लखपति दीदियों की सालाना कमाई सुन पीएम मोदी भी हो गए हैरान, खुद शेयर किया वीडियो
Advertisement
trendingNow12400827

लखपति दीदियों की सालाना कमाई सुन पीएम मोदी भी हो गए हैरान, खुद शेयर किया वीडियो

Lakhpati Didi Scheme: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'लखपति दीदी' सिर्फ बहनों-बेटियों की आय बढ़ाने के लिए नहीं, बल्कि ये आने वाली पीढ़ियों को सशक्त करने और गांव के पूरे अर्थतंत्र को बदलने वाला अभियान है.

लखपति दीदियों की सालाना कमाई सुन पीएम मोदी भी हो गए हैरान, खुद शेयर किया वीडियो

Lakhpati Didi Income: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लखपति दीदियों को सौगात दी. इस अवसर पर उन्होंने स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं से उनकी यात्रा के बारे में बात की. पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'लखपति दीदी पहल महिलाओं के जीवन में बदलाव ला रही है. जलगांव में स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं से उनकी यात्रा के बारे में बात की.' उन्होंने लखपति दीदियों की खुशी को दर्शाता एक वीडियो क्लिप जारी किया है. इसमें प्रधानमंत्री मोदी लखपति दीदियों से सवाल पूछते हुए नजर आ रहे हैं.

पीएम पूछते हैं कि जो लखपति दीदी बन जाती है और जो नहीं बनती, उन दोनों के बीच क्या संवाद होता है. इस पर महिला जवाब देते हुए कहती हैं कि जो भी महिला लखपति दीदी बनती है. वह आत्मनिर्भर होती है और अपने परिवार का खर्च भी उठा पाती हैं.

लखपति दीदी की सालभर की कमाई

एक महिला अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहती हैं कि मैं खुद तो लखपति हो गई हूं, लेकिन मैंने 207 महिला को लखपति बनाया है. इस पर पीएम मोदी पूछते हैं कि आप सालभर में कितना कमाती हैं. महिला बताती हैं कि वे सालभर में करीब आठ लाख रुपये की कमाई करती हैं. ये सुन पीएम भी हैरान हो जाते हैं और बोलते हैं कि ये तो आपसे भी डबल है. प्रधानमंत्री की बात सुन महिलाओं के चेहरे पर खुशी आ जाती है.

इसके अलावा एक अन्य महिला, प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करती हैं और कहती हैं कि आपके कारण ही वे आज लखपति दीदी बन पाई हैं. आपने हमें एक रास्ता दिखाया और उसी पर चलकर वे आज अपने परिवार का पालन-पोषण कर पा रही हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस जैसे OPS का वादा नहीं, डायरेक्ट UPS का फायदा... बीजेपी ने चला पेंशन पॉलिटिक्स का मास्टरस्ट्रोक

यही नहीं, पीएम मोदी को एक अन्य महिला अपने परिवार का किस्सा सुनाते हुए बताती हैं, 'मेरी बेटी से स्कूल में पूछा गया कि आपकी मम्मी कहां गई हैं. इस पर मेरे बच्चे बताते हैं कि मेरी मम्मी, महाराष्ट्र गई हैं. जहां वह पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी.' (IANS इनपुट्स)

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news