JEE मेन परीक्षा 2016 के रिजल्ट की घोषणा आज, cbseresults.nic.in, jeemain.nic.in पर देखें
Advertisement

JEE मेन परीक्षा 2016 के रिजल्ट की घोषणा आज, cbseresults.nic.in, jeemain.nic.in पर देखें

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से आयोजित जेईई मेन की ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा का रिजल्ट 27 अप्रैल को जारी किया जाएगा। बता दें कि तीन अप्रैल को ऑफलाइन व 9-10 अप्रैल को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी। जेईई मेन के लिए करीब 12 लाख उम्मीदवार पंजीकृत थे।

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से आयोजित जेईई मेन की ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा का रिजल्ट 27 अप्रैल को जारी किया जाएगा। बता दें कि तीन अप्रैल को ऑफलाइन व 9-10 अप्रैल को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी। जेईई मेन के लिए करीब 12 लाख उम्मीदवार पंजीकृत थे।

अब 27 अप्रैल को रिजल्ट जारी होगा, जिसके बाद 29 अप्रैल से जेईई एडवांस के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होगी। जोकि 4 मई तक चलेगी। जेईई मेन में से टॉप दो लाख उम्मीदवार ही जेईई एडवांस की परीक्षा में बैठ पाएंगे।

जेईई मेन परीक्षा में टॉप पर रहने वाले 1,50,000 उम्मीदवार जेईई एडवांस्‍ड एक्‍जाम में बैठेंगे। जेईई एडवांस परीक्षा 23 मई को होगा। बता दें कि जेईई मेन परीक्षा की आंसर-की 18 अप्रैल को जारी की गई थी। देश भर के 2000 केंद्रों पर आयोजित कराई गई इस परीक्षा में करीब 12 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था।

छात्र www.jeemain.nic.in पर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

Trending news