Daily News Brief: दिल्ली में कोरोना की दहशत, पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की संक्रमण से मौत
Advertisement

Daily News Brief: दिल्ली में कोरोना की दहशत, पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की संक्रमण से मौत

Breaking News Latest Update Of 20 August: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए.

Daily News Brief: दिल्ली में कोरोना की दहशत, पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की संक्रमण से मौत
LIVE Blog
20 August 2022
23:06 PM

दिल्ली में कोरोना से 9 की मौत

दिल्ली में कोरोना के मामले घटने का नाम नहीं ले रहे हैं. राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,109 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 9 लोगों को संक्रमण से जान गंवानी पड़ी है. संक्रमण की दर भी बढ़कर 11.23 प्रतिशत हो गई है. 

22:45 PM

आगरा में छत गिरने से 3 लोग गंभीर रूप से घायल

आगरा में शराब के ठेके के पास बने हॉल में छत गिरने से कई लोग मलबे में दब गए. सभी लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है. सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बताया जा रहा है कि जर्जर बिल्डिंग ज्यादा भीड़ होने के कारण गिर गई.

22:40 PM

आगरा में शराब के ठेके पास गिरी छत

आगरा में थाना सिकंदरा के सेक्टर-11 स्थित शराब के ठेके पास बने हॉल की छत गिरी. हादसे में कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. इस हॉल में बैठकर दर्जनों लोग शराब पी रहे थे. बताया जा रहा है कि लगभग एक दर्जन लोग मलबे में दबे हैं. हॉल की छत गिरने के बाद चीख पुकार और भगदड़ मच गई. राहगीरों की मदद से मलबे में दबे सभी लोगों को बाहर निकाला गया है. पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है. 

22:20 PM

मनीष सिसोदिया के करीबियों से पूछताछ

CBI सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के आबकारी घोटाले में शामिल आरोपियों से आज की पूछताछ खत्म हो चुकी है. मनीष सिसोदिया के कथित करीबियों से पूछ्ताछ खत्म लिखित में दर्ज की गई स्टाटमेंट. सीबीआई ने मनीष के अलावा दूसरे आरोपियों के लिखित में बयान दर्ज किए. उनसे सीबीआई हेडक्वाटर में पूछताछ हुई. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक कल दिए गए मनीष सिसोदिया और आज के आरोपियों के बयानों को वैरोफाई किया जाएगा. उसी हिसाब से सीबीआई आगे किसी को पूछताछ के लिए समन भेजेगी.

22:00 PM

रोकी गई वैष्णो देवी यात्रा

लगातार कल से ही खराब मौसम के चलते श्री माता वैष्णो देवी की जाने वाली यात्रा को एक बार फिर रात 10:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक के लिए रोक दिया गया है.लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते ही बोर्ड प्रशासन के द्वारा यह फैसला लिया गया. बीती रात भी माता वैष्णो देवी की यात्रा को रात भर से सुबह 6:00 बजे तक स्थगित किया गया था. ताकि बारिश के चलते कोई हादसा ना हो. तो वहीं दूसरी और आज सुबह से ही माता वैष्णो देवी की ओर जाने वाले हेलीकॉप्टर सेवा भी पूरी तरीके से स्थगित रही.

18:57 PM

जम्मू-कश्मीर में आतंकी गिरफ्तार

बांदीपोरा पुलिस और सेना ने आतंकवादी इम्तियाज आह बेघ उर्फ इना भाई को गिरफ्तार किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि उसके पास से 1 AK-47 राइफल, 2 AK मैगजीन और 59 AK राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. 

 

16:38 PM

इमरान खान जा सकते हैं सलाखों के पीछे

पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने का फैसला किया है, अगर वह जांच समिति के सामने पेश होने या प्रतिबंधित फंडिंग मामले से संबंधित नोटिस का जवाब देने में विफल रहते हैं. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एजेंसी को खान को पार्टी के फंड और खातों का विवरण प्राप्त करने के लिए गिरफ्तार करने के लिए अदालत से अनुमति मिलेगी.

15:24 PM

मानहानि मामले में केजरीवाल को क्लीन चिट

AAP कार्यकर्ता सुरेंद्र कुमार शर्मा द्वारा दायर मानहानि मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विधि गुप्ता आंनद ने दिल्ली के CM केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और योगेंद्र यादव को क्लीन चिट दे दी है. 

13:48 PM

बीजेपी का मनीष सिसोदिया पर पलटवार

बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मनीष सिसोदिया के आरोपों पर पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली में रेवड़ी और बेवड़ी सरकार है. मनीष सिसोदिया जवाब दें कि जब शराबनीति इतनी अच्छी थी तो उसे वापस क्यों लिया? अरविंद केजरीवाल को जवाब देना होगा. ये लोग सवालों का जवाब देने से भाग रहे हैं.

13:29 PM

बांके बिहार मंदिर में घायल हुए 2 श्रद्धालुओं को किया गया रेफर

डिस्ट्रिक्ट कंबाइंड हॉस्पिटल, वृंदावन के सीएमएस डॉक्टर डीपी सिंह ने कहा कि एक महिला और एक पुरुष का शव लाया गया. इसके अलावा 5 लोगों को एडमिट किया गया था, जिनमें से दो को रेफर कर दिया गया है. बाकी 3 को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

12:51 PM

जेपी नड्डा सिरमौर में पहुंचे गुरुद्वारा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीएम जयराम ठाकुर के साथ हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में गुरुद्वारा पांवटा साहिब का दौरा किया.

12:09 PM

मनीष सिसोदिया ने की दिल्ली मॉडल की तारीफ

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली मॉडल की तारीफ 'NYT' ने की. दिल्ली की नई एक्साइज पॉलिसी बेस्ट पॉलिसी है. एक्साइज पॉलिसी में कोई घोटाला नहीं हुआ. अच्छे कामों को रोकने की कोशिश हो रही है.

11:35 AM

हिमाचल प्रदेश में फटा बादल

हिमाचल प्रदेश के मंडी में बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई है. इस घटना में 14 लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है.

11:01 AM

मनीष सिसोदिया के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सीबीआई छापे के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग की है. विरोध प्रदर्शन के दौरान मनीष सिसोदिया के इस्तीफा दो के नारे लगाए गए.

10:57 AM

संदिग्ध नाव से 3 एके-47 मिलने के बाद केस दर्ज

महाराष्ट्र एटीएस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. एटीएस ने आधिकारिक चैनल से नाव से जुड़े लोगों के बारे में पूरी जानकारी मांगी है. 18 अगस्त को रायगढ़ तट से 3 एके-47 राइफल वाली संदिग्ध नाव को जब्त किया गया था.

09:49 AM

बीते 24 घंटे में सामने आए 13,272 नए कोरोना केस

कोरोना वायरस की रफ्तार में आज कमी देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में देशभर में 13,272 नए कोरोना केस ही सामने आए हैं. वहीं, 13,900 संक्रमित इस दौरान रिकवर हुए हैं. देश में एक्टिव मामलों की संख्या अभी 1,01,166 है.

09:39 AM

पठानकोट में पुल का हिस्सा गिरा

पंजाब के पठानकोट में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है. यहां बारिश की वजह से पुल का एक हिस्सा टूटकर गिर गया. बड़ा हादसा होने से टल गया.

08:58 AM

मुंबई में 26/11 जैसा दूसरा हमला करने की धमकी

मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल रूम में धमकी भरा फोन आया है. मुंबई में 26/11 जैसा दूसरा हमला होने की धमकी दी गई है. ये फोन विदेश से आया है. इसके अलावा WhatsApp के जरिए संदेश भी दिया गया.

08:47 AM

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर, सिरमौर और मंडी में अगले 2-3 घंटे भारी बारिश की संभावना है.

08:05 AM

जम्मू-कश्मीर: ऊधमपुर में दो बच्चों की मौत

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले के मुत्तल क्षेत्र के समोले गांव में लैंडस्लाइड के कारण एक मिट्टी का मकान गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई है. सूचना मिलने के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और ढहे हुए घर के मलबे से शवों को निकाला.

07:50 AM

बांके बिहारी मंदिर के अंदर का वीडियो

बांके बिहारी मंदिर के अंदर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक श्रद्धालु को कुछ लोग बाहर लाते हुए दिख रहे हैं.

07:35 AM

टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल आज कोर्ट में किए जाएंगे पेश

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में टीएमसी बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल को आज (शनिवार को) मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जा रहा है, उसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

06:59 AM

बांके बिहारी मंदिर में इस कारण हुआ हादसा

मथुरा एसएसपी ने कहा कि बांके बिहारी मंदिर में दो लोगों की मौत हो गई है. एक श्रद्धालु एग्जिट गेट पर बेहोश हो गया था, जिसकी वजह से मूवमेंट बाधित हो गया था. भीड़ बहुत होने की वजह से मंदिर परिसर में कई लोगों को दम घुटने की समस्या झेलनी पड़ी.

06:28 AM

बांके बिहारी मंदिर में दम घुटने से 2 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान हादसा हो गया है. अधिक भीड़ हो जाने के कारण दम घुटने से 2 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग घायल हैं. हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

06:14 AM

उत्तराखंड में देर रात फटा बादल

उत्तराखंड में देहरादून के सारखेत गांव में देर रात 2 बजकर 45 मिनट पर बादल फट गया. खबर मिलते ही SDRF की टीम मौके पर पहुंची और राहत-बचाव का काम शुरू किया. गांव में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है.

06:09 AM

सोमालिया: आतंकियों ने होटल पर बोला हमला

सोमालिया में मोगादिशू के हयात होटल पर अल-शबाब के आतंकियों ने हमला कर दिया है. यहां दो कारों में धमाका हुआ है. इसके अलावा फायरिंग में कई लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है.

06:01 AM

कैसी है अब राजू श्रीवास्तव की हालत?

राजू श्रीवास्तव के छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव ने राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ को लेकर वीडियो मैसेज के माध्यम से हेल्थ अपडेट जारी किया है. उन्होंने कहा कि राजू श्रीवास्तव एम्स आईसीयू में हैं. डॉक्टर अपना 100% दे रहे हैं. अच्छा इलाज चल रहा है. अच्छी रिकवरी हो रही है. अफवाहों पर ध्यान ना दें. हमारे भाई फाइटर हैं. हम सब के बीच वो जल्द अपनी कॉमेडी की दुकान खोलने आएंगे.

Trending news