जम्मू-कश्मीर में 3 दिनों में तीसरा आतंकी हमला, कठुआ के बाद डोडा में आर्मी पोस्ट पर अटैक; 1 आतंकवादी ढेर
Advertisement
trendingNow12289496

जम्मू-कश्मीर में 3 दिनों में तीसरा आतंकी हमला, कठुआ के बाद डोडा में आर्मी पोस्ट पर अटैक; 1 आतंकवादी ढेर

Jammu-Kashmir Terror Attack: जम्मू कश्मीर के रियासी के बाद आतंकियों ने एक बार फिर आतंकी हमला किया है. जम्मू संभाग के कठुआ और डोडा में आतंकियों ने फायरिंग की है, जिसके जवाब सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. 

जम्मू-कश्मीर में 3 दिनों में तीसरा आतंकी हमला, कठुआ के बाद डोडा में आर्मी पोस्ट पर अटैक; 1 आतंकवादी ढेर

Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी के बाद आतंकियों ने एक बार फिर दो जगहों पर आतंकी हमला किया है. 48 घंटे के भीतर तीन आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया गया है. आतंकियों ने मंगलवार को जम्मू संभाग के कठुआ जिले में फायरिंग की, जिसके जवाब सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. इसके साथ ही आतंकवादियों ने डोडा जिले के छतरकला इलाके में सेना के कैंप पर हमला किया. कठुआ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा हुआ है. एडीजीपी जम्मू ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है और ऑपरेशन जारी है. इससे पहले आतंकियों ने रविवार को आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोड़ी मंदिर से कटरा ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग जख्मी हो गए थे.

डोडा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार रात आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ शुरू हो गई है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी है.

कठुआ में दहशतगर्दों ने बरसाईं गोलियां, एक आतंकी ढेर

डोडा से पहले जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के एक गांव में मंगलवार शाम आतंकवादियों ने हमला किया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया. बाकी बचे छिपे हुए आतंकवादियों के खिलाफ व्यापक अभियान जारी है. माना जा रहा है कि इन आतंकियों ने सीमा पार से घुसपैठ की है. हीरानगर में आतंकियों की गोलीबारी में 3 नागरिक घायल हुए हैं, जिनको इलाज के लिए हीरानगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने हीरानगर सेक्टर में कूटा मोड के पास सैदा सुखल गांव पर हमला किया. उन्होंने कहा कि इसके बाद चलाए गए तलाशी अभियान में एक आतंकवादी मारा गया. उन्होंने कहा कि फिलहाल अभियान जारी है. अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकवादी के पास से एक एके राइफल और एक बैग बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान और उसके समूह का पता लगाया जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि वह जिला प्रशासन और पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं. यह जिला उनके उधमपुर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। मंत्री ने उस स्थानीय ग्रामीण से भी संपर्क किया है जिसके घर पर आतंकवादियों ने हमला किया था. इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि शाम करीब 7.45 बजे तीन व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि के बाद पुलिस और अन्य सुरक्षा बल गांव पहुंचे. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा शोर मचाने के बाद कुछ गोलियां चलने की आवाज सुनी गई, माना जा रहा है कि ये गोलियां संदिग्ध आतंकवादियों ने चलाई थीं.

अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और गांव में छिपे अन्य आतंकवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अभियान की निगरानी के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

रियासी आतंकी हमले में 9 श्रद्धालुओं की हुई थी मौत

जम्मू क्षेत्र में यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब हाल में आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोरी मंदिर से कटरा ले जा रही 53 सीट वाली एक बस पर रियासी जिले के पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार को गोलीबारी कर दी थी. हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी. इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग जख्मी हो गए थे.

रियासी में श्रद्धालुओं की बस को निशाना बनाने वाले आतंकियों का स्केच जारी कर दिया गया है. पुलिस ने जानकारी देने वालों के लिए इनाम की भी घोषणा कर दी है. रियासी में भक्तों की बस पर कायरान हमला करने वाले आतंकियों की तलाश तेज हो गई है. जंगलों से लेकर अलग अलग इलाकों में सेना लगातार सर्च ऑपरेशन कर रही है. रियासी पुलिस ने हमले में शामिल आतंकवादियों के स्केच जारी कर दिए हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के खुलासे और हुलिया पर उग्रवादी का स्केच तैयार किया गया है. आतंकियों के बारे में कोई भी जानकारी देने के लिए 20 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया गया है. पुलिस ने कुछ फोन नंबर भी जारी किए हैं, ताकि लोग उन्हें जानकारी दे सकें.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news