Kamiya Jani: कौन हैं यूट्यूबर कामिया जानी जिनके भगवान जगन्‍नाथ मंदिर जाने का BJP ने किया विरोध?
Advertisement
trendingNow12022890

Kamiya Jani: कौन हैं यूट्यूबर कामिया जानी जिनके भगवान जगन्‍नाथ मंदिर जाने का BJP ने किया विरोध?

Kamiya Jani Jagannath Temple Video: पुरी मंदिर के प्रसाद को टेस्ट करने का वीडियो बनाकर कामिया जानी (Kamiyan Jani) फंस गई हैं. वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने कामिया जानी को अरेस्ट करने की मांग की है.

Kamiya Jani: कौन हैं यूट्यूबर कामिया जानी जिनके भगवान जगन्‍नाथ मंदिर जाने का BJP ने किया विरोध?

Kamiya Jani Puri Video Controversy: फेमस यूट्यूबर कामिया जानी (Kamiyan Jani) के एक वीडियो पर बवाल छिड़ गया है. ये कंट्रोवर्सी इतनी बढ़ी बीजेपी तक सीधे इसमें इनवॉल्व हो गई है. बीजेपी ने कामिया जानी को अरेस्ट करने और उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की मांग की है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कामिया जानी ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. वो बीफ खाती हैं. गाय तो हमारी माता है. उनका मांस खाने वाली को जगन्नाथ पुरी के मंदिर में एंट्री कैसे मिली? इसमें कामिया जानी का साथ देने वाले बीजू जनता दल के नेता वीके पांडियन के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए. आइए जानते हैं कि कामिया जानी कौन हैं और जगन्नाथ पुरी के मंदिर में उन्होंने ऐसा क्या किया, जो उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है.

पुरी मंदिर के 'महाप्रसाद' वाले वीडियो पर बवाल

दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कामिया जानी, बीजेडी नेता वीके पांडियन के साथ दिख रही हैं. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो जगन्नाथ पुरी मंदिर में शूट किया गया है. इसमें कामिया जानी और वीके पांडियन पुरी मंदिर के 'महाप्रसाद' को टेस्ट कर रहे हैं और उसके बारे में बता रहे हैं.

कामिया जानी पर बीफ खाने का आरोप

हालांकि, अब बीजेपी ने इस पर सवाल उठाए और आरोप लगाते हुए कहा कि कामिया जानी खुद बीफ खाती हैं और उसे खाना प्रमोट भी करती हैं. ऐसे इंसान को कैसे 12वीं सदी के पवित्र मंदिर में एंट्री मिल गई. ओडिशा बीजेपी के महासचिव जतिन मोहंती ने कहा कि बीजेडी नेता वीके पांडियन ने यूट्यूबर कामिया जानी के साथ मिलकर पुरी जगन्नाथ मंदिर में 'महाप्रसाद' चखने का एक वीडियो बनाया है. इससे पहले, कामिया जानी गोमांस खाते हुए भी एक वीडियो पोस्ट कर चुकी हैं.

कामिया जानी को गिरफ्तार करने की मांग क्यों?

उन्होंने आगे कहा कि गोमांस खाने वालों को जगन्नाथ मंदिर जाने की अनुमति नहीं है. हम मांग करते हैं कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए कामिया जानी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 के तहत केस दर्ज किया जाए. अगर कामिया जानी को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे.

कौन हैं कामिया जानी?

बता दें कि कामिया जानी एक मशहूर यूट्यूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं. यूट्यूब पर उनका चैनल कर्ली टेल्स के नाम से है. जिसके करीब पौने 3 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. इंस्टाग्राम पर भी कामिया जानी के लाखों में फॉलोअर्स हैं. पुरी मंदिर वाला विवाद बढ़ने के बाद कामिया जानी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं बीफ नहीं खाती है और ना कभी खाया है. जय जगन्नाथ.

विवाद पर मंदिर प्रशासन का रिएक्शन

वहीं, इस मुद्दे पर श्री जगन्नाथ टेंपल एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से कहा गया कि एक पॉलिटिकल पार्टी की तरफ से आरोप लगाया जा रहा है कि यूट्यूब इन्फ्लुएंसर ने कैमरा से मंदिर परिसर के अंदर वीडियो बनाया है. ये आरोप बेसलेस है. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. अगर किसी के पास कोई सबूत है तो सामने लाएं. उसकी जांच की जाएगी और अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news