Naugam Attack: Burqa पहनकर बीजेपी नेता के घर घुसे थे आतंकी, Lashkar के 2 आतंकियों की हुई पहचान
Advertisement
trendingNow1876606

Naugam Attack: Burqa पहनकर बीजेपी नेता के घर घुसे थे आतंकी, Lashkar के 2 आतंकियों की हुई पहचान

जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir)  में सेना और पुलिस के लगातार अभियानों की वजह से आतंकियों के पांव पूरी तरह उखड़े हुए हैं. बौखलाए हुए आतंकी अब वारदात करने के लिए बुर्के (Burqa)  पहनने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं. 

शहीद रमीज राजा को श्रद्धांजलि देते अधिकारी (साभार कश्मीर पुलिस ट्विटर हैंडल)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों की सख्ती से आतंकी पूरी तरह बौखलाएं हुए हैं. वे अब डर और दहशत कायम करने के लिए हर हथकंडा अपनाने में जुटे हैं. आतंकी अब हमले के लिए बुर्के (Burqa) के इस्तेमाल से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं.  

  1. लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं आतंकी
  2. बुर्का पहनकर घर में घुसे थे दहशतगर्द
  3. आतंकियों के लिए धरपकड़ अभियान 

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं आतंकी

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने कहा कि श्रीनगर के नौगाम में बीजेपी (BJP) नेता अनवर खान ( Anwar Khan) के घर पर हमला करने वाले आंतकियों (Terrorist Attack) की पहचान हो गई है. उन्होंने बताया कि इस घटना में 4 आतंकी शामिल थे. इनमें से 2 आतंकियों की पहचान हो चुकी है. पहचाने गए दोनों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं. 

 

बुर्का पहनकर घर में घुसे थे दहशतगर्द

आईजी विजय कुमार ने कहा कि आज नौगाम में बीजेपी नेता अनवर खान (Anwar Khan) के घर पर सुरक्षाकर्मी लगे हुए थे. उसी दौरान बुर्का (Burqa) पहने एक आतंकी ने मेन गेट पर आकर दरवाजा खटखटाया. सुरक्षाकर्मियों को लगा कि कोई महिला होगी, इसलिए उन्होंने दरवाजा खोल दिया. उसी वक्त दो और आतंकी अंदर घुस गए और सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में एक जवान शहीद रमीज राजा हो गए. 

आतंकियों के लिए धरपकड़ अभियान 

उन्होंने बताया कि फायरिंग की इस घटना के तुरंत बाद एक और आतंकी घर में दाखिल हुआ. इसके बाद उन चारों ने मिलकर अनवर खान की तलाश की लेकिन संयोग से वहां न होने की वजह से वे बच गए. आईजी ने बताया कि चारों आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है. जल्द ही ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को खत्म कर दिया जाएगा. 

 

नौगाम में गुरुवार को हुआ था हमला

बताते चलें कि श्रीनगर के नौगाम में रहने वाले अनवर खान (Anwar Khan) के घर पर आज दोपहर आतंकियों ने हमला कर दिया था. घर पर न होने की वजह से अनवर खान बच गए थे. वहीं उनका एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया था. 

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: श्रीनगर में आतंकियों ने BJP नेता के घर को बनाया निशाना, सुरक्षाकर्मी जख्मी

सेना का एक जवान भी जख्मी

इस हमले की सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया था और और सर्च ऑपरेशन चलाया. तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने जवानों पर भी फायरिंग की, जिसमें एक जवान भी जख्मी हो गया. इस घटना में चारों आतंकी भाग निकलने में कामयाब रहे. उसके बाद से सुरक्षाबल लगातार उनकी खोज में अभियान चला रहे हैं.  

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news