Corona: Maharashtra में नहीं दिख रहा 'Lockdown' का असर, 68,631 नए मामले; हर घंटे 20 लोगों की हो रही मौत

महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद एक दिन में 68 हजार से अधिक कोरोना के नए मरीज मिले हैं. जबकि 503 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है.

Corona: Maharashtra में नहीं दिख रहा 'Lockdown' का असर, 68,631 नए मामले; हर घंटे 20 लोगों की हो रही मौत
फोटो साभार: Reuters

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) भी बेअसर होता नजर आ रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना (Coronavirus) के सबसे ज्यादा 68 हजार 631 नए मामले सामने आए हैं, और 503 मरीजों की मौत हो गई है.

महाराष्ट्र-नागपुर में मिले सबसे ज्यादा केस

सबसे ज्यादा केस आज भी मायानगरी मुंबई (Mumbai) में मिले हैं. एक दिन में यहां 8479 कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. जबकि संक्रमण से 53 और लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ शहर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की कुल संख्या 87698 पहुंच गई है, जबकि मौत का आंकड़ा 12347 पहुंच गया है. वहीं नागपुर में रविवार को कोरोना से 85 और लोगों की मौत हो गई है. आज के मामलों को मिलाकर नागपुर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3,23,106 पहुंच गया है. शहर में फिलहाल 69243 एक्टिव केस हैं.

ये भी पढ़ें:- वैज्ञानिकों ने बताया Corona का सबसे आसान टेस्ट, ट्रेंड Doggy बताएगा रिपोर्ट; जानें कैसे

ये भी देखें-

अब भी राज्य में 6.70 लाख एक्टिव केस मौजूद

पूरे महाराष्ट्र में की बात करें तो अभी भी यहां 6 लाख 70 हजार 388 मरीज अस्पताल और होम क्वारंटीन में रहकर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं. हालांकि राहत की बात रही कि रविवार को 45,654 मरीज कोरोना से जंग जीतकर ठीक हो गए. इसमें से 3987 लोग सिर्फ मुंबई से हैं. महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए लागू पाबंदियों का उल्लंघन करने वालों को रविवार को चेतावनी भी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए कर्फ्यू आदेश और प्रतिबंधों का पालन किया जाना चाहिए. आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.'

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.