Daily News Updates: दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार के करीब, 17 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा
Advertisement
trendingNow11159455

Daily News Updates: दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार के करीब, 17 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा

Daily News Updates: दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या  3 हजार के करीब, 17 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा
LIVE Blog
21 April 2022
22:35 PM

दिल्ली में कोरोना का लेटेस्ट डाटा

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 965 नए कोरोना केस आए. इसके साथ ही अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 2970 हो गई है. यह आंकड़ा 17 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा है. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 20480 लोगों का टेस्ट हुआ.

20:43 PM

दिल्ली में प्रिकॉशन डोज को लेकर बड़ा फैसला

राष्ट्रीय राजधानी में अब 18 से 59 वर्ष के लोगों को एहतियाती खुराक (Precaution Dose) फ्री में लगाई जाएगी.

20:40 PM

मौलवी ने कही ये बात

जहांगीरपुरी के अतिक्रमण विरोधी अभियान पर यूपी के मौलवी तौकीर रजा ने कहा है कि ईद के 10 दिन बाकी हैं. उसके बाद हम देशव्यापी 'जेल भरो' आंदोलन शुरू करेंगे. अपने देश से प्यार करने वाले हिंदू और मुसलमान दोनों आंदोलन का हिस्सा होंगे. 

 

19:37 PM

गिरिराज सिंह ने दिया बयान

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में बयान देते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि आज जहांगीपुरी घटना के बाद देश में सनातन सामाजिक समरसता को बिगाड़ने की जो कोशिश हो रही है. इस माहौल में अब समय आ गया है कि एनआरसी (NRC) कानून लाना चाहिए, इस पर बहस सड़क से लेकर संसद तक होनी चाहिए.

 

18:45 PM

अफगानिस्तान में 30 की मौत

अफगानिस्तान के 4 बड़े शहरों में हुए धमाके के मामले में 30 लोगों की मौत रिपोर्ट की गई है.

17:59 PM

सोनिया गांधी से मिलेंगे सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) 10 जनपथ पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

17:57 PM

पूर्व विधायक के घर पर चला बुलडोजर

UP के शाहजहांपुर में पूर्व विधायक रोशनलाल वर्मा के घर पर बुलडोजर चला है. बता दें कि रोशनलाल वर्मा स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी हैं. रोशनलाल वर्मा सपा से विधायक रहे थे.

17:39 PM

पुराने CCTV खंगालेगी दिल्ली पुलिस 

जहांगीरपुरी दंगे के बाद दिल्ली पुलिस एक्शन में आ गई है. दंगाइयों ने CCTV कैमरा भी तोड़ दिए थे. इस मामले में एक्शन लेते हिंसा वाली जगह से क्राइम ब्रांच CCTV कैमरा वहां से ले गई. इसके अलावा कुशल चौक पर नए CCTV कैमरे भी लगाए गए. साथ ही पुराने कैमरों से हिंसा वाले वीडियो खंगालेगी क्राइम ब्रांच.

16:06 PM

'सब जानते हैं, दंगे किसने करवाए'

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि कौन है ये जो दंगे करवाता है? वो बोले कि ये तो सब ही जानते हैं कि दंगे किस दल ने कराए. इस दौरान उन्होंने भाजपा का नाम नहीं लिया, लेकिन उन का निशाना BJP की ओर था. उन्होंने कहा, हम को गुंडई-लफंगई करनी नहीं आती. ये उन्हीं के लोग हैं.

14:12 PM

जहांगीरपुरी हिंसा का 'बंगाल कनेक्शन'

जहांगीरपुरी हिंसा का 'बंगाल कनेक्शन' जहांगीपुरी हिंसा में गिरफ्तार ज्यादातर आरोपी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. आपको बता दें कि पहले से आरोप लगते रहे हैं कि जहांगीरपुरी में बड़ी तादाद में बांग्लादेशी रहते हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस सभी गिरफ्तार आरोपियों का बांग्लादेश कनेक्शन भी खंगाल रही है.

14:09 PM

जहांगीरपुरी में एमसीडी की कार्रवाई पर सियासत जारी

जहांगीरपुरी में एमसीडी की बुलडोज़र कार्रवाई को लेकर जमकर सियासत भी हो रही है. आज सुबह कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन समेत कई लोगों को वहां जाने से रोका गया था. इस बीच खबर आ रही है कि अब आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक संजीव झा, पवन शर्मा और अजेश यादव दोपहर 02:30 बजे जहांगीरपुरी पंहुच रहे हैं.

13:47 PM

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में RAF तैनात

दिल्ली के जहांगीरपुरी में चले बुलडोज़र के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया की हाइजीन कैंटीन में दोपहर 2:00 बजे होने वाले AISA के प्रोटेस्ट को देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कई पुलिसकर्मियों के साथ वहां पर रैपिड एक्शन फोर्स भी तैनात की है.

13:23 PM

चिरकुंडा में धंसी जमीन

झारखंड के धनबाद में एक बड़ा हादसा हुआ है. वहां एक अवैध कोयला खदान के धंसने की खबर है. इसमें कई लोग दब गए हैं. यह मामला चिरकुंडा थाना क्षेत्र का है. चिरकुंडा थाना क्षेत्र के डुमरीजोड़ बस्ती के पास गुरुवार सुबह साठ फीट व्यास के दायरे में जमीन धंस गई थी.

13:04 PM

जहांगीरपुरी हिंसा में नामी गैंगस्टर शामिल

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा में कई हार्ड कोर नामी गैंगस्टर और बड़े बदमाश भी शामिल थे. इनमें से कुछ बदमाशों पर कई-कई आपराधिक केस दर्ज हैं. वहीं कुछ तो दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा तक काट चुके हैं. बता दें कि हिंसा और बवाल के दौरान इन सभी ने उपद्रवियों का साथ दिया था. हिंसा के बाद से ये सभी अपना ठिकाना छोड़कर फरार हैं. ऐसे करीब 20 चिन्हित बदमाशों की धरपकड़ में दिल्ली पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है. अब क्राइम ब्रांच हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार से इन बदमाशों का लिंक तलाश तलाश कर रही है.

 

11:51 AM

कांग्रेस नेताओं को जहांगीरपुरी इलाके में जाने से रोका

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद आज वहां कांग्रेसी नेता पहुंचे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं को रास्ते में रोका. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि हम हिंसा पीडि़तों से मिलने पहुंचे थे.

11:37 AM

दो हफ्ते बाद होगी सुनवाई

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद होगी. कोर्ट ने कहा कि अगले आदेश तक यथास्थिति बरकरार रहेगी.

11:37 AM

कोर्ट की रोक के बाद भी चला बुलडोजर

इस बीच बृंदा करात के वकील पी सुरेन्द्रनाथ ने कहा -कि वो मौके पर मौजूद थीं. कोर्ट की रोक के बावजूद काफी देर तक वहां बुलडोजर चलता रहा.

11:35 AM

बुलडोजर एक्शन पर रोक चाहता हूं: सिब्बल 

सिब्बल ने कहा कि देश भर में बुलडोजर एक्शन पर रोक चाहता हूं. इस पर कोर्ट ने कहा कि पूरे देश में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर रोक का आदेश हम नहीं दे सकते. सिब्बल ने कहा कि कोर्ट ये भी तो देखे कि क्या ये कार्रवाई किसी खास इलाके में हो रही है. कोर्ट ने कहा, 'हम इस पर विचार करेंगे.' 

11:32 AM

कपिल सिब्बल ने रखा ये पक्ष

सुप्रीम कोर्ट में अब कपिल सिब्बल पक्ष रख रहे हैं. सिब्बल देश भर के विभिन्न हिस्सो में बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ दायर याचिका पर दलील रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण अपने आप में दिक्कत है पर सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि मुस्लिम समुदाय से इसे जोड़ दिया गया है. देश के कई हिस्सों में ऐसा हो रहा है. मुस्लिम समुदाय के घरों को ढहाया जा रहा है. मध्यप्रदेश के मंत्री का बयान देखिए. उन्होंने कैसे इसे जस्टिफाई किया है. जो लोग पहले से ही जेल में बंद है, उनके घरों को भी तोड़ दिया गया.

11:25 AM

डिमोलेशन पर रोक का आदेश नहीं दे सकते

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि डिमोलेशन पर रोक का आदेश नहीं दे सकते. कोर्ट ने कहा कि पूरे देश में रोक का आदेश नहीं दे सकते.   

11:19 AM

गरीबों को किया टारगेट

दुष्यंत दवे ने कहा, दिल्ली में 1731 अनधिकृत कॉलोनी है. लगभग 50 लाख लोग रहते हैं. लेकिन एक ही कॉलोनी को निशाना बनाया जा रहा है. आपने घरों को बर्बाद किया. आपने गरीबों को टारगेट किया. आपको साउथ दिल्ली या पॉश कॉलोनियों में कार्रवाई करनी चाहिए. 

11:15 AM

यह जहांगीरपुरी तक नहीं है सीमित

दुष्यंत दवे ने कहा कि यह मामला संवैधानिक और राष्ट्रीय महत्व के दूरगामी प्रश्न उठाता है. उनका यह भी कहना है कि यह मामला जहांगीरपुरी तक सीमित नहीं है, अगर इसकी अनुमति दी गई तो कानून का राज नहीं बचेगा.

11:12 AM

'इसी जगह को क्यों किया गया टारगेट'

दुष्यंत दवे ने कहा कि केवल इसी जगह को टारगेट क्यों किया गया. दिल्ली में अन्य जगहों पर भी तो अवैध कॉलोनी हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 1731 अवैध कॉलोनियां हैं. लेकिन जहांगीरपुरी को टारगेट बनाया गया. बिना किसी नोटिस के यहां कार्रवाई की गई.

11:02 AM

'समुदाय विशेष निशाने पर'

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद के वकील दुष्यंत दबे ने दलील दी. उन्होंने कहा कि बिना नोटिस के बुलडोजर चलाया गया. दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल किया गया. उन्होंने कहा कि बात रखने का मौका नहीं दिया गया. विशेष समुदाय निशाने पर है. 

 

10:34 AM

गांधी आश्रम में बोरिस जॉनसन ने चलाया चरखा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन साबरमती आश्रम पहुंचे. उन्होंने गांधी आश्रम में चरखे पर हाथ आजमाए. बोरिस जॉनसन दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे हैं. वो कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

09:59 AM

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर सेवाओं में होगी देरी

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट है. आज द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच मेट्रो सेवाओं में देरी होगी. सेवाओं में देरी की वजह तकनीकि समस्या है. बाकी सभी लाइनों पर मेट्रो सेवा सामान्य रहेगी.

08:19 AM

जहांगीरपुरी हिंसा मामले की जांच में बड़ा खुलासा

जहांगीरपुरी हिंसा मामले की जांच में बड़ा खुलासा ये हुआ है कि हिंसा का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद अंसार ही है. आरोपी अंसार इस वक्त दिल्ली पुलिस की हिरासत में है. क्राइम ब्रांच अब मोहम्मद अंसार के साथ 9 आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर रही है. 

 

07:57 AM

बृंदा करात भी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

जहांगीरपुरी बुलडोजर एक्शन के खिलाफ वरिष्ठ CPIM नेता बृंदा करात भी सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि बिना नोटिस के की गई कार्रवाई अवैध और असंवैधानिक है. याचिका में ये भी कहा गया है कि जिनके ऊपर कल कार्रवाई हुई है, उनको मुआवजा मिले.

07:16 AM

सीएम योगी की अपील का असर

इन दिनों देश में लाउडस्पीकर काफी चर्चा में है. कई लोग धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर की आवाज कम करने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में मथुरा के भगवान श्रीकृष्ण जन्मस्थली मंदिर प्रशासन ने बड़ी पहल की है. मंदिर प्रशासन ने श्रीकृष्ण जन्मस्थली मंदिर पर लगे लाउडस्पीकर की आवाज कम रखने का फैसला किया है.

07:00 AM

प्रकाश पर्व पर आज देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरु तेगबहादुर के 400वें प्रकाश पर्व में शामिल होंगे. इस मौके पर स्मारक सिक्का, डाक टिकट और स्मारिका जारी करते हुए प्रधानमंत्री देशवासियों को संबोधित भी करेंगे. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के साथ मिलकर लालकिले पर प्रकाश पर्व पर दो दिवसीय समागम आयोजित किया है.

06:59 AM

जामिया यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन 

जहांगीरपुरी मामले को लेकर दिल्ली के सेंट्रल युनिवर्सिटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) यूनिवर्सिटी में भी प्रदर्शन होगा. 

 

06:57 AM

TMC के नेता करेंगे जहांगीरपुरी का दौरा

इस मुद्दे को लेकर आज भी जमकर राजनीति होने की आशंका है. AIMIM नेता असुद्दीन ओवैसी के बाद आज कांग्रेस नेता जहांगीरपुरी इलाके का दौरा करेंगे. वहीं TMC ने भी आज अपना एक प्रतिनिधिमंडल जहांगीरपुरी में भेजने का ऐलान किया है. 

06:56 AM

दिल्ली में कई जगह प्रदर्शन

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण हटाने के मामले में आज का दिन हंगामेदार होने जा रहा है. जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण रोधी कार्रवाई चलेगी या बंद हो जाएगी, इस मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होगी. वहीं कई संगठन जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलाए जाने के खिलाफ आज विभिन्न जगहों पर प्रदर्शन करेंगे. 

06:29 AM

सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की बेंच गुरुवार को जहांगीरपुरी में एमसीडी के बुलडोजर एक्शन मामले में सुनवाई करेगी. जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस बी आर गवई की बेंच के सामने जमीयत उलेमा-ए-हिंद बनाम उत्तरी दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का मामला है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने एमसीडी की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दाखिल कर रखी हैं. 

 

06:11 AM

जहांगीरपुरी एमसीडी ड्राइव

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बुधवार को एमसीडी की कार्रवाई के बाद सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट (SC) पर लगी हैं. इस बीच दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन पार्टी के अन्य नेताओं के साथ आज सुबह 11 बजे इलाके का दौरा करेंगे.

 

06:03 AM

खरगोन हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, 106 पर इनाम घोषित

मध्य प्रदेश की पुलिस ने रामनवमी हिंसा (Khargone Violence) के आरोपियों की धर पकड़ तेज कर दी है. इस मामले में पुलिस ने 63 एफआईआर दर्ज करते हुए 167 लोगों गिरफ्तार कर लिया है. मगर अभी भी 106 आरोपी फरार है. खरगोन एसपी रोहित काशवानी ने फरार 106 आरोपियों पर 10-10 हजार के इनाम की घोषणा की है. एसपी ऑफिस की ओर से इन सभी आरोपियों की लिस्ट जारी कर दी गई है.

05:59 AM

तीन सैनिक जख्मी

बारामुला के मालवा (Malwa) इलाके में हो रही मुठभेड़ जारी है. इस दौरान तीन सैनिक और एक सिविलियन मामूली रूप से जख्मी हुए हैं. दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है. जम्मू-कश्मीर पुलिस (J&K Police) के आईजीपी का कहना है कि आगे की जानकारी जल्द साझा की जाएगी.

05:57 AM

बारामुला में आतंकी मुठभेड़

जम्मू कश्मीर (J&K) के बारामुला में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ (Baramulla Encounter) चल रही है. सेना के साथ स्थानीय पुलिस ने भी मोर्चा संभाला हुआ है.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news