Bihar: JDU MLA और पूर्व शिक्षा मंत्री Doctor Mewalal Chaudhary का निधन, 3 दिन पहले हुए थे Corona पॉजिटिव

Doctor Mewalal Chaudhary Dies Due To Coronavirus: जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी पॉजिटिव पाए जाने के बाद से पारस हॉस्पिटल में भर्ती थे. लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

Bihar: JDU MLA और पूर्व शिक्षा मंत्री Doctor Mewalal Chaudhary का निधन, 3 दिन पहले हुए थे Corona पॉजिटिव
जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी (फाइल फोटो)

पटना: बिहार (Bihar) के पटना (Patna) में जेडीयू विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन (Doctor Mewalal Chaudhary Death) हो गया है. तीन दिन पहले वह कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद से जेडीयू विधायक (JDU MLA) पारस हॉस्पिटल में भर्ती थे. डॉक्टर मेवालाल चौधरी तारापुर विधान सभा सीट से जेडीयू के विधायक थे.

बिहार में बढ़ा कोरोना का कहर

बता दें कि बिहार में भी कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बिहार में रविवार को 8,690 कोरोना के नए मामले सामने आए, जबकि वायरस की वजह से 27 लोगों की मौत हो गई. कोरोना के कारण अब तक प्रदेश में 1,749 लोगों की मौत हो चुकी है.

राजधानी पटना में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

अगर केवल बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो प्रदेशभर में सबसे ज्यादा कोरोना केस यहीं मिले हैं. रविवार को पटना में 2,290 नए मामले सामने आए. जबकि गया में 753 और सारण में 383 नए कोरोना केस रजिस्टर हुए.

ये भी पढ़ें- Corona: महाराष्ट्र में नहीं दिख रहा 'Lockdown' का असर, हर घंटे 20 लोगों की हो रही मौत

जान लें कि बिहार में इस वक्त कोरोना वायरस के 44,700 एक्टिव केस हैं. रविवार को यहां 3,460 लोग रिकवर हुए. बिहार में अब तक 2,77,667 लोग कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं.

गौरतलब है कि कोरोना से हुई मौतों के मामले में भी राजधानी पटना प्रदेश में टॉप पर है. यहां रविवार को वायरस के कारण 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि भागलपुर में 4 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

ये भी पढ़ें- कोरोना की ऐसी दवा आई बाजार में, 4 दिन के अंदर ही वायरस को मात देने का दावा

हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बिहार में कोविड-19 मरीजों को रिकवरी रेट 85.67 फीसदी है. प्रदेश में अब तक 2.5 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. रविवार को यहां 1 लाख लोगों का टेस्ट किया गया.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.