राहुल की यूपी यात्रा, कसी पटकथा तैयार करने में जुटी कांग्रेस
Advertisement

राहुल की यूपी यात्रा, कसी पटकथा तैयार करने में जुटी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश के तहत आगामी छह सितम्बर को शुरू हो रही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की महत्वाकांक्षी यात्रा की सफलता के लिये पार्टी अपना कील-कांटा दुरस्त करने में जुटी है।

राहुल की यूपी यात्रा, कसी पटकथा तैयार करने में जुटी कांग्रेस

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश के तहत आगामी छह सितम्बर को शुरू हो रही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की महत्वाकांक्षी यात्रा की सफलता के लिये पार्टी अपना कील-कांटा दुरस्त करने में जुटी है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आर. पी. एन. सिंह ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत में बताया कि राहुल की यात्रा का कार्यक्रम की योजना अपने अंतिम दौर में है। आगामी छह सितम्बर को जब यात्रा शुरू होगी तो राहुल देवरिया और कुशीनगर में खाट सभा करके किसानों की नब्ज टटोलेंगे।

उन्होंने बताया कि राहुल की यात्रा के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की टीम लखनऊ में रहेगी, जो विभिन्न घटनाक्रमों के बारे में मीडिया को जानकारी देगी। इसके अलावा टीम के सदस्य हफ्ते में कम से कम दो बार प्रेस से मिलेंगे।

पार्टी के एक अन्य राष्ट्रीय प्रवक्ता मीम अफजल ने इस मौके पर बताया कि टेलीविजन चैनल पर चर्चा के लिये पार्टी नेताओं का एक पैनल बनाया जाएगा, उसमें शामिल विशेषज्ञ लोग ही पार्टी की तरफ से बात रखेंगे। किसी घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया के लिये बाइट देने के लिये एक व्यक्ति तय समय पर मिलेगा।

मालूम हो कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल आगामी छह सितम्बर को प्रदेश के देवरिया से अब तक की सबसे बड़ी किसान यात्रा की शुरुआत करेंगे। कांग्रेस इसे विधानसभा चुनाव के लिहाज से एक जबर्दस्त शुरुआत में तब्दील करना चाहती है।

लगभग एक महीने की इस यात्रा के दौरान राहुल तकरीबन 2500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इसके माध्यम से वह घर-घर जाकर किसानों की कर्ज माफी के लिए जनता का समर्थन हासिल करेंगे।

Trending news