close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दिन की तीसरी मुठभेड़ हुई शुरू

कुलवामा के मोहम्‍मदपुरा इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है.   

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दिन की तीसरी मुठभेड़ हुई शुरू
जम्‍मू-कश्‍मीर के दो ठिकानों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: जम्‍मू और कश्‍मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दिन की तीसरी मुठभेड़ शुरू हो गई है. फिलहाल, आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच कुलगाम के ताजीपोरा और शोपियां के पिंजूरा में मुठभेड़ चल रही है. अब तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि इस मुठभेड़ में कितने आतंकी मारे गए हैं. संभावना चताई जा रही है कि दोनों मुठभेड़ स्‍थलों पर चार से पांच आतंकी मौजूद हैं. जिनको सीआरपीएफ, भारतीय सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की एसओजी मुहतोड़ जवाब दे रही है. सुरक्षाबलों का दावा है कि दोनों मुठभेड़ स्‍थलों पर जल्‍द ही आतंकियों को मार गिराया जाएगा.  

सुरक्षाबल से जुड़े सूत्रों के अनुसार, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पहली मुठभेड़ आज सुबह कुलगाम के मोहम्‍मदपुरा में हुई. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकियों को मार गिराया. सूत्रों के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान आतंकियों के समर्थन में कुछ युवकों ने सुरक्षाबलों पर पत्‍थरबाजी की. पत्‍थरबाजों को नियंत्रण में लाने के लिए सुरक्षाबलों की तरफ से हल्‍का बल प्रयोग किया गया. जिसमें कई पत्‍थरबाज घायल हो गए. घायल पत्‍थरबाजों को प्राथमिक चिकित्‍सा के लिए स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. 

कुलगाम के ताजीपोरा में आतंकियों से मुठभेड़
दूसरी मुठभेड़ के बाबत सुरक्षाबल से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि 29 मई की शाम करीब चार बजे सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि कुलगाम के ताजीपोरा इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. सूचना मिलते ही, सीआरपीएफ की 18वीं बटालियन, जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की एसओजी और 9 राजस्‍थान राइफल्‍स के जवान मौके के लिए रवाना कर दिए गए. सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर जल्‍द ही आतंकियों के ठिकानों को खोज निकाला. वहीं खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियों की बौछार कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. 

शोपियां के पिंजूरा में भी जारी है आतंकियों से मुठभेड़
वहीं, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां के पिंजूरा इलाके में तीसरी मुठभेड़ चल रही है. आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए सीआरपीएफ की 14वीं बटालियन, 44 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडो आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. सुरक्षाबलों के अनुसार, आतंकियों के साथ यह मुठभेड़ शाम 6:50 बजे शुरू हुई. फिलहाज आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबल जल्‍द ही आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचा देंगे.