आतंकी सलाहुद्दीन के बच्चों के सपोर्ट में Mehbooba Mufti, बोलीं- 'पिता की सजा बच्चों को क्यों?'
Advertisement

आतंकी सलाहुद्दीन के बच्चों के सपोर्ट में Mehbooba Mufti, बोलीं- 'पिता की सजा बच्चों को क्यों?'

370 और 35A का महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने फिर राग छेड़ा है. साथ ही 'दरबार मूव' को लेकर भी टीस दिखी है. मुफ्ती ने एक बार फिर आतंकी सलाहुद्दीन के बच्चों का सपोर्ट किया है.

फाइल फोटो.

जम्मू: महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर 370 और 35A की बहाली का राग अलापा है. 'दरबार मूव' को खत्म करने और परिसीमन पर भी मुफ्ती ने सवाल उठाए हैं. हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सैयद सलाहुद्दीन के 2 बेटों समेत 11 लोगों को आतंकी कनेक्शन के चलते सरकारी नौकरी से निकाले जाने का भी जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने विरोध किया है. 

  1. 370 और 35A का महबूबा मुफ्ती ने फिर छेड़ा राग
  2. 'दरबार मूव' को लेकर भी दिखी टीस
  3. आतंकी सलाहुद्दीन के बच्चों को किया सपोर्ट

'पिता के कामों के लिए उसके बच्चे जिम्मेदार नहीं' 

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा, 'मैं किसी का समर्थन नहीं करती हूं लेकिन आप पिता के कामों के लिए उसके बच्चों को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते, जब तक कि आपके पास कोई सबूत न हो. सरकार ने सिर्फ इन 11 लोगों को ही नहीं हटाया है बल्कि इस साल 20 से 25 लोगों को नौकरी से बाहर किया है.' इससे पहले रविवार को महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट किया था, जिसे लेकर विवाद छिड़ गया था. उसी पर सफाई देते हुए ही मुफ्ती ने यह बात कही.

मुफ्ती ने किया था ये ट्वीट 

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया था, 'सरकार छद्म राष्ट्रवाद के नाम पर लगातार जम्मू-कश्मीर के लोगों को कमजोर कर रही है. संविधान को ताक पर रखकर ऐसा किया जा रहा है. बिना किसी आधार को 11 सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से हटाना अपराध है. जम्मू-कश्मीर को लेकर जो भी फैसले लिए जा रहे हैं, वह कश्मीर के लोगों को दंडित करने के एकमात्र उद्देश्य से लिए जा रहे हैं.' 

'दरबार मूव' खत्म होने से खफा

PDP नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने तीखा हमला बोलते हुए कहा, 'इन कानूनों को निरस्त करने के पीछे एकमात्र मकसद जम्मू-कश्मीर को लूटना था.' उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में उप राज्यपाल प्रशासन द्वारा दरबार मूव को खत्म कर दिया ये वो प्रथा थी जो कई सालों से चली आर ही थी. उन्होंने कहा कि इससे जम्मू कश्मीर के लोगों का काफी नुकसान होगा. उन्होंने केंद्र सरकार पर जम्मू कश्मीर के लोगों के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बारिश से तबाही, कागज की कश्‍ती की तरह बहीं गाड़ियां; PM ने की कही ये बात

'70 साल लगे 370 हटाने में'

इतना ही नहीं मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी को 370 हटाने में 70 साल लगे, हो सकता है कि हम लोग इसे 17 महीने में हटा दें. उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडित बाइज्जत वापस आने चाहिये. साथ ही महबूबा ने कहा कि जम्मू में बिजली-पानी का  बुरा हाल है. बेरोजगारी बढ़ रही है. जो भी विरोध करता है उस पर UAPA लगाकर जेल में डाल देते हैं. बीजेपी तोड़ने और बंटाने का काम करती है.

LIVE TV

Trending news