Jammu-Kashmir में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम, Independence Day पर थी हमले की योजना; 4 आतंकी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1964704

Jammu-Kashmir में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम, Independence Day पर थी हमले की योजना; 4 आतंकी गिरफ्तार

आजादी के पर्व पर अशांति फैलाने की आतंकियों की साजिश को जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) की पुलिस ने नाकाम कर दिया है. पुलिस ने जैश (Jaish) के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करके 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. 

(फाइल फोटो)

श्रीनगर: पूरा देश स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) की तैयारियों में जुटा है, इसी बीच जम्मू कश्मीर की पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश का भंडाफोड़ किया है. जैश-ए-मोहम्‍मद (Jaish-e-Mohammed) के आतंकी देश की आजादी के पर्व पर हमला करने की योजना बना रहे थे. पुलिस ने एक दिन पहले ही जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करके 4 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  1. जम्‍मू में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम 
  2. मोटरसाइकिल आईईडी करने थे हमले 
  3. जैश के 4 आतंकी गिरफ्तार 

मोटइसाइकिल आईईडी से होता हमला 

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस द्वारा पकड़े गए ये आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर मोटरसाइकिल आईईडी (IED) का इस्तेमाल करके हमला करने वाले थे. हालांकि पुलिस (Police) की मुस्‍तैदी से वे अपने नापाक इरादों को अंजाम देने में नाकाम रहे. पुलिस ने इन आतंकियों के साथ-साथ उनके सहयोगियों को भी अरेस्‍ट कर लिया है. ये लोग ड्रोन से गिराए गए ह‍थियारों को जैश के सक्रिय आतंकियों तक पहुंचा कर हमला करने में मदद कर रहे थे. इसके बाद इन 15 अगस्‍त के मौके पर मोटरसाइकिल में आईईडी लगाकर हमला करने वाले थे. इसके लिए वे राज्‍य के अलावा कई शहरों में रेकी कर रहे थे. 

 

 

 

यह भी पढ़ें: Independence Day: यहां भड़की थी अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह की पहली चिंगारी, पढ़ें हिंदुस्तान की आजादी की गाथा

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर समेत देश के सभी प्रमुख शहरों में पुलिस स्‍वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद है. वहीं जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रहे हैं और उनकी साजिशों को नाकाम कर रहे हैं. इस दौरान आतंकियों के पास से बड़े पैमाने पर हथियार भी बरामद हो रहे हैं. इसी बीच किश्तवाड़ में भी सेना ने आईईडी बरामद किया है, जिसे बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज कर दिया है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news