हाई कोर्ट के जज ने मुस्लिम बहुल इलाके को क्यों कहा 'पाकिस्तान', जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow12438151

हाई कोर्ट के जज ने मुस्लिम बहुल इलाके को क्यों कहा 'पाकिस्तान', जानें पूरा मामला

Karnataka HC Judge Controversy: कर्नाटक हाई कोर्ट के एक जज का वीडियो कुछ घंटे से वायरल है. कुछ दिन पहले ट्रैफिक से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान उन्होंने बेंगलुरु के एक मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान (Bengaluru locality as Pakistan) कह दिया था. सोशल मीडिया पर लोग आक्रोशित हैं.

हाई कोर्ट के जज ने मुस्लिम बहुल इलाके को क्यों कहा 'पाकिस्तान', जानें पूरा मामला

कर्नाटक हाई कोर्ट जज के बेंगलुरु के मुस्लिम बहुल इलाके को 'पाकिस्तान' कहने से विवाद पैदा हो गया है. सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर होने के साथ ही कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. वह बेंगलुरु के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित गोली पाल्या इलाके का जिक्र कर रहे थे. बीमा से जुड़ा मामला था. जज साहब ने बताया कि कैसे दूसरे देशों में गाड़ियों को सख्ती के साथ लेन अनुशासन और स्पीड का ध्यान रखना होता है. इसी दौरान जस्टिस वी. श्रीशानंद ने कहा, 'ऑटो रिक्शा में 13, 14, 15 स्टूडेंट्स बैठते हैं.' उन्होंने हाल में हुई एक वैन दुर्घटना की भी चर्चा की लेकिन फिर भी खचाखच भरे जाते हैं. उस घटना में एक बच्चे की मौत हो गई. जज साहब ने निराशा जाहिर करते हुए कहा, 'कोई कार्रवाई नहीं हुई. पॉलिसी निष्क्रिय है.'

मैसूर रोड फ्लाईओवर की तरफ ट्रैफिक को लेकर हाई कोर्ट के जज ने आगे कहा, 'आप मैसूर रोड फ्लाईओवर की तरफ जाइए. हर ऑटो रिक्शा में 10 लोग होते हैं. यह (रूल) लागू नहीं होता क्योंकि मैसूर फ्लाईओवर से होकर गोरी पाल्या से बाजार की ओर जाने वाला रास्ता पाकिस्तान में है, भारत में नहीं. यह हकीकत है. चाहे आप वहां कितने भी सख्त पुलिस अधिकारी को रखें, उसे वहां पीटा ही जाएगा.'

अब जज साहब के उसी बयान का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गोरी पाल्या में ज्यादातर मुस्लिम समुदाय के लोग रहते हैं. कई लोगों ने सोशल मीडया पर लिखा कि अगर न्यायपालिका से ऐसे बयान निकलकर आएंगे तो आम लोग भी भारतीय मुसलमानों पर बोलने के लिए प्रेरित होंगे. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने मुद्दे की गंभीरता की बात की. उन्होंने कहा कि जज साहब ने जो भी बोला है, उसमें सच्चाई है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news