'जब पावर आती है तो लालच जकड़ लेता है...', सीएम केजरीवाल के किस पुराने दोस्त ने जमकर सुनाई खरी-खरी
Advertisement

'जब पावर आती है तो लालच जकड़ लेता है...', सीएम केजरीवाल के किस पुराने दोस्त ने जमकर सुनाई खरी-खरी

Kejriwal News: पहले केजरीवाल के पूर्व सहयोगी कुमार विश्वास ने उनके ऊपर तंज कसते हुए प्रतिक्रिया दी थी और अब एक और पूर्व सहयोगी रहे एन संतोष हेगड़े ने कहा कि वे केजरीवाल से पूरी तरह निराश हैं.

'जब पावर आती है तो लालच जकड़ लेता है...', सीएम केजरीवाल के किस पुराने दोस्त ने जमकर सुनाई खरी-खरी

Arvind Kejriwal Arrested: कभी भ्रष्टाचार के विरोध में आवाज बुलंद करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब खुद भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में पहुंच गए हैं. ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया है और शुक्रवार को ईडी ने केजरीवाल को पीएमएलए कोर्ट में पेश करके 10 दिनों की रिमांड की मांग की. इसी बीच देशभर से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू है. अब उनके पूरी सहयोगी रहे पूर्व न्यायाधीश एन संतोष हेगड़े ने शुक्रवार को कहा कि वे केजरीवाल से पूरी तरह निराश हैं. भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हेगड़े उन लोगों में शामिल हैं जो एक दशक से अधिक समय पहले अन्ना हजारे द्वारा चलाए गए ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ आंदोलन में केजरीवाल के साथ शामिल थे.

असल में हेगड़े ने कहा कि स्पष्ट दिखाई देता है कि जब आप सत्ता में होते हैं तो लालच आप पर हावी हो जाता है. मैं पूरी तरह निराश हूं. मैंने सोचा था कि ‘आप’ प्रशासनिक निष्पक्षता लाएगी जबकि ऐसा नहीं है. और यह इस तथ्य का संकेत है कि सत्ता भ्रष्ट बनाती है और संपूर्ण सत्ता पूरी तरह भ्रष्ट कर देती है.’’ आंदोलन ने जब आम आदमी पार्टी के रूप में राजनीतिक दल का रूप ले लिया था तो कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त हेगड़े इससे अलग हो गए थे. 

'आज की राजनीति भ्रष्टाचार का अड्डा..'
हेगड़े ने यह भी कहा कि बाहर आने की खास वजह थी कि आज की राजनीति भ्रष्टाचार का अड्डा है. कोई राजनीतिक दल इससे मुक्त नहीं है. हमारा सिद्धांत था कि राजनीति से बाहर रहेंगे और राजनीति को स्वच्छ करने का प्रयास करेंगे. लेकिन फिर कुछ लोगों ने फैसला किया कि राजनीति में जाना चाहिए और इसे साफ करना चाहिए. मुझे लगता था कि ऐसा कभी सफलतापूर्वक नहीं किया जा सकता.

आरोपों पर भरोसा नहीं है कि..
वहीं उन्होंने भ्रष्टाचार के मामलों में भाजपा सरकार द्वारा ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने और निशाना बनाने के विपक्षी दलों के बार-बार लगाए जाने वाले आरोपों पर कहा कि विपक्षी दलों के इन आरोपों पर मुझे भरोसा नहीं है कि सत्तारूढ़ पार्टी केवल विपक्ष को खत्म करने के लिए ऐसा कर रही है. हां, चुनिंदा तरीके से वे ऐसा कर रहे हैं. लेकिन इसमें कोई अपराध नहीं है.

Trending news