कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने महिलाओं को लेकर दिया बेहद विवादित बयान
Advertisement
trendingNow1777732

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने महिलाओं को लेकर दिया बेहद विवादित बयान

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने राज्य सरकार पर निशाना साधने के चक्कर में महिलाओं को लेकर बेहद विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आत्मसम्मान वाली महिला बलात्कार के बाद या तो अपनी जान दे देगी या ऐसा कभी दोबारा होने नहीं देगी.

 

फाइल फोटो

तिरुवनंतपुरम: महिला सुरक्षा की दुहाई देने वाली कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता ने महिलाओं को लेकर बेहद घिनौना बयान दिया है. केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन (Mullapally Ramachandran) ने कहा है कि आत्मसम्मान वाली महिला बलात्कार (Rape) के बाद या तो अपनी जान दे देगी या ऐसा कभी दोबारा होने नहीं देगी.

  1. केरल कांग्रेस के प्रमुख हैं मुल्लापल्ली रामचंद्रन 
  2. सोलर घोटाले को लेकर सरकार पर साधा निशाना 
  3. पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

सरकार पर निशाना
सोलर घोटाले (Solar Scam) को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए रामचंद्रन ने यह विवादित बयान दिया. रविवार को कांग्रेस समर्थित यूडीएफ के एक प्रदर्शन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ‘मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) धमकाने वाली राजनीति कर रहे हैं, उनका यह पैंतरा यहां नहीं चलेगा. वह खुद को बचाने के लिए एक सेक्स वर्कर को आगे कर रहे हैं, लेकिन जनता सब जानती है’.

'भूगोल' सुधारेगा भारत, PoK और गिलगित-बाल्टिस्तान लेकर रहेगा हिंदुस्तान!

मुख्य आरोपी ने लगाये थे गंभीर आरोप
आपको बता दें कि राज्य की वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) सरकार कांग्रेस काल में हुए सोलर घोटाले को लेकर सख्त रुख अपना रही है. इस संबंध में मुख्य आरोपी सरिता नायर (Saritha Nair) ने कांग्रेस नेताओं पर गंभीर आरोप लगाये थे. गिरफ्तारी के बाद सरिता ने कहा था कि कई कांग्रेस नेताओं ने उसका यौन उत्पीड़न किया था. सोलर घोटाले को सरिता और उसके दूसरे पति ने कथित रूप से तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमन चांडी के कार्यालय के कुछ कर्मियों की मदद से अंजाम दिया था.

एक बार समझ सकते हैं, लेकिन...
नाम लिए बिना सरिता नायर पर निशाना साधते हुए मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा, ‘आत्म-सम्मान वाली महिला बलात्कार के तुरंत बाद अपनी जान दे देगी या प्रयास करेगी कि दोबारा उसके साथ ऐसा न हो. लेकिन यहां वो महिला दावा कर रही है कि उसके साथ बार-बार दुष्कर्म हुआ’. उन्होंने आगे कहा कि यदि कोई महिला कहे कि उसके साथ एक बार रेप हुआ है, तो हम समझ सकते हैं, मगर वो कहती है कि उसके साथ पूरे राज्य में दुष्कर्म हुआ. यह कुछ और नहीं बल्कि हमें बदनाम करने की साजिश है.

विवाद हुआ तो कहा, ‘सॉरी’
अपने विवादित बयान पर जब हंगामा हुआ, तो मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने माफी मांगते हुए कहा कि उनकी बातों का गलत अर्थ निकाला गया. उन्होंने कहा कि ‘मेरे बयान से यदि किसी की भावनाएं आहत हुईं हैं, तो मैं इसके लिए क्षमा चाहता हूं. कुछ लोग इसे महिला विरोधी बयान के तौर पर पेश कर रहे हैं, जबकि मेरी ऐसी कोई मंशा नहीं थी’.

विवादों से पुराना नाता
कांग्रेस नेता मुल्लापल्ली रामचंद्रन का विवादों से पुराना नाता रहा है. कुछ वक्त पहले उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा (K K Shailaja) के खिलाफ भी विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के लिए ‘COVID रानी’ और ‘निपाह राजकुमारी’ जैसे शब्द इस्तेमाल किये थे. लेकिन जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनकी मंशा गलत नहीं थी. वह केवल COVID से निपटने में सरकार की विफलता उजागर कर रहे थे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news