Mob Lynching: देर रात गाय के बाड़े के पास खड़े थे दो संदिग्ध, भीड़ ने पीट-पीटकर एक का कर दिया मर्डर
Advertisement
trendingNow1919252

Mob Lynching: देर रात गाय के बाड़े के पास खड़े थे दो संदिग्ध, भीड़ ने पीट-पीटकर एक का कर दिया मर्डर

असम (Assam) के तिनसुकिया (Tinsukia) जिले के एक गांव में मॉब लिंचिंग का मामला आया है. आरोप है कि उग्र भीड़ ने गाय चोर होने के संदेह में एक युवक की पीट- पीट कर हत्या (Mob Lynching) कर दी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

तिनसुकिया, (असम: असम (Assam) के तिनसुकिया (Tinsukia) जिले के एक गांव में शनिवार को उग्र भीड़ ने 28 साल के एक व्यक्ति की गाय चोर होने के संदेह में पीट- पीट कर हत्या (Mob Lynching) कर दी. हालांकि पीड़ित का साथी मौके से भाग निकला.

  1. देर रात गाय के शेड के पास दिखे संदिग्ध
  2. मॉब लिंचिंग में एक संदिग्ध की मौत
  3. मृतक के परिजनों ने किया हंगामा

देर रात गाय के शेड के पास दिखे संदिग्ध

तिनसुकिया के पुलिस अधीक्षक देबोजीत देउरी के मुताबिक यह घटना जिले के कोरजोंगा बोरपाथर गांव में हुई. ग्रामीणों के अनुसार शनिवार तड़के घर के मालिक ने दो लोगों को उसके गाय को रखने के लिये बनाए गए शेड के पास देखा. इसे देखकर उन्होंने शोर मचा दिया, जिसके बाद वहां लोग इकट्ठा हो गए और दोनों संदिग्धों को पीटना (Mob Lynching) शुरू कर दिया. 

मॉब लिंचिंग में एक संदिग्ध की मौत

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को इस घटना की सूचना सुबह करीब साढ़े चार बजे मिली. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां उसे घायल हालत में एक व्यक्ति मिला, जिसे वह डूमडूमा सरकारी अस्पताल ले गई. वहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया. मृतक का साथी मौके से भागने में कामयाब रहा.

देबोजीत देउरी ने बताया कि मृतक की पहचान सरत मोरान (28) के रूप में हुई है. वह नंबर 1 कोरदोईगुड़ी गांव का रहने वाला था. घटनास्थल से फरार व्यक्ति की अब तक पहचान नहीं हो सकी है.

मृतक के परिजनों ने किया हंगामा

उन्होंने बताया, 'जब हमने पोस्टमॉर्टम के बाद शव उसके परिजनों को सौंपा तो उसके गांव के कुछ लोगों ने कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने की कोशिश की. हालांकि, जब उन्हें पता चला कि हमने कार्रवाई की है और 12 लोगों को हिरासत में लिया है तो शांतिपूर्वक शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया.’

ये भी पढ़ें- Mob Lynching: West Bengal में Bihar के SHO की पीट-पीट कर हत्या, रेड करने पहुंची थी Police टीम

12 लोग हिरासत में लिए गए

 देउरी ने बताया कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. चाहे कोई चोर ही क्यों न हो. पुलिस इस भीड़ हत्या (Mob Lynching) में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शेगी. उन्होंने बताया कि इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है. विशेष जांच दल ने इस मामले में गांव के 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news