कश्मीर में बाहरी छात्र आतंकियों के निशाने पर, नामी मेडिकल कॉलेज की बढ़ाई गई सुरक्षा
Advertisement
trendingNow11017266

कश्मीर में बाहरी छात्र आतंकियों के निशाने पर, नामी मेडिकल कॉलेज की बढ़ाई गई सुरक्षा

कश्मीर (Jammu Kashmir) में पढ़ रहे गैर-कश्मीरी (Non-Kashmiri) छात्र आतंकियों के निशाने पर हैं. खुफिया एजेंसियों ने उन पर हमले का इनपुट जारी किया है.

फाइल फोटो

श्रीनगर: कश्मीर (Jammu Kashmir) में बाहरी मजदूरों और हिंदू-सिखों की हत्या के बाद अब वहां के केंद्रीय संस्थानों में पढ़ रहे गैर-कश्मीरी (Non-Kashmiri) छात्र आतंकियों के निशाने पर हैं. खुफिया एजेंसियों ने कश्मीर में पढ़ रहे गैर-कश्मीरी छात्रों को हमले की आशंका जताते हुए सतर्क रहने को कहा है. 

  1. बाहरी छात्रों पर अटैक की साजिश
  2. 24 अक्टूबर को खेला गया था भारत-पाक का मैच
  3. कश्मीरी छात्रों ने मनाया था भारत की हार का जश्न

बाहरी छात्रों पर अटैक की साजिश

सूत्रों के मुताबिक टी-20 मैच में पाकिस्तान के हाथों भारत की हार का कई पाकिस्तानी समर्थक लोगों ने जश्न मनाया था. उसके बाद यूपी, राजस्थान  और जम्मू कश्मीर समेत कई राज्यों में ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है. इससे आतंकी (Terrorists) बौखला गए हैं और वे अब कश्मीर में पढ़ने वाले बाहरी छात्रों पर अटैक की साजिश रच रहे हैं. 

24 अक्टूबर को खेला गया था भारत-पाक का मैच

एजेंसियों के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर कश्मीर में पढ़ रहे वे छात्र (Non Kashmiri Students) हैं, जिन्होंने भारत की हार पर जश्न मनाए जाने का विरोध किया था. सूत्रों के मुताबिक 24 अक्टूबर को भारत और पाकितान के बीच 24 अक्टूबर को T-20 वर्ल्ड कप मैच खेला गया था. उसमें भारत 10 विकेट से मैच हार गया था. 

कश्मीरी छात्रों ने मनाया था भारत की हार का जश्न

भारत की इस हार पर कश्मीर के नामी सेंट्रल मेडिकल कॉलेज में 24 अक्टूबर की रात को कई कश्मीरी छात्रों ने जश्न मनाया था. वहां पढ़ रहे गैर-कश्मीरी छात्रों ने इसका विरोध किया, जिसके बाद मामला तूल पकड़ गया. इसके बाद पुलिस ने जश्न मनाने वाले छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज की थी. इस FIR के बाद से आतंकी (Terrorists) बौखलाहट में हैं और वे कश्मीर के नामी मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे बाहरी छात्रों (Non Kashmiri Students) पर हमले की साजिश रच रहे हैं

खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने सतर्कता बढ़ा दी है. पैरामिलिट्री फोर्स और लोकल पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के अंदर-बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए स्टूडेंट की चेकिंग तेज कर दी है. साथ ही बाहरी छात्रों को अनावश्यक बाहर घूमने और कश्मीरी छात्रों से बचने की सलाह दी है. 

ये पढ़ें- पाकिस्तान का 'क्रिकेट जेहाद', PAK के सभी खिलाड़ियों को Mohammad Kaif ने दिखाया आइना

कार्रवाई से बौखलाहट में हैं आतंकवादी

बता दें कि सुरक्षाबलों की सख्ती की वजह से घाटी में सक्रिय आतंकियों (Terrorists) के पास हथियार और पैसों की काफी कमी हो गई है. पाकिस्तान से बड़े हथियार न मिल पाने की वजह से वे अब पिस्टल और रिवाल्वर जैसे छोटे हथियारों से कश्मीर में काम कर रहे बाहरी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में वे करीब एक दर्जन लोगों की हत्या कर चुके हैं. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news