Onam से पहले 1481 करोड़ की सामाजिक पेंशन बांटेगी Kerala सरकार, 48 लाख लोगों को मिलेगा फायदा
Advertisement

Onam से पहले 1481 करोड़ की सामाजिक पेंशन बांटेगी Kerala सरकार, 48 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने ओणम से पहले 48 लाख गरीब लोगों के बैंक अकाउंट में 1481 करोड़ रुपये की सामाजिक पेंशन बांटने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि 10 अगस्त से पहले ये राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी.

फाइल फोटो.

तिरुवनंतपुरम: केरल (Kerala) के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने घोषणा की है कि उनकी सरकार राज्य के सबसे बड़े त्योहार ओणम (Onam) से पहले गरीबों को सामाजिक कल्याण पेंशन के रूप में 1,481.87 करोड़ रुपये की राशि वितरित करेगी. 

  1. ओणम फेस्टिवल से पहले लोगों के बैंक अकाउंट में आएगी पेंशन
  2. केरल के सीएम विजयन ने सामाजिक पेंशन देने का किया ऐलान
  3. 10 अगस्त तक ट्रांसफर किए जा सकते हैं पैसे 

48 लाख लोगों को फायदा

विजयन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि इससे राज्य के 48 लाख गरीब लोगों को सीधे लाभ होगा, जो पेंशन के हकदार हैं. जुलाई और अगस्त के महीने के लिए पेंशन 3,200 रुपये तक जुड़ जाएगी और सरकार इसे उनके बैंक खातों में जमा करेगी या इसे सीधे स्थानीय सहकारी बैंकों के माध्यम से लाभार्थियों के दरवाजे पर पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी 48,52,098 लाभार्थियों को वितरण 10 अगस्त से पहले पूरा होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें:- खुशियों से आपकी झोली भर देगा सोमवार का दिन, बस ये दो राशि वाले रहें सतर्क

'वित्तीय संकट में जारी होती है पेंशन'

सामाजिक कल्याण पेंशन और मुफ्त भोजन किट, स्थानीय राशन की दुकानों के माध्यम से, महामारी के बाद सभी श्रेणियों के लोगों को, केरल में मुख्यमंत्री और वाम लोकतांत्रिक मोर्चे के लिए एक उच्च लोकप्रियता का कारण बना, और इसे 2021 के विधान सभा चुनाव में सत्ता में वापसी के प्रमुख कारणों में से एक के रूप में देखा जाता है. सीपीआई-एम (माकपा) के कार्यवाहक राज्य सचिव ए. विजयराघवन ने कहा, 'यह स्पष्ट है कि सरकार का ध्यान गरीबों और दलितों की ओर है और भारी वित्तीय संकट के बीच भी, सरकार लोगों को तुरंत पेंशन प्रदान करने से नहीं कतराती है. सरकार उन लोगों के जीवन में खुशी लाने के लिए प्रयत्नशील है, जो इसके लायक हैं.

LIVE TV

Trending news