Daily News Brief: घोटाले के आरोपी मंत्री पार्थ और अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक ED रिमांड पर भेजा
Advertisement

Daily News Brief: घोटाले के आरोपी मंत्री पार्थ और अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक ED रिमांड पर भेजा

Live Updates and Breaking News of 25th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Brief: घोटाले के आरोपी मंत्री पार्थ और अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक ED रिमांड पर भेजा
LIVE Blog
25 July 2022
19:17 PM

गुजरात में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत

गुजरात के भावनगर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 4 से बढ़कर 6 हो गई है. अब भी 8 लोग अस्पताल में भर्ती हैं.

18:03 PM

पार्थ चटर्जी की मुश्किलें बढ़ीं

शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. कोर्ट ने मंत्री और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक के लिए ED की रिमांड में भेज दिया है. फिलहाल मंत्री भुवनेश्वर एम्स में इलाज के लिए भर्ती हैं और माना जा रहा है कि उन्हें मंगलवार को कोलकाता ले जाया जाएगा.  

18:01 PM

विपक्ष को पीएम मोदी की नसीहत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विपक्ष पर विकास कार्यों में अड़ंगा डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि हर राजनीतिक दल का दायित्व है कि वह किसी पार्टी और व्यक्ति के विरोध को देश की मुखालफत में न बदले. पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सदस्य हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर कानपुर में आयोजित गोष्ठी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिए संबोधन में यह बात कही है. 

 

16:06 PM

कांग्रेस के 4 सांसद लोकसभा से सस्पेंड

लोकसभा में हंगामा करने पर कांग्रेस के 4 सांसदों पर एक्शन लिया गया है और उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए सदन की कार्रवाई से सस्पेंड कर दिया गया है. निलंबित किए गए सांसदों में मणिकम टैगोर, राम्या हरिदास, टीएन प्रतापन और ज्योतिमणि का नाम शामिल है. चारों सांसदों के खिलाफ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने एक्शन लिया है.

14:14 PM

महंगाई के मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा

लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर विरोध कर रहे विपक्षी सांसदों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि मैं सदस्यों से सदन में पोस्टर नहीं लाने का आग्रह करता हूं. सरकार चर्चा के लिए तैयार है.

14:04 PM

आदित्य ठाकरे के कामों का होगा ऑडिट

महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. पूर्व पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के मंत्रालय द्वारा पिछले ढाई सालों में किए गए कामों का केंद्र से ऑडिट होगा.

13:42 PM

आदिवासी समाज को मिलेगी प्रेरणा: अर्जुन मुंडा

द्रौपदी मुर्मू के शपथ लेने के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, 'पहली आदिवासी महिला ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली. पूरे देश में खुशी है और इससे आदिवासी समाज को आने वाले दिनों में काफी प्रेरणा मिलेगी और आदिवासी समाज अपनी जीवन यात्रा नई तरीके से शुरू करेंगे.'

13:18 PM

महाराष्ट्र के पुणे जिले के इंदापुर तालुका के कदबनवाड़ी गांव में आज सुबह करीब 11.30 बजे एक ट्रेनिंग विमान खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में 22 वर्षीय ट्रेनी पायलट भाविका राठौड़ घायल हो गईं. विमान कार्वर एविएशन बारामती का है.

13:10 PM

बेंगलुरु पुलिस ने एक संदिग्ध अख्तर हुसैन को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी से मिले इनपुट के आधार पर बेंगलुरु से एक संदिग्ध अख्तर हुसैन को गिरफ्तार किया है, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अख्तर हुसैन असम का रहने वाला है, हालांकि उसका एक ठिकाना पश्चिम बंगाल में भी है. बेंगलुरु में अख्तर कुछ लोगों के साथ तिलकनगर में एक बहुमंजिला इमारत में रह रहा था. सूत्रों के मुताबिक अख्तर आतंकी गतिविधियों में संलिप्त रहा है और उत्तर भारत से भाग कर बेंगलुरु में ठहरा हुया था. फिलहाल अख्तर से पुलिस की पूछताछ जारी है.

13:02 PM

पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को कोलकाता के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज लाया गया.

12:32 PM

SC ने कांग्रेस नेता सुरजेवाला की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

आधार-वोटर आईडी लिंक करने का मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) की याचिका पर सुनावई से इनकार कर दिया है और उन्हें हाईकोर्ट जाने का आदेश दिया है. बता दें कि रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव कानून संशोधन अधिनियम को चुनौती दी है.

11:20 AM

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ और उनके पति विक्की कौशल को जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद मुंबई पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया और सोशल मीडिया के माध्यम से अभिनेता कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के लिए जांच शुरू कर दी है. मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.

10:16 AM

इतिहास रचकर पहली आदिवासी राष्ट्रपति बनीं द्रौपदी मुर्मू

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में पद और गोपनियता की शपथ ली. इसके साथ ही द्रौपदी मुर्मू ने इतिहास रच दिया और देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बनीं. बता दें कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमना (CJI NV Ramana) ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को 15वें राष्ट्रपति के रूप में पद की शपथ दिलाई. 

09:05 AM

24 घंटे में कोरोना के 16866 नए मामले

भारत में कोरोना वायरस का कहर खत्म नहीं हुआ है और वायरल लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देशभर में 16866 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 41 मरीजों की मौत हुई है. इससे पहले रविवार को कोविड-19 के 20279 नए मामले सामने आए थे.

08:10 AM

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा

उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां रोड पर खड़ी एक डबल डेकर बस में दूसरी तेज रफ्तार डबल डेकर बस ने टक्कर मार दी है. लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास हुए इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 35 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में कइयों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. मौके पर मौजूद पुलिस और रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है. बताया जा रहा है कि डबल डेकर बस बिहार के सीतामणी से दिल्ली जा रही थी.

07:05 AM

गौरी शंकर मंदिर में शिवभक्तों की लंबी कतार

सावन के दूसरे सोमवार के मौके पर शिवभक्तों में जबरदस्त उत्साह की लहर है. दिल्ली के चांदनी चौक स्थित श्री गौरी शंकर मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी है. इसके अलावा देशभर के शिव मंदिरों में पूजा के लिए कांवड़ यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है.

06:20 AM

आज भुवनेश्वर एम्स शिफ्ट होंगे पार्थ चटर्जी

ईडी के अधिकारी कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल पहुंच गए हैं, जहां पश्चिम बंगाल के मंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी भर्ती हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार, पार्थ चटर्जी को आज एयर एम्बुलेंस द्वारा एसएसकेएम अस्पताल के एक डॉक्टर और उनके वकील के साथ भुवनेश्वर एम्स में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

06:05 AM

सावन के दूसरे सोमवार पर शिवभक्तों में उत्साह

आज सावन महीने का दूसरा सोमवार है और इस मौके पर शिवभक्तों में जबरदस्त उत्साह की लहर है. हरिद्वार से लेकर तमाम शिव मंदिरों में पूजा के लिए कांवड़ यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है.

06:01 AM

 मार्गरेट अल्वा ने हिमंता बिस्वा सरमा से मांगा समर्थन

विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का चुनावी अभियान शुरू हो गया है और उन्होंने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा से समर्थन मांगा है. इस पर बीजेपी के मुख्यमंत्री ने कहा उपराष्ट्रपति चुनाव में मेरी कोई भूमिका नहीं है.

05:57 AM

द्रौपदी मुर्मू लेंगी राष्ट्रपति पद की शपथ

आज देश को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति मिलेगी और संसद भवन के सेंट्रल हॉल में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पद की शपथ दिलाएंगे. द्रौपदी मुर्मू राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद संसद भवन जाएंगी.

05:57 AM

आज भुवनेश्वर एम्स ले जाए जाएंगे पार्थ चटर्जी

कलकत्ता हाईकोर्ट ने शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ चटर्जी को इलाज के लिए भुवनेश्वर एम्स ले जाने का आदेश दिया है. फिलहाल पार्थ चटर्जी का इलाज कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में चल रहा है और आज एयर एम्बुलेंस के जरिए उन्हें भुवनेश्वर ले जाया जाएगा. वहीं कोर्ट ने अर्पिता मुखर्जी को एक दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है. गईं अर्पिता मुखर्जी की आज विशेष अदालत में पेशी होगी.

Trending news