IT विभाग ने किया 500 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति का खुलासा, रेड की कार्रवाई जारी
Advertisement
trendingNow1998424

IT विभाग ने किया 500 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति का खुलासा, रेड की कार्रवाई जारी

Income Tax detects over rs 500 crore undeclared income: अधिकारियों ने अपने बयान में कहा कि दस्तावेजों की पड़ताल के दौरान रियल एस्टेट ग्रुप की 500 करोड़ रुपये की अघोषित आय (Undeclared Income) और बेनामी संपत्तियों का पता चला है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: आयकर (IT) विभाग ने अहमदाबाद (Ahmedabad) की रियल एस्टेट कंपनी पर छापेमारी में 500 करोड़ रुपये के बेहिसाबी धन-संपत्ति का पता लगाया है. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड यानी सीबीडीटी (CBDT) को इस टैक्स (Tax) चोरी की जांच के दौरान कुछ ब्रोकरों के भी शामिल होने के सबूत और दस्तावेज मिले हैं.

  1. आयकर विभाग की कार्रवाई जारी
  2. रियल स्टेट ग्रुप पर बड़ी छापेमारी
  3. करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा

500 करोड़ की अघोषित आय

आयकर अधिकारियों ने अपने बयान में कहा कि दस्तावेजों की पड़ताल के दौरान रियल एस्टेट ग्रुप की 200 करोड़ रुपये की अघोषित आय (Undeclared Income) का पता चला है. वहीं ब्रोकरों के पास मिले दस्तावेजों के अनुसार 200 करोड़ रुपये की और अघोषित आय की जानकारी संबंधित पक्षों के पास होने की जानकारी मिली है. अधिकारियों को भारी तादाद में कैश भी मिला है.

अपने बयान में विभाग ने ये भी कहा कि कुल मिलाकर छापेमारी में 500 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता चला है. 

ये भी पढ़ें- पंजाब के सीएम चन्नी का बड़ा ऐलान, 'किसानों के खिलाफ दर्ज केस होंगे वापस'

रेड की कार्रवाई जारी

रियल स्टेट ग्रुप और ब्रोकरों के 22 परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई 28 सितंबर को शुरू हुई थी. आपको बता दें कि रेड की कार्रवाई अभी जारी है. सीबीडीटी ने कहा कि छापेमारी के दौरान एक करोड़ रुपये की नकदी और 98 लाख रुपये के जेवर जब्त किए गए हैं. अब तक कंपनी के 24 लॉकर फ्रीज किए गए हैं. छापेमारी में कुछ ऐसे दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं जिनसे पता चलता है कि पिछले कुछ साल के दौरान बेनामी लोगों के नाम पर संपत्तियों की खरीद की गई.

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news