close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोलकाता के एक स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा मृत मिली

पुलिस ने बताया कि छात्रा के चेहरे के चारों और प्लास्टिक बैग लपेटा हुआ था और उसकी बाईं कलाई पर जख्म के निशान थे. रानीकुठी क्षेत्र में स्थित स्कूल के प्रशासन ने छात्रा के बारे में पुलिस को सूचना दी. वह अपने कक्षा की टॉपर थी.

कोलकाता के एक स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा मृत मिली

कोलकाता: कोलकाता के एक स्कूल में 10वीं कक्षा की एक छात्रा शौचालय में मृत मिली. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि छात्रा के चेहरे के चारों और प्लास्टिक बैग लपेटा हुआ था और उसकी बाईं कलाई पर जख्म के निशान थे. रानीकुठी क्षेत्र में स्थित स्कूल के प्रशासन ने छात्रा के बारे में पुलिस को सूचना दी. वह अपने कक्षा की टॉपर थी. उसे एक निकटतम अस्पताल में भर्ती किया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की की बाईं कलाई पर जख्मों के निशान थे. लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि वह उसकी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं है. मौत के पीछे की वास्तविक वजह जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस को लड़की के शव के निकट हाथ से लिखे गए कुछ पन्ने मिले हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘वह प्रतिभावान लड़की थी और भारतीय सांख्यिकीय संस्थान में दाखिला लेने की इच्छुक थी. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वह इसको लेकर दबाव में थी.’

जब पुलिस अधिकारी से यह पूछा गया कि यह मामला आत्महत्या का है या हत्या का तो उन्होंने कहा, ‘अभी इस मामले की जांच चल रही है. हमारे फॉरेंसिक विशेषज्ञ घटनास्थल से सबूत की जांच कर रहे हैं. हम स्कूल की सीसीटीवी फुटेज भी देख रहे हैं.’ संपर्क करने पर जब स्कूल के अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होंने इस पर टिप्पणी से इनकार कर दिया.

इसी स्कूल के दो शारीरिक प्रशिक्षण शिक्षकों को दिसंबर, 2017 में चार साल की एक बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस घटना पर अभिभावकों ने व्यापक प्रदर्शन किया था.