close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीर: पीपुल्स कॉन्फ्रेंस का चुनाव चिन्ह होगा सेब, सज्जाद गनी लोन ने की घोषण

जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री ने पार्टी नेताओं और पूर्व विधायक मोहम्मद अब्बास वानी को पार्टी के चुनाव चिन्ह के तौर पर “सेब” का सुझाव देने के लिये शुक्रिया कहा.

जम्मू कश्मीर: पीपुल्स कॉन्फ्रेंस का चुनाव चिन्ह होगा सेब, सज्जाद गनी लोन ने की घोषण
पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने 2014 में जम्मू कश्मीर में हुए चुनाव में विधानसभा की दो सीटें जीती थीं.

श्रीनगर: अलगाववाद का रास्ता छोड़ राजनीति की मुख्य धारा में शामिल हुए राजनेता सज्जाद गनी लोन की पार्टी जम्मू कश्मीर में ‘सेब’ चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगी. लोन ने मंगलवार की रात ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए कहा, “सेब जेकेपीसी का चुनाव चिन्ह होगा. आर्थिक शक्ति का एक प्रतीक.” 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री ने पार्टी नेताओं और पूर्व विधायक मोहम्मद अब्बास वानी को पार्टी के चुनाव चिन्ह के तौर पर “सेब” का सुझाव देने के लिये शुक्रिया कहा. लोन ने कहा, “मैं गुलमर्ग के पूर्व विधायक अब्बास वानी को शुक्रिया कहता हूं. उन्होंने सेब को पार्टी का चुनाव चिन्ह बनाने का विचार दिया. उनका विचार था कि हमारे चुनाव चिन्ह को आर्थिक शक्ति के तौर पर दिखना चाहिए.” 

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने 2014 में जम्मू कश्मीर में हुए चुनाव में विधानसभा की दो सीटें जीती थीं. पिछले साल नवंबर से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के कई असंतुष्ट नेता इसमें शामिल हो चुके हैं. लोन अपनी पार्टी को पीडीपी और नेकां के विकल्प के तौर पर पेश करते हैं. 

(इनपुट: भाषा)