JNU में क्यों भिड़े ABVP और लेफ्ट के छात्र? किस बात पर हुआ हंगामा
Advertisement

JNU में क्यों भिड़े ABVP और लेफ्ट के छात्र? किस बात पर हुआ हंगामा

JNU Violence: जेएनयू (JNU) में छत्रपति शिवाजी (Shivaji) की जयंती के मौके पर एबीवीपी और लेफ्ट विंग के छात्र आपस में भिड़ गए. दोनों संगठनों के लोग एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. जेएनयू में एक बार फिर बवाल हुआ है.

JNU में क्यों भिड़े ABVP और लेफ्ट के छात्र? किस बात पर हुआ हंगामा

JNU Latest News: दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनीवर्सिटी (JNU) में एक बार फिर से हंगामा हुआ है. छत्रपति शिवाजी की जयंती के मौके पर जेएनयू में बवाल हुआ है. रविवार को जेएनयू में नया विवाद खड़ा होता दिखा. जेएनयू में लेफ्ट और राइट विंग के स्टूडेंट के बीच झड़प हो गई. राइट विंग एबीवीपी का आरोप है कि छत्रपति शिवाजी का जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में अपमान हुआ. हालांकि, दोनों पक्ष एक-दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं. छत्रपति शिवाजी की जयंती के मौके पर 19 फरवरी को जेएनयू में एबीवीपी की तरफ से कार्यक्रम आयोजित किया गया था, तभी ये झड़प हुई है.

JNU में क्या हुआ?

जेएनयू के छात्र संघ कार्यालय में शिवाजी जयंती के मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और वामपंथी सदस्यों के बीच झड़प हुई. दोनों पक्ष एक-दूसरे पर विवाद शुरू करने का आरोप लगा रहे हैं. दोषी ठहरा रहे हैं.

ABVP जेएनयू का आरोप

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) जेएनयू से जुड़े छात्रों का आरोप है कि जेएनयू में छात्र संघ कार्यालय में लेफ्ट छात्रों ने छत्रपति शिवाजी के चित्र से माला उतारा और तोड़-फोड़ कर वहां लगे महापुरुषों की तस्वीरों को फेंका.

छत्रपति शिवाजी जयंती पर हंगामा

ABVP जेएनयू ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने छत्रपति शिवाजी की जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजित किया था. इस कार्यक्रम के तुरंत बाद वामपंथी छात्र वहां आ गए और माला उतारकर शिवाजी की तस्वीर नीचे फेंक दी.

JNUSU का आरोप

जेएनयूएसयू ने आरोप लगाया है कि ABVP के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की है. छात्रों पर हमला किया है. JNUSU ने एक बयान में कहा कि दर्शन सोलंकी के पिता के आह्वान पर JNUSU ने एकजुटता दिखाने के लिए कैंडल लाइट मार्च निकाला गया. जिसके तुरंत बाद एबीवीपी के छात्रों ने हमला कर दिया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news