खुशखबरी: बहुत जल्द खुलेगा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग, रास्ते से हटाई जा रही बर्फ

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को मार्च के अंतिम सप्ताह में खोले जाने की संभावना है. 

खुशखबरी: बहुत जल्द खुलेगा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग, रास्ते से हटाई जा रही बर्फ

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को मार्च के अंतिम सप्ताह में खोले जाने की संभावना है. 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग सर्दियों में वाहनों के आवागमन के लिए बंद हो जाता है.  इसके साथ ही लद्दाख का शेष दुनिया से सड़क संपर्क कट जाता है. चीफ इंजीनियर ब्रिगेडियर अमित सोहल ने गुमरी में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मौसम की स्थिति को देखते हुए मार्ग को खोला जा रहा है. ब्रिगेडियर सोहल ने कहा कि इस साल इतनी भारी बर्फबारी और हिमस्खलन के बावजूद, रिकॉर्ड समय में मार्ग को खाली करा दिया गया.

कश्मीर को लद्दाख से जोड़ने वाले इस राजमार्ग पर 10 से 50 फुट तक बर्फ जमा थी.ब्रिगेडियर सोहल कहा कि दोनों पक्षों को जोड़ने के लिए काम चल रहा हैं और 7 से 8 दिन लगेंगे, इस महीने के अंत तक हम रोड के खुलने की उम्मीद कर सकते हैं. चार महीनों से बंद श्रीनगर-लेह राजमार्ग के भारी बर्फबारी के बाद खुलने से लद्दाख क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह है.

लाइव टीवी यहां देखें:-

एक तरफ सड़क संपर्क बन जाने से पूरे क्षेत्र में आवाजाही फिर से शुरू होगी और ज़रूरी सामान भी आने लगेंगे. गौरतलब कि इस साल लद्दाख में बहुत भारी बर्फबारी हुई थी जिसके कारण सारे रास्ते बंद हो गए थे.