मद्रास हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अस्पताल ने कहा, 'जयललिता की सेहत में 'सुधार' हो रहा है'
Advertisement
trendingNow1305358

मद्रास हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अस्पताल ने कहा, 'जयललिता की सेहत में 'सुधार' हो रहा है'

मद्रास हाईकोर्ट के तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट जारी करने के निर्देश के बीच मुख्यमंत्री का इलाज कर रहे अपोलो अस्पताल ने मंगलवार को कहा कि जयललिता की सेहत में 'सुधार' हो रहा है और उनका इलाज जारी है। मद्रास हाईकोर्ट ने सोमवार को एक अर्जी की सुनवाई करते हुए तमिलनाडु सरकार को मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य अपडेट जारी करने के निर्देश दिए।

मद्रास हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अस्पताल ने कहा, 'जयललिता की सेहत में 'सुधार' हो रहा है'

चेन्नई : मद्रास हाईकोर्ट के तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट जारी करने के निर्देश के बीच मुख्यमंत्री का इलाज कर रहे अपोलो अस्पताल ने मंगलवार को कहा कि जयललिता की सेहत में 'सुधार' हो रहा है और उनका इलाज जारी है। मद्रास हाईकोर्ट ने सोमवार को एक अर्जी की सुनवाई करते हुए तमिलनाडु सरकार को मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य अपडेट जारी करने के निर्देश दिए।

अपोलो अस्पताल ने कहा कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की सेहत में ‘सुधार हो रहा’ है और एंटीबायटिक एवं अन्य क्लीनिकल उपायों को अपनाने के साथ-साथ पहले की तरह इलाज जारी है।

अपोलो अस्पताल के मुख्य परिचालन अधिकारी सुबैया विश्वनाथन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘पहले वाली लाइन पर ही इलाज जारी है। डॉक्टरों की टीम माननीय मुख्यमंत्री की सेहत पर नजर रख रही है।’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की सेहत में ‘सुधार जारी है।’ उन्होंने यह भी कहा कि जयललिता को अस्पताल में रहने की सलाह दी गई है।

सोमवार को विश्वनाथन ने कहा था कि संक्रमण के इलाज के लिए उचित एंटीबायटिक, सांस लेने में सुविधा के उपाय और अन्य संबंधित क्लीनिकल उपायों सहित इलाज की पूरी योजना का पालन किया जा रहा है। बीते 22 सितंबर को जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने के बाद दो अक्तूबर को पहली बार अस्पताल ने कहा था कि मुख्यमंत्री को हुए ‘संक्रमण’ का इलाज किया जा रहा है।

अस्पताल की एक बुलेटिन में कहा गया था कि अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता का इलाज कर चुके ब्रिटेन के एक डॉक्टर से विशेषज्ञ राय ली गई है। बुखार और शरीर में पानी की कमी की शिकायत के बाद 68 साल की जयललिता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौर हो कि मद्रास हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर सरकार से मुख्यमंत्री जे जयललिता के स्वास्थ्य से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने की मांग की गई है। इसमें उस बैठक के फोटो जारी करने की मांग भी की गई है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों और अधिकारियों के साथ अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान ही यह बैठक ली है।

यह जनहित याचिका रामास्वामी ने दायर की है जो एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने याचिका में कहा है कि तमिलनाडु के लोग जानना चाहते हैं कि जयललिता का स्वास्थ्य कैसा है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news