Karnataka Elections: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, 200 यूनिट मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा का वादा
Advertisement
trendingNow11676928

Karnataka Elections: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, 200 यूनिट मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा का वादा

Congress Manifesto: कांग्रेस ने वादा किया है कि बेरोजगार स्नातकों को दो साल के लिए 3,000 रुपये प्रति माह और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1,500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे.

Karnataka Elections: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, 200 यूनिट मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा का वादा

Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है. पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि उसकी सरकार 200 यूनिट मुफ्त बिजली देगी. परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को हर महीने 2,000 रुपये दिए जाएंगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया.

कांग्रेस ने वादा किया है कि बेरोजगार स्नातकों को दो साल के लिए 3,000 रुपये प्रति माह और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1,500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे.  नियमित केएसआरटीसी/बीएमटीसी बसों में सभी महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का भी वादा घोषणा पत्र में किया गया है. 

एक दिन पहले बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र
बता दें कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया था. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने का वादा किया है।

भाजपा ने कहा कि वह गरीबी रेखा के नीचे (बीपीएल) जीवन यापन करने वाले सभी परिवारों को उगादि, गणेश चतुर्थी और दीपावली के महीनों के दौरान तीन मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर प्रदान करेगी.

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना
कांग्रेस ने बीजेपी की ओर से जारी किए गए घोषणापत्र को ‘झूठ-लूट घोषणापत्र’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि लोग सत्तारूढ़ पार्टी के ‘झूठ’ और ‘बकवास जुमलों’ से तंग आ चुके हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘यह कुछ नहीं, बल्कि भाजपा का झूठ-लूट घोषणापत्र है।’उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने पिछले नौ वर्षों में एलपीजी सिलेंडर की कीमत तीन गुना बढ़ा दी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में साल में दो सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया था. आज कर्नाटक में भी हर साल तीन सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया गया.’

राज्य की 224-सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और मतगणना 13 मई को होगी.

Trending news