लखीमपुर जाने से पहले बोले राहुल गांधी- हाथापाई की स्थिति के लिए तैयार; पीछे नहीं हटेंगे
Advertisement
trendingNow11001277

लखीमपुर जाने से पहले बोले राहुल गांधी- हाथापाई की स्थिति के लिए तैयार; पीछे नहीं हटेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीएम भूपेश बघेल और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों से मिलने के लिए लखनऊ के लिए रवाना हुए. 

फोटो साभार- PTI

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gndhi) ने बुधवार को कहा कि प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बावजूद वह पंजाब (Punjab) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्रियों के साथ लखनऊ और लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) का दौरा करेंगे. राहुल गांधी लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं. इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, 'तीन लोगों के लिए धारा 144 लागू नहीं है और केवल तीन व्यक्ति शोक संतप्त परिवारों से मिलने जाएंगे.'

कांग्रेस को लखीमपुर क्यों नहीं जाने दिया? 

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) उनके साथ लखनऊ जाएंगे और फिर वे लखीमपुर खीरी जाएंगे. राहुल ने कहा, 'जब अन्य राजनीतिक दलों को लखीमपुर खीरी जाने दिया जा रहा है, तो कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को क्यों नहीं जाने दिया जाएगा.'

ये भी पढ़ें- LIVE: कांग्रेस पर BJP का हमला, संबित पात्रा बोले- किसी पीड़ित से राहुल गांधी का लेना-देना नहीं  

राहुल गांधी बोले- हम हाथापाई से नहीं डरते

प्रियंका की नजरबंदी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'हमें लोगों के मुद्दों को उठाने के लिए प्रशिक्षित किया गया है और हम हाथापाई की स्थिति होने पर भी पीछे नहीं हटने वाले हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा किसानों पर हमला किया जा रहा है.

धारा 144 लागू

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार देर रात राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था. रविवार की हिंसा के बाद वहां धारा 144 लागू कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें- लखीमपुर हिंसा में मरने वालों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई, मौत की वजह का हुआ खुलासा

इससे पहले कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने राहुल के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल के लिए अनुमति मांगी थी. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने जिले का दौरा करने की योजना बनाई है.

प्रियंका गांधी से मिलेंगे राहुल

पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल बहन प्रियंका से भी मुलाकात करेंगे, जिन्हें सोमवार से सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में रखा गया है. मंगलवार शाम को उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया और गेस्ट हाउस को अस्थायी जेल बनाकर उन्हें वहां रखा गया है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news