Breaking News Updates: जलपाईगुड़ी में दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ा, 7 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow11380732

Breaking News Updates: जलपाईगुड़ी में दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ा, 7 लोगों की मौत

Live Updates and Breaking News of 5th October 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News Updates: जलपाईगुड़ी में दुर्गा विसर्जन के दौरान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ा, 7 लोगों की मौत
LIVE Blog
05 October 2022
22:48 PM

जलपाईगुड़ी में हुए हादसे में अब तक 7 मौतों की पुष्टि हुई है. 10 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डाउनस्ट्रीम में अभी तलाशी अभियान जारी है. भूटान की ओर अचानक आई बाढ़ के कारण हुई घटना और अचानक नदी में जलस्तर बढ़ गया.

 

20:14 PM

जलपागुड़ी ज़िले के मालबाजार में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर दुर्गा मां के विसर्जन के दौरान माल नदी में अचानक आई फ्लैश फ्लड से कई लोग बह गए. फिलहाल विसर्जन को रोका गया. प्रशासन बचाव कार्य में जुट गया. 

19:16 PM

मुंबई के BKC मैदान में दशहरा रैली के दौरान बालासाहेब ठाकरे के बेटे जयदेव ठाकरे अपना समर्थन दिखाने आए और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ मंच साझा किया.

 

18:39 PM

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई दशहरा समारोह में शामिल हुए. 

17:39 PM

दिल्ली में दशहरा के अवसर पर नवरात्रि समारोह के अंतिम दिन लाल किले पर रामलीला का अभिनय किया जा रहा है.दशहरा समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हुए.

 

17:22 PM

सीएम योगी ने गोरखपुर ने कहा कि प्रत्येक प्राणी की रक्षा और उसके संरक्षण के लिए हम सब अपने स्तर पर योगदान करेंगे. आज गोरखपुर के चिड़िया घर में एक सफेद बाघिन को उसके बाड़े में छोड़ा गया है बाघिन का नाम गीता है. आज तेंदुए के 2 बच्चों का नामकरण भी किया गया है. 

17:21 PM

आज दिल्ली के जंतर मंतर पर बीजेपी ने दिल्ली सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ एक प्रदर्शन आयोजित किया. ये प्रदर्शन दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष  रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में आयोजित किया गया. इस प्रदर्शन में रावण के 2 पुतले लाए गए थे जिन्हे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का प्रतीक बताया गया और आज विजयादशमी के अवसर पर उन्हें जलाया गया. शराब घोटाला, बिजली घोटाला, क्लासरूम घोटाला, जलबोर्ड घोटाला और डीटीसी बस घोटाले पर  आज बीजेपी ने अपनी आवाज उठाई है. इसके अलावा गली गली में शोर है अरविंद केजरीवाल चोर है जैसे नारे बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने इस प्रदर्शन में लगाए.  पुतलों पर सभी घोटालों के नाम लिखे गए थे. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना था कि वे हमेशा से भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते आए है और आगे भी उठाते रहेंगे. 

17:15 PM

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक और चिट्ठी लिखी है. नगर निगम में 6000 के घोटाले को लेकर मनीष सिसोदिया ने LG वी के सक्सेना पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की एमसीडी में हुए 6 हजार करोड़ रुपए के घोटाले की जांच के आदेश आपने क्यों नहीं दिए. मैंने 2 महीने पहले भाजपा की नगर निगम द्वारा 6000 करोड़ के घोटाले को लेकर सीबीआई जांच के लिए चिट्ठी लिखी थी.आपने भाजपा द्वारा किए गए 6000 करोड के घोटालों पर कोई ध्यान नहीं दिया. आपने मेरे घर सीबीआई के छापे डलवाए. आपको मेरी जांच करा कर कुछ नहीं मिला.
आपका ध्यान सिर्फ दिल्ली सरकार के कामों में हस्तक्षेप करना रोज झूठी जांच कराना रह गया है. हमारी सरकार कट्टर ईमानदार और किसी भी जांच से नहीं डरती. आपसे अनुरोध है भाजपा की MCD द्वारा किये गए 6000 करोड़ के घोटाले की सीबीआई जांच के आदेश दें.

16:41 PM

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में धमाका हुआ है. टोलो न्यूज के मुताबिक, गृह मंत्रलाय के प्रवक्ता नफई ताकोर ने कहा, जांच चल रही है.

16:06 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सपा नेता अखिलेश यादव से मुलाकात की है. उन्होंने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तबीयत के बारे में जाना. 

 

16:05 PM

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में शामिल हुए. इस दौरान उनके साथ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे.

15:54 PM

इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने वर्ष 2021-22 के लिए सविता पुनिया और पी.आर. श्रीजेश को FIH गोलकीपर ऑफ द ईयर पुरस्कार से नवाजा है.

15:43 PM
15:42 PM

रसायन विज्ञान में नोबेल पुरस्कार संयुक्त रूप से कैरोलिन आर. बर्टोज़ज़ी, मोर्टन मेल्डल और के. बैरी शार्पलेस को क्लिक केमिस्ट्री और बायोऑर्थोगोनल केमिस्ट्री के विकास के लिए दिया गया.

14:31 PM

KCR ने बदला TRS का नाम

TRS अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना भवन में पार्टी की आम सभा की बैठक को संबोधित किया. बैठक में पार्टी का नाम बदलकर 'भारत राष्ट्र समिति' (BRS) कर दिया गया है.

13:02 PM

भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट शहीद

भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके के पास भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में एक पायलट शहीद हो गया.

11:56 AM

पीएम मोदी ने किया एम्स बिलासपुर का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन किया. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 1470 करोड़ रुपये की लागत से एम्स का निर्माण किया गया है.

11:27 AM

गाजियाबाद में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद गिरा मकान

गाजियाबाद के लोनी में अमन गार्डन कॉलोनी में गैस सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान गिर गया, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं. सिलेंडर में ब्लास्ट के बाद 2 मंजिला मकान भराभराकर गिर गया, जिससे मकान में मौजूद महिलाएं और बच्चे मलबे में दब गए. घटना की सूचना मिलने पर थाना लोनी पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मकान से घायल अवस्था में 5 लोगों को निकाला, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान तीन की मौत हो गई, वहीं मकान में अभी कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है. मौके पर क्षेत्राधिकारी लोनी रजनीश कुमार उपाध्याय, लोनी एसडीएम संतोष कुमार राय फायर अधिकारी सुनील कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद हैं और बचाव कार्य पुलिस प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है.

09:24 AM

अमित शाह के कश्मीर दौरे का तीसरा दिन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज तीसरा और आखिरी दिन है. अमित शाह आज सुरक्षा पर श्रीनगर में हाईलेवल मीटिंग करेंगे और इसके अलावा बारामुला में एक रैली को संबोधित भी करेंगे.

09:04 AM

देशभर में दशहरे की धूम

देशभर में आज (5 अक्टूबर) दशहरे की धूम है और पूरा देश बुराई पर अच्छाई का प्रतीक माना जाने वाला दशहरा का त्योहार मना रहा है.  आज शाम को रावण दहन किया जाएगा. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार भगवान श्री राम ने आज के दिन ही लंका के राजा रावण का वध किया था. इसलिए इस त्योहार को बुराई पर अच्छाई का प्रतीक माना जाता है और रावण दहन (Ravan Dahan Timing) के साथ लोग कामना करते हैं कि अपने भीतर व आस-पास की बुराई का अंत हो.

08:37 AM

RSS कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे मोहन भागवत

सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) नागपुर में आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. विजयदशमी के दिन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की स्थापना हुई थी.

08:09 AM

बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर बड़ा हादसा

मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर हादसा हुआ है, जहां कई गाड़ियों के आपस में टकराने से 5 लोगों की मौत हो गई हैं, जबकि 10 लोग जख्मी हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. हादसे में सी लिंक पर कई गाड़ियां आपस में टकराईं, जिसके बाद सी लिंक को बंद किया गया है.

07:04 AM

उत्तराखंड के पौड़ी में हुए बस हादसे में 25 की मौत

उत्तराखंड के पौड़ी में हुए भयानक बस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 21 लोग रेस्क्यू किए गए हैं, जो चोटिल हैं और अस्पताल में इलाज चल रहा है. बता दें कि मंगलवार देर रात पौड़ी-गढ़वाल में बारातियों से भरी बस 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी.

06:01 AM

हिमाचल दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर जाएंगे और बिलासपुर में AIIMS का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी 3600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री कुल्लू के मशहूर दशहरा यात्रा में भी शामिल होंगे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news