सांसद Ayodhya Rami Reddy के Ramky Group पर आयकर विभाग का छापा, पकड़ी गई 300 करोड़ की टैक्स चोरी
Advertisement

सांसद Ayodhya Rami Reddy के Ramky Group पर आयकर विभाग का छापा, पकड़ी गई 300 करोड़ की टैक्स चोरी

आंध्र प्रदेश से राज्यसभा सांसद अयोध्या रामी रेड्डी (Ayodhya Rami Reddy) इनकम टैक्स (Income Tax Department) चोरी के मामले में दोषी पाए गए हैं. उन्हें 300 करोड़ रुपये का कर चुकाने का नोटिस दिया गया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) के करीबी सांसद अयोध्या रामी रेड्डी (Ayodhya Rami Reddy) इनकम टैक्स (Income Tax Department) चोरी के मामले में दोषी पाए गए हैं. विभाग ने उन्हें 300 करोड़ रुपये टैक्स चुकाने का नोटिस दिया है. 

  1. विभाग ने 6 जुलाई को की थी छापेमारी
  2. 1200 करोड़ रुपये का नकली नुकसान दिखाया
  3. पहले भी विवादों में रहे हैं अयोध्या रामी रेड्डी

सूत्रों के मुताबिक इनम टैक्स ने Ramky Group पर छापेमारी कर 300 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी थी. Ramky Group के चेयरमैन अयोध्या रामी रेड्डी (Ayodhya Rami Reddy) हैं. वे जगन मोहन रेड्डी की पार्टी से राज्य सभा सांसद हैं.

विभाग ने 6 जुलाई को की थी छापेमारी

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने 6 जुलाई को ग्रुप के 15 दफ्तरों पर छापोमारी की थी. इस दौरान काफी सारे दस्तावेज जब्त किए. जांच के बाद पता चला कि ग्रुप ने काफी सारी ट्राजेक्शन ऐसी कर रखी हैं, जिनका कोई हिसाब किताब ही नहीं है. ग्रुप ने अपनी हिस्सेदारी सिंगापुर की कंपनी को भी बेच दी और काफी मुनाफा कमाया.

1200 करोड़ रुपये का नकली नुकसान दिखाया

विभाग को यह भी पता चला कि ग्रुप ने टैक्स चोरी के लिए कई सारी नई स्कीमें शुरू की. इसके साथ ही बड़ी मात्रा में शेयरों की खरीद-बिक्री की गई. छापोमारी में जो दस्तावेज मिले, उनसे पता चला है कि ग्रुप ने करीब 1200 करोड़ का नकली नुकसान दिखाया. इनम टैक्स डिपार्टमेंट के मुताबिक ग्रुप ने 288 करोड़ का जो लोन था, उसे भी गलत तरीके से क्लेम किया.

इनम टैक्स डिपार्टमेंट ने बयान जारी कर बताया कि जांच के बाद मिले अहम दस्तावेजों की गहराई से जांच करवाई गई. इस जांच के बाद Ramky Group ने 300 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की बात कबूल की. ग्रुप ने कहा कि वह इस टैक्स को देने के लिए तैयार है. 

ये भी पढ़ें- Income Tax विभाग ने बढ़ाई डेडलाइन, टैक्सपेयर्स अब 15 जुलाई तक जमा कर सकेंगे फॉर्म 15CA और 15CB

पहले भी विवादों में रहे हैं अयोध्या रामी रेड्डी

हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है, जब Ramky Group और चेयरमैन अयोध्या रामी रेड्डी (Ayodhya Rami Reddy) पर इस तरह के आरोप लगे है. इससे पहले भी ED ने जगन मोहन रेड्डी मामले में ग्रुप की करोड़ो की संपत्ति मनी लॉड्रिंग कानून में अटैच की थी.

LIVE TV

Trending news