हेलमेट लगाकर कार चलाने की तस्वीर वायरल, जानिये क्यों लगा एक हजार रुपये का जुर्माना
Advertisement
trendingNow1981834

हेलमेट लगाकर कार चलाने की तस्वीर वायरल, जानिये क्यों लगा एक हजार रुपये का जुर्माना

Kanpur Traffic Police Weird Challan for not wearing helmet! सोशल मीडिया पर कार चालक का हेलमेट लगाकर गाड़ी चलाने का वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद ट्रैफिक विभाग ने कहा, 'शिकायत करने वाले युवक का चालान तकनीकि खामी से हुआ था. जिसे सामान्य तरीके से निरस्त कराया जा सकता था.'

फोटो ग्रैब: (सोशल मीडिया)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में यातायात पुलिस (Traffic Police) की एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. शहर में लागू ऑनलाइन ई-चालान (E-Challan) सिस्टम के तहत एक कार सवार का ऐसा चालान कटा कि जिसने भी उसे देखा या सुना बस हैरान रह गया. दरअसल पुलिस ने एक कार ड्राइवर का चालान बिना हेलमेट (helmet) गाड़ी चलाने को लेकर काटा था. इस अजीबो-गरीब चालान के लिये जब युवक के मोबाइल में एक हजार के जुर्माने का अलर्ट मैसेज आया तो वो दंग रह गया. 

  1. हेलमेट न पहनने पर कार ड्राइवर का चालान!
  2. ट्रैफिक पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है
  3. अब हेलमेट लगाकर ड्राइविंग कर रहा पीड़ित

ट्रैफिक पुलिस से नाराजगी 

इस घटनाक्रम से नाराज कार सवार युवक अब हेलमेट लगाकर कार चला रहा है. क्योंकि उसे डर है कि कहीं पुलिस दोबारा बिना हेलमेट गाड़ी चलाने की वजह से उसका चालान न कर दें. नौबस्ता निवासी विशाल मिश्रा की ड्राइविंग की तस्वीर न सिर्फ कानपुर बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश (UP) में वायरल हो रही है. इंटरनेट मीडिया पर मंगलवार को कार चालक द्वारा हेलमेट लगाकर गाड़ी चलाने का एक वीडियो वायरल हुआ. हालांकि ज़ी न्यूज़ उस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

ये भी पढ़ें- IPS की बेटी से घर में रेप की कोशिश, अकेला देख कमरे में घुस गया रसोइया

ट्रैफिक पुलिस की किरकिरी

दरअसल विशाल 31 अगस्त को अपनी स्विफ्ट कार से कहीं जा रहे थे. उसी दिन ट्रैफिक विभाग की ओर से आए मैसेज में उन्हें स्विफ्ट कार का ऑनलाइन चालान कटने की खबर मिली. विशाल का कहना है कि मामला ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही दिखाता है. इस गलती की वजह से विशाल ने इस तरह ड्राइविंग की तो ट्रैफिक विभाग की किरकिरी भी हुई. शहर में यातायात संचालन के लिए तकनीक का सहयोग ले रही कमिश्नरेट पुलिस को तकनीकी खामी का खामियाजा उठाना पड़ रहा है.

दरअसल ट्रैफिक विभाग कई जगह आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस (IA) तकनीक के जरिये भी यातायात व्यवस्था का संचालन करता है. तकनीक के इस्तेमाल से विभाग का बोझ कम हुआ है वहीं ऐसे अजीबोगरीब चालान की खबरें सामने आने से इस तंत्र की आलोचना भी हो रही है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news