LIVE : PM मोदी ने कहा- असैन्य परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के लिए कनाडा से यूरेनियम खरीदेगा भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कनाडा के पीएम स्टीफन हार्पर बैठक के बाद साझा बयान जारी कर रहे हैं। साझा बयान के ताजा अपडेट-

LIVE : PM मोदी ने कहा- असैन्य परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के लिए कनाडा से यूरेनियम खरीदेगा भारत

ओटावा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कनाडा के पीएम स्टीफन हार्पर बैठक के बाद साझा बयान जारी कर रहे हैं। साझा बयान के ताजा अपडेट-

-कनाडा के पीएम हार्पर ने कहा कि हम भारत के साथ आतंकवाद निरोधक सहयोग पर अपने संबंधों को और मजबूत करेंगे।

-PM मोदी ने कहा कि भारत आने वाले कनाडा के नागरिकों के लिए उदार वीजा नीति लागू होगी। प्रधानमंत्री हार्पर और मैंने आर्थिक भागीदारी के नये ढांचे को बनाने की प्रतिबद्धता जताई है।

-मोदी ने कहा कि ओटावा पर हुए आतंकी हमले से कनाडा को हुई पीड़ा को हमने भारत में महसूस किया। हमने कौशल विकास के क्षेत्र में 13 समझौते किए हैं।

-आतंकवाद मानवता का दुश्मन है। आतंकवाद की कोई सीमा नहीं होती। आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए हमें हमेशा तैयार रहना चाहिए।

-पीएम मोदी ने कहा कि कनाडा के साथ बेहतर संबंध बनाएंगे। भारत सबसे तेजी के साथ बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है। हम दुनिया को कुछ देना चाहते हैं।

-पीएम मोदी ने कहा कि यूरेनियम उनके लिए विश्वास है। भारत असैन्य परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के लिए कनाडा से यूरेनियम खरीदेगा। 42 साल के बाद कोई भारतीय पीएम कनाडा आया है। कनाडा दौरे से मैं बेहत उत्साहित हूं। हमारे संबंध ऐतिहासिक और मजबूत हैं।

-मोदी ने कहा- दोनों देश बड़े लोकतांत्रिक देश। भारत के विकास में कनाडा सहयोगी है। कौशल विकास में 13 समझौते हुए कनाडा के साथ हुए हैं।

-पीएम मोदी ने कहा, 'भारत कई क्षेत्रों में कनाडा का सहयोग चाहता है। अंतरिक्ष क्षेत्र में दोनों देश सहयोगी हैं। भारत और कनाडा विश्व की चुनौती से मिलकर लड़ेंगे।'