जम्मू-कश्मीर: पंचायत सदस्यों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पंचायत सदस्यों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

इस निर्णय का सभी पंचों-सरपंचों और अर्बन लोकल बॉडीज के सदस्यों ने स्वागत किया है. उनका मानना है कि इससे जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र से और लोग जुड़ेंगे क्योंकि उन्हें और उनके परिवार को सुरक्षित होने का एहसास रहेगा.

फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) सरकार ने पंचायत चुनाव में चुने गए सदस्यों में सुरक्षा की भावना को पैदा करने के लिए 25 लाख रुपये का बीमा कवर देने की मंजूरी दी है. आतंकवाद से संबंधित मौत के मामले में चुने गए सभी पंचायत सदस्यों और शहरी-स्थानीय निकायों के सदस्यों को ये बीमा मिलेगा. सरकार के इस निर्णय का सभी पंचों-सरपंचों और अर्बन लोकल बॉडीज के सदस्यों ने स्वागत किया है.

बता दें कि पंच-सरपंच ही नहीं जमीनी स्तर पर काम करने वाले राजनीतिक कार्यकर्ता भी इस कदम की सराहाना कर रहे हैं. वो मानते हैं कि इस तरह के और कदम उठाने की जरूरत है ताकि और लोग मुख्यधारा से जुड़ें. गंदरबाल जिले के पंचों के अध्यक्ष नाजिर अहमद रैना ने कहा, 'मैं सभी पंचों की तरफ से एलजी साहब को मुबारकबाद देता हूं कि उन्होंने ये ऑर्डर जारी किया कि अगर कोई सदस्य शहीद होगा, तो उसे 25 लाख रुपए का बीमा मिलेगा. ये हमारी बहुत पुरानी मांग थी जो पूरी हुई है.'

ये भी पढ़े- IMA ने किया 'कम्युनिटी ट्रांसमिशन' की खबरों का खंडन, दिया ये बड़ा बयान

गांदरबल में बीजेपी के जिला अध्यक्ष गुलाम हसन ने कहा कि हम इस कदम की सराहना करते हैं. पंचों-सरपंचों और अर्बन लोकल बॉडीज के सदस्यों को 25 लाख रुपये मिलेंगे. ये प्रधानमंत्री के तरफ से अच्छा कदम है लेकिन साथ ही हम गुजारिश करना चाहते हैं कि ऐसे और कदम उठाने की जरूरत है ताकि जिन लोगों को लोकतंत्र पर शक है वो भी देश की तरक्की में शामिल हो सकें.

कश्मीर जोन के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि अगर किसी  राजनीतिक कार्यकर्ता या पंच-सरपंच को धमकी मिलती है तो हम उनसे आग्रह करते हैं कि वो अपने एसपी से मिले उनको सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी.

ये भी देखें-

Trending news