Kangana Ranaut Slapgate: सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कॉन्स्टेबल पर गिरी गाज, CISF ने लिया ये एक्शन
Advertisement
trendingNow12320222

Kangana Ranaut Slapgate: सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कॉन्स्टेबल पर गिरी गाज, CISF ने लिया ये एक्शन

CISF Constable Kulwinder Kaur news: अधिकारियों ने ये भी कहा कि जांच में कुछ वक्त लगेगा जिसके बाद ही कॉन्स्टेबल को लेकर कोई उपयुक्त निर्णय लिया जाएगा. आपको बताते चलें कि कुलविंदर कौर काफी तेजतर्रार सुरक्षाकर्मी हैं. कौर पंजाब की कपूरथला जिले की रहने वाली हैं और वह 2009 में सीआईएसएफ में शामिल हुई थीं. 

Kangana Ranaut Slapgate: सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कॉन्स्टेबल पर गिरी गाज, CISF ने लिया ये एक्शन

Kangana Ranaut Slap Row: पिछले महीने चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर अभिनेत्री और BJP सांसद कंगना रनौत (Kulwinder Kaur slaped) को कथित रूप से थप्पड़ मारने वाली CISF कांस्टेबल कुलविंदर कौर को अनुशासनात्मक जांच जारी रहने तक बेंगलुरु की एक यूनिट में भेज दिया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.छह जून को जब नवनिर्वाचित सांसद रनौत दिल्ली जा रही थीं तब उनके साथ यह घटना घटी.उसके शीघ्र बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने कौर को सस्पेंड कर दिया था. CISF की शिकायत पर कौर के खिलाफ एक FIR भी दर्ज की गयी थी.

सूत्रों ने बताया कि कौर निलंबित हैं और अनुशासनात्मक जांच जारी रहने तक उन्हें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि इस घटना की जांच की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए उन्हें इस इकाई में भेजा गया है. सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ कमांडेंट स्तर के एक अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं तथा कांस्टेबल, उस दिन हवाई अड्डे पर पर मौजूद उनके सहयोगियों, पाली प्रभारी और कुछ एयरलाइन अधिकारियों के बयान दर्ज किये जा रहे हैं.

मामले की जांच जारी

CISF के अधिकारियों ने ये भी कहा कि जांच में कुछ वक्त लगेगा जिसके बाद ही कॉन्स्टेबल को लेकर कोई उपयुक्त निर्णय लिया जाएगा. आपको बताते चलें कि कुलविंदर कौर काफी तेजतर्रार सुरक्षाकर्मी हैं. कौर पंजाब की कपूरथला जिले की रहने वाली हैं और वह 2009 में सीआईएसएफ में शामिल हुई थीं. वह 2021 से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ के विमानन सुरक्षा समूह में हैं. CISF में रहते हुए अभी तक उनके खिलाफ कोई सतर्कता जांच नहीं हुई है और न ही उन्हें कोई सजा मिली है. उनके पति भी चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर तैनात थे. कौर देश में हुए किसान आंदोलन पर रनौत के रूख को लेकर संभवत: उनसे नाराज थीं. रनौत (38) हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुई हैं.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news