Karnataka में थम नहीं रहा असंतोष, CM BS Yediyurappa को बदलने की बार-बार हो रही मांग
Advertisement

Karnataka में थम नहीं रहा असंतोष, CM BS Yediyurappa को बदलने की बार-बार हो रही मांग

अरुण सिंह (Arun Singh) के कर्नाटक दौरे से BJP नेताओं को उम्मीद जागी है कि खींचतान खत्म हो सके. अरुण सिंह मंत्रियों, विधायकों और सांसदों से मिलकर उनकी राय जानेंगे.

फाइल फोटो.

बेंगलुरू: BJP कर्नाटक (Karnataka) में चल रही अंदरूनी खींचतान के बीच लगातार सब कुछ ठीक होने का दावा कर रही है लेकिन फिर भी यहां बार-बार मुख्यमंत्री को बदलने की मांग चल रही है. कर्नाटक के वरिष्ठ मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने कहा कि पार्टी के भीतर का एक धड़े का मानना है कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा (CM B. S. Yediyurappa) को हटाया जाना चाहिए. नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं कर्नाटक प्रभारी अरूण सिंह (Arun Singh) का राज्य का 3 दिवसीय दौरा शुरू हुआ है.

संकट में येदियुरप्पा? 

इस बीच भाजपा अध्यक्ष नलीन कुमार कटील ने कहा, ‘नेतृत्व परिवर्तन का तो सवाल ही नहीं उठता. मुख्यमंत्री येदियुरप्पा  (CM B. S. Yediyurappa) अगले दो साल तक पद पर बने रहेंगे.’ लेकिन ग्रामीण विकास मंत्री के एस ईश्वरप्पा ने यह स्वीकार किया कि पार्टी के भीतर के कुछ लोग चाहते हैं कि मुख्यमंत्री को हटाया जाना चाहिए. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘आप जो कह रहे हैं वह सही है. कुछ लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री को बदला जाना चाहिए जबकि कुछ का कहना है कि उन्हें (येदियुरप्पा को) मुख्यमंत्री बने रहना चाहिए. कुछ लोग दिल्ली से होकर आए हैं.’

fallback

अरुण सिंह परखेंगे नब्ज

अरुण सिंह (Arun Singh) के कर्नाटक दौरे से BJP नेताओं को उम्मीद जागी है कि खींचतान खत्म हो सके. अरुण सिंह मंत्रियों, विधायकों और सांसदों से मिलकर उनकी राय जानेंगे और इस बारे में केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करवाएंगे. कर्नाटक भाजपा के राष्ट्रीय प्रभारी महासचिव अरुण सिंह ने बुधवार को कहा कि पार्टी की राज्य इकाई एकजुट है और मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में राज्य सरकार अच्छा काम कर रही है. राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर आए सिंह ने येदियुरप्पा को हटाने के लेकर कुछ वर्गों में चल रही अटकलों के बीच नेतृत्व में बदलाव को लेकर प्रत्यक्ष रूप से कोई बयान नहीं दिया और कहा कि वह इस मुद्दे पर पहले ही बोल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना: बच्चों के लिए 'सुरक्षा कवच' तैयार! बंदरों को लगाई गई वैक्सीन के नतीजे शानदार 

कांग्रेस का अरुण सिंह के कर्नाटक दौरे पर निशाना

अरुण सिंह के राज्य के दौरे पर निशाना साधते हुए कांग्रेस (Congress) ने कहा कि लोगों की सेवा करने की बजाय वह पार्टी में अंदरूनी कलह को सुलझाने आए हैं. कर्नाटक कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'श्री अरुण सिंह, आप यहां ‘प्लेटफॉर्म पंचायत बैठक’ के लिए आ रहे हैं लेकिन आपके पास लोगों की शिकायतें सुनने का समय नहीं है? सत्ता में आने के पहले दिन से ही, यह सरकार अपनी उपलब्धियों के कारण नहीं बल्कि अंतर्कलह की वजह से सुर्खियों में रही है.' विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि जब राज्य में गंभीर समस्याएं थीं तब भारतीय जनता पार्टी की अंदरूनी कलह चरम पर थी.

(INPUT: भाषा)

LIVE TV
 

Trending news