Landslide: जम्मू-कश्मीर में प्रोजेक्ट साइट पर बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड में 4 लोगों की मौत; 6 घायल
Advertisement
trendingNow11416295

Landslide: जम्मू-कश्मीर में प्रोजेक्ट साइट पर बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड में 4 लोगों की मौत; 6 घायल

Landslide in Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भूस्खलन में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए. घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान जारी है.

Landslide: जम्मू-कश्मीर में प्रोजेक्ट साइट पर बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड में 4 लोगों की मौत; 6 घायल

Jammu News: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक मेगा पावर प्रोजेक्ट साइट पर बैक टू बैक भूस्खलन में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन के बाद एक पुलिसकर्मी सहित चार लोगों के मारे जाने की आशंका है. जबकि रेस्क्यू करके 6 घायलों को बचा लिया गया है.

रैटल जलविद्युत परियोजना प्रोजेक्ट साइट पर हुआ हादसा

ये भूस्खलन किश्तवाड़ में निर्माणाधीन रैटल जलविद्युत परियोजना प्रोजेक्ट साइट पर हुआ. अधिकारियों ने बताया, 'जब इलाके में भूस्खलन हुआ तो उसके चालक और मजदूरों के साथ एक जेसीबी मशीन मलबे में दब गई. बचाव अभियान के दौरान एक और भूस्खलन हुआ, जिसमें कुछ और लोग फंस गए. एक पुलिस सब इंस्पेक्टर सहित कुछ घायलों को हालत में बचाया गया और उन्हें नजदीकी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान जारी है.

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इस बीच एक अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति का शव बरामद कर लिया गया है जबकि तीन से चार लोग अभी भी फंसे हुए हैं और उनके मारे जाने की आशंका है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फंसे हुए लोगों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है और फंसे हुए लोगों को निकालने के प्रयास जारी हैं.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जताया दुख

इस बीच उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन को सभी आवश्यक सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा, 'दुर्घटना से गहरा दुख हुआ. मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. सेना, एसडीआरएफ और पुलिस बचाव अभियान चला रही है। जिला प्रशासन ने सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news