VIDEO: जम्मू के ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी, कश्मीर को जोड़ने वाली मुगल रोड बंद
Advertisement

VIDEO: जम्मू के ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी, कश्मीर को जोड़ने वाली मुगल रोड बंद

जम्मू के ऊंचाई वाले इलाकों में इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई है जिसके कारण कश्मीर को देश के शेष हिस्सों से जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड को यातायात के लिए बंद करना पड़ा है. जम्मू के दिन का तापमान कल सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था. 

जम्मू के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार को बर्फबारी हुई, मुगल रोड यातायात के लिए बंद (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः जम्मू के ऊंचाई वाले इलाकों में इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई है जिसके कारण कश्मीर को देश के शेष हिस्सों से जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड को यातायात के लिए बंद करना पड़ा है. जम्मू के दिन का तापमान कल सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले को पुंछ जिले से जोड़ने वाली मुगलरोड के साथ लगे पीर की गली और पुशाना के बीच जमीन पर करीब दो फुट बर्फ जमी है.

  1. जम्मू के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, कश्मीर से संपर्क टूटा
  2. पीर की गली के आस-पास भारी बर्फबारी के चलते मुगल रोड बंद
  3. कश्मीर के शोपियां जिले को पुंछ जिले से जोड़ने वाली सड़क है मुगलरोड

पुलिस उपायुक्त (यातायात) मोहम्मद असलम ने मीडिया को बताया, ‘‘पीर की गली और उसके आस-पास भारी बर्फबारी के चलते मुगल रोड अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया. इसकी वजह से शनिवार सुबह ना तो पुंछ की ओर से और ना ही शोपियां की ओर से किसी भी वाहन को जाने की अनुमति दी गयी.’’ उन्होंने कहा कि अगर मौसम अनुकूल रहता है तो आज दिन में सड़क को साफ करने का अभियान चलाया जाएगा.

 

 देखिए खूबसूरत तस्वीरेंः हिमाचल में हुई इस मौसम में पहली बर्फबारी

अधिकारी ने बताया, ‘‘रोड साफ करने के अभियान के लिए संबंधित एजेंसियां तैयार हैं लेकिन खराब मौसम के कारण उनके प्रयासों पर पानी फिर रहा है.’’ उन्होंने बताया कि सड़क पर कोई भी वाहन फंसा हुआ नहीं है. इस बीच, क्षेत्र के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी और शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में जम्मू (0.4मिलीमीटर), कटरा(तीन मिलीमीटर), बनिहाल (2.4 मिलीमीटर) और बटोटे (1.4 मिलीमीटर) बारिश दर्ज की गयी है.

Trending news