Jammu Kashmir News: कश्मीर में टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, पकड़े गए आतंकियों के 4 मददगार; गोला-बारूद बरामद
Advertisement

Jammu Kashmir News: कश्मीर में टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, पकड़े गए आतंकियों के 4 मददगार; गोला-बारूद बरामद

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की मदद के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. बड़ी साजिश को नाकाम किया है.

Jammu Kashmir News: कश्मीर में टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, पकड़े गए आतंकियों के 4 मददगार; गोला-बारूद बरामद

Jammu Kashmir Terrorist Module: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. टीम ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों पर जैश के आतंकियों की मदद का आरोप है. पुलिस को केनिहामा इलाके में आतंकियों के मददगारों के बारे में जानकारी मिली थी जिससे बाद पुलिस, सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स और CRPF ने अभियान चलाकर चैकिंग के दौरान जैश से जुड़े चार लोगों मोहम्मद यासीन भट, शेराज अहमद राथर, गुलाम हसन खांडे और इम्तियाज अहमद भट को गिरफ्तार किया.

कश्मीर में आतंकियों के मददगारों पर एक्शन

पकड़े गए आरोपियों के पास से एक एके 56 राइफल के साथ तीन मैगजीन, एक पिस्टल के साथ दो मैगजीन, 6 ग्रेनेड समेत कई हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है. कश्मीर घाटी में लोकसभा चुनाव से पहले आतंकियों के मददगारों का गिरफ्तार होना पुलिस और सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें- ISIS में शामिल होने IIT-गुवाहाटी से निकला स्टूडेंट, रास्ते में ही पुलिस ने धर लिया

कौन-कौन पकड़ा गया?

गौरतलब है कि पुलिस गिरफ्तार चारों लोगों से पूछताछ कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं इनकी मंशा चुनाव के दौरान कोई बड़ी साजिश करने की तो नहीं थी. आतंकियों के मददगारों की पहचान कर ली गई है. यासीन भट, शेराज अहमद राथर और गुलाम हसन खांडे लखनबल जाफरान कॉलोनी पंथाचौक के रहने वाले हैं और इम्तियाज अहमद भट फ्रेस्टाबल पंपोर का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें- ISIS इंडिया चीफ ने अलीगढ़ के स्टूडेंट्स का कैसे किया ब्रेनवॉश? खुल गया कच्चा चिट्ठा

क्या-क्या बरामद हुआ?

इन लोगों के कब्जे से 01 एके 56 राइफल, 3 मैगजीन, 7.62 x 39 mm के 75 राउंड, 2 मैगजीन के साथ 01 ग्लॉक पिस्तौल, 9 मिमी के 26 राउंड और 06 चीनी ग्रेनेड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. शुरुआती जांच के दौरान, यह पाया गया कि पकड़े गए लोग प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे.

ये भी पढ़ें- कहां से आई नफरत? हरीश बना हैरिस.. अनुराग हुआ रेहान, ISIS के आतंकियों का कच्चा चिट्ठा

किन धाराओं में दर्ज हुआ केस?

इस संबंध में, पुलिस स्टेशन नौगाम में धारा 18, 23, 39 यूएपीए, 7/25 आर्म्स एक्ट और आईपीसी की 120बी के तहत एफआईआर नंबर 31/2024 दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है.

Trending news