close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी पहुंचे राष्‍ट्रपत‍ि भवन, सरकार बनाने का दावा किया पेश, शपथग्रहण का न्‍योता मिला

पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोविंद से भेंट की. इसके बाद एनडीए के दल ने 353 सांसदों का समर्थन पत्र राष्‍ट्रपत‍ि को सौंपा.

पीएम मोदी पहुंचे राष्‍ट्रपत‍ि भवन, सरकार बनाने का दावा किया पेश, शपथग्रहण का न्‍योता मिला
पीएम ने राष्‍ट्रप‍ति‍ भवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश क‍िया.

नई द‍िल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनि‍वार को एनडीए और बीजेपी का नेता चुन लिया गया. इसके बाद एनडीए का दल और पीएम मोदी राष्‍ट्रपति भवन पहुंचे. यहां उन्‍होंने सरकार बनाने का दावा पेश क‍िया. पीएम मोदी के साथ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अकाली दल प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, जेडीयू अध्‍यक्ष नीतीश कुमार, एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान भी साथ थे.

पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोविंद से भेंट की. इसके बाद एनडीए के दल ने 353 सांसदों का समर्थन पत्र राष्‍ट्रपत‍ि को सौंपा. राष्‍ट्रपति‍ की ओर से शपथ ग्रहण का न्‍यौता मिला है. इस बारे में हम जल्‍द ही सूच‍ित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रेस को संबोध‍ित करते हुए कहा, एनडीए ने मुझे अपना नेता चुना है. उन्‍होंने मुझे बड़ी जिम्‍मेदारी दी है.

भाजपा नेता नरेंद्र मोदी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को निर्वाचित प्रधानमंत्री नियुक्त किया. राष्ट्रपति ने मोदी को नयी सरकार का गठन करने का न्यौता भी दिया. भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) द्वारा मोदी को सर्वसम्मति से अपना नेता चुने जाने के बाद वह (मोदी) नयी सरकार के गठन का दावा पेश करने के लिए शनिवार रात राष्ट्रपति भवन गए.

मोदी ने बाद में राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में संवाददाताओं को बताया कि राष्ट्रपति कोविंद ने उन्हें निर्वाचित प्रधानमंत्री नियुक्त किया और नयी सरकार का गठन करने को कहा. निवर्तमान मंत्रिपरिषद के मंत्रियों ने शुक्रवार रात कोविंद को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. कोविंद ने मोदी को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहने को कहा था.

पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार  ने नए भारत के न‍िर्माण के लिए प्रत‍िबद्ध है. हम जनता की उम्‍मीदों पर जरूर खरा उतरेंगे. विशाल जनाधार के साथ विशाल अपेक्षाएं भी जुड़ी हैं. भारत के लिए ये अनेक संभावनाओं का मौका आया है. हमारी सरकार बि‍ना रुके काम करेगी. सबकी सुरक्षा और समृद्ध‍ि के लिए सरकार प्रत‍िबद्ध है.

पीएम मोदी ने कहा, सरकार नए मिजाज के साथ काम करती रहेगी. जनता की अपेक्षाओं पर हम खरा उतरने की पूरी कोश‍िश करेंगे. इससे पहले संसद के केंद्रीय कक्ष में पहले बीजेपी ने और फि‍र एनडीए ने उन्‍हें अपना नेता चुना.