Jyotiraditya Scindia की सुरक्षा में चूक होने पर 14 पुलिसकर्मी निलंबित, जानिए पूरा मामला
X

Jyotiraditya Scindia की सुरक्षा में चूक होने पर 14 पुलिसकर्मी निलंबित, जानिए पूरा मामला

Jyotiraditya Scindia security lapse in MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बल के वाहनों को आगे और पीछे चलना था, मगर मुरैना और ग्वालियर के बीच गलतफहमी हुई और पुलिस वाहन सिंधिया की गाड़ी की बजाय किसी दूसरे वाहन की पायलटिंग करता रहा.

Jyotiraditya Scindia की सुरक्षा में चूक होने पर 14 पुलिसकर्मी निलंबित, जानिए पूरा मामला

ग्वालियर: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की सुरक्षा में बड़ी चूक (Security Lapse) का मामला सामने आया है. उनकी गाड़ी कई किलो मीटर तक पायलटिंग के बगैर ही चलती रही. इस मामले के खुलासे के बाद 14 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक सिंधिया रविवार रात सड़क मार्ग के जरिए दिल्ली से ग्वालियर (Delhi to Gwalior) रवाना हुए थे. जहां उन्हें आज कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान में हिस्सा लेना था. 

पुलिस से हुई चूक

सिंधिया की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बल के वाहनों को आगे और पीछे चलना था, मगर मुरैना और ग्वालियर के बीच कुछ गलतफहमी हो गई और पुलिस का वाहन सिंधिया की गाड़ी की बजाय दूसरे वाहन की पायलटिंग करता रहा. वहीं सिंधिया का वाहन कई किलोमीटर तक बगैर किसी सुरक्षा के चला. ग्वालियर पहुंचने पर हजीरा क्षेत्र में पुलिस अधिकारी ने सिंधिया के वाहन को बगैर सुरक्षा के देखा तो उस अधिकारी ने स्वयं पायलटिंग करते हुए सिंधिया को जयविलास तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के साल के सबसे कम मामले, 24 घंटे में मिले 89 नए संक्रमित

मामले की जांच जारी

सिंधिया की सुरक्षा में हुई चूक की बात सामने आने पर ग्वालियर और मुरैना जिले के कुल 14 पुलिस जवानों को निलंबित कर दिया गया है. ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने संवाददाताओं को बताया कि ग्वालियर के पांच जवानों को निलंबित किया गया है, वहीं मुरैना के पुलिस अधीक्षक ललित कुमार ने मुरैना के नौ जवानों को निलंबित किया है. वहीं पूरे मामले की जांच की जा रही है.

LIVE TV

 

Trending news