जॉर्जिया मेलोनी ने PM मोदी के साथ शेयर किया फोटो, भारत को भेजा स्वतंत्रता दिवस का संदेश
Advertisement
trendingNow12385865

जॉर्जिया मेलोनी ने PM मोदी के साथ शेयर किया फोटो, भारत को भेजा स्वतंत्रता दिवस का संदेश

Independence Day:  दुनियाभर के तमाम नेताओं ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. इसी कड़ी में इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई भेजी है.

जॉर्जिया मेलोनी ने PM मोदी के साथ शेयर किया फोटो, भारत को भेजा स्वतंत्रता दिवस का संदेश

देश अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. मैक्रों और पुतिन समेत दुनियाभर के तमाम नेताओं ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. इसी कड़ी में इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई भेजी है. साथ ही उन्होंने अपनी और पीएम मोदी की एक तस्वीर भी शेयर की है. उन्होंने अपनी पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग भी किया है. उन्होंने लिखा कि मैं भारत के लोगों और विशेष रूप से इस पेज को फॉलो करने वाले सभी भारतीयों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहती हूं.

'इटली-भारत के बीच मजबूत रिश्ता'

मेलोनी ने यह भी लिखा कि इटली और भारत के बीच एक मजबूत रिश्ता है और मुझे यकीन है कि हम साथ मिलकर अच्छे परिणाम हासिल करेंगे. हमारा रणनीतिक सहयोग भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण स्तंभ है. मेलोनी का यह ट्वीट जमकर शेयर किया जा रहा है और इस पर लोग प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

मैक्रों और पुतिन ने भी भेजा संदेश

मेलोनी के अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रो ने अपने संदेश में कहा कि उन्हें जनवरी में अपनी भारत यात्रा के दौरान गर्मजोशी से हुआ स्वागत याद है और वह अपनी रणनीतिक साझेदारी के लिए निर्धारित महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने मित्र नरेन्द्र मोदी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं. रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री मोदी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. उन्होंने एक बयान में कहा, “हम भारत के साथ विशेष रणनीतिक साझेदारी के तहत संबंधों को बहुत महत्व देते हैं.

अमेरिकी विदेश मंत्री ने क्या कहा?

पुतिन ने आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि मॉस्को में हमारी हालिया वार्ता के बाद हुए समझौतों का लगातार कार्यान्वयन बहुमुखी रूसी-भारत सहयोग को बढ़ाने में सहयोग देगा. अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध तेजी से मजबूत हो रहे हैं. ब्लिंकन ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि इस अहम दिन (भारत का स्वतंत्रता दिवस) पर हम भारत के लोगों के समृद्ध और विविध इतिहास तथा अमेरिका-भारत संबंधों के उज्ज्वल भविष्य का जश्न मनाते हैं.

इसके अलावा नेपाल, मालदीव, श्रीलंका, मॉरीशस, सिंगापुर, मिस्र, यूक्रेन, मलेशिया, बुल्गारिया, सर्बिया, नॉर्थ मेसेडोनिया, ईरान, आर्मेनिया, जॉर्जिया, साइप्रस, एस्टोनिया, ओमान, रोमानिया, आइसलैड और लैट्विया ने भी भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. वहीं चीन समेत कई अन्य देशों में भारतीय मिशनों और भारतीय समुदाय के सदस्यों ने हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया. चीन की राजधानी बीजिंग में भारतीय राजदूत प्रदीप कुमार ने दूतावास परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में तिरंगा फहराया, जिसमें भारतीय समुदाय के सदस्यों ने हिस्सा लिया.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news