Bypolls 2023 Live Update: अंग्रेजों का साथ देने वाले बोल रहे अंग्रेजी एल्फाबेट; उपचुनाव के बीच BJP पर हमलावर हुए अखिलेश
Advertisement
trendingNow11688206

Bypolls 2023 Live Update: अंग्रेजों का साथ देने वाले बोल रहे अंग्रेजी एल्फाबेट; उपचुनाव के बीच BJP पर हमलावर हुए अखिलेश

Bye-election 2023 Live Update: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के साथ ही आज उत्तर प्रदेश (UP By poll) की स्वार टांडा (swar tanda by poll) और छानबे विधानसभा सीट के अलावा ओडिशा (Odisha Jharsuguda By poll) और मेघालय की सोहियोंग विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव (Sohiong  bypoll 2023) की वजह से सियासी पारा हाई है. पंजाब की जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव ( jalandhar lok sabha upchunav) के लिए भी वोटिंग चल रही है. आइए जानते हैं इन उपचुनावों से जुड़ा सियासी अपडेट.

Bypolls 2023 Live Update: अंग्रेजों का साथ देने वाले बोल रहे अंग्रेजी एल्फाबेट; उपचुनाव के बीच BJP पर हमलावर हुए अखिलेश
LIVE Blog

Bye-election 2023 Live उपचुनाव अपडेट

यूपी की दो और मेघालय और ओडिशा की एक-एक विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. इस दौरान सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. वहीं पंजाब की जालंधर लोकसभा सीट के लिए भी उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

10 May 2023
13:12 PM

'स्वार' में अपना दल का बड़ा दावा

वोटिंग के बीच अपना दल उम्मीदवार ने सपा कैंडिडेट को पटखनी देने का दावा किया है. अब से कुछ देर पहले 'अपना दल' कैंडिडेट सफीक अहमद अंसारी ने स्वार उपचुनाव में अपना वोट डालने के बाद बाहर निकलते ही 50000 से ज्यादा वोटों से जीत का दावा किया है.

13:05 PM

बीजेपी पर हमलावर हुए अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वोटिंग के बीच ट्वीट किया है कि जनता महंगाई, भुखमरी, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार, खेती-कारोबार और क़ानून-व्यवस्था में बदहाली लानेवाली बीजेपी का ‘क ख ग’ बदलकर उसका ‘क्ष त्र ज्ञ’ करने के लिए तैयार बैठी है. इसीलिए अंग्रेजों का साथ देनेवाले अंग्रेज़ी की एल्फाबेट बोल रहे हैं.

13:02 PM

वोटिंग के लिए महिलाओं की लंबी कतार

देश की राजनीति में यूपी का अपना अलग स्वैग है. चुनाव हो या उपचुनाव यहां आरोप-प्रत्यारोप के बीच जनता मुस्तैदी से अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही है. इस कड़ी में स्वार और छानबे विधानसभा चुनाव में वोटिंग के लिए जनता का उत्साह बढ़ता जा रहा है. 12 बजे के बाद से मतदान में तेजी आई है. तपती धूप में भी मतदाता मतदान करने पहुंच रहे हैं. महिलाओं में मतदान को लेकर खास तौर पर दिलचस्पी दिख रही है.

11:52 AM

छानबे उपचुनाव में डीएम ने बूथ एजेंट को लगाई फटकार

यूपी की छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इस दौरान एक मतदान केंद्र पर पहुंची डीएम दिव्या मित्तल ने बूथ एजेंट को जमकर फटकार लगाई है.

11:47 AM

जालंधर में जीत के मायने

जालंधर लोकसभा सीट पर के नतीजे 13 मई को आएंगे. इस एक सीट के चुनाव परिणाम से भले ही लोकसभा में कोई भी समीकरण न बदले, लेकिन पंजाब का सियासी समीकरण बदल सकता है. AAP के लिए ये चुनाव साख का सवाल है, क्योंकि 2022 के विधानसभा चुनाव में 92 सीटें जीतने वाली पार्टी पिछले साल अपना पहला संगरूर लोकसभा सीट का उपचुनाव हार गई थी. 'आप' को हार भी उस सीट पर मिली, जिस पर भगवंत मान दो बार जीत चुके थे. आप अगर जीतती है तो उसका लोकसभा में फिर से खाता खुल जाएगा. गौरतलब है कि लोकसभा में आप का अभी कोई भी सांसद नहीं है.

11:46 AM

नेताओं में दिखी मुस्तैदी

कांग्रेस नेता परगट सिंह ने अपना वोट जालंधर कैंट में डाला है. वहीं अकाली दल के उमीदवार डॉ सुखविंदर सिंह सुखी भी बूथ-बूथ जाकर जायजा ले रहे हैं. पंजाब के CM भगवंत मान ने ट्वीट में जालंधर के सम्मानित मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि उन लोगों को आगे लाएं जो ईमानदार हैं और लोगों के दर्द और पीड़ा को समझते हैं. वहीं कांग्रेस के नेता आम आदमी पार्टी की बातों और दावों को छलावा बता रहे हैं.

 

10:48 AM

जालंधर में 11 बजे तक इतनी वोटिंग

जालंधर लोकसभा चुनाव में सुबह 11 बजे तक 17.7 प्रतिशत वोटिंग हुई है. सभी दलों ने यहां पर अपनी अपनी जीत होने का दावा किया है.

10:44 AM

जालंधर में चतुष्कोणीय मुकाबला

जालंधर लोकसभा सीट (Jalandhar lok sabha by election voting) के लिए हो रहे उपचुनाव में चतुष्कोणीय मुकाबला है. इस सीट पर कांग्रेस से दिवंगत संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर, कांग्रेस छोड़कर आप में आए पूर्व विधायक सुशील रिंकू और शिरोमणि अकाली दल छोड़कर बीजेपी में आए इंद्र इकबाल सिंह मैदान में हैं. वहीं शिरोमणि अकाली दल ने अपने 2 बार के विधायक सुखविंदर कुमार सुक्खी को प्रत्याशी बनाया है.

09:31 AM

AAP कैंडिडेट सुशील ने परिवार संग डाला वोट

जालंधर में हो रहे लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इस बीच आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील रिंकू ने पूरे परिवार संग मतदान केंद्र पर जाकर वोट डाला है.

09:28 AM

इन शहरों का सियासी पारा हाई 13 मई को नतीजे

पंजाब के जालंधर लोकसभा सीट, उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के स्वार विधानसभा सीट और मिर्जापुर के छानबे विधानसभा सीट, मेघालय के सोहियोंग विधानसभा सीट और ओडिशा के झारसुगोड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए लोग बड़े उत्साह से वोट डाल रहे हैं. इन सभी सीटों पर हो रहे उपचुनाव का नतीजा 13 मई को सामने आएगा. इस बीच यूपी के स्वार और छानबे  सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं.

09:25 AM

जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

जालंधर उपचुनाव में वोट डालने के बाद कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री परगट सिंह ने कहा है कि उपचुनाव हमारी पार्टी ही जीतेगी. आम आदमी पार्टी ने जालंधर में कोई काम नहीं किया है.

09:22 AM

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अपील

यूपी में उपचुनाव को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट में लिखा, 'पहले मतदान, फिर जलपान. आज, कर्नाटक प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान हो रहे हैं. मैं सभी विधानसभाओं के समस्त मतदाताओं से अपील करता हूँ कि आप अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास व समृद्धि के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान अवश्य करें.'

09:18 AM

अपना दल पर आरोप

समाजवादी पार्टी के नेताओं का कहना है कि मिर्जापुर की छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी वोटिंग को प्रभावित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल हमारे कार्यकर्ताओं को फोन करके धमका रहे हैं. कृपया चुनाव आयोग मामले का फौरन संज्ञान ले. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निष्पक्ष मतदान होना चाहिए.

09:17 AM
09:12 AM

सपा ने लगाया आरोप

स्वार (Suar) और छानबे (Chhanbey) विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. स्थानीय मतदाता अपना नया विधायक चुनने के लिए यहां के बूथों पर लाइन लगाकर वोट डाल रहे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर आरोपों की झड़ी लगा दी है. सपा का आरोप है कि मिर्जापुर की छानबे विधानसभा के बूथ संख्या 222 पर समाजवादी पार्टी बूथ एजेंट को पीठासीन अधिकारी एजेंट नहीं बना रहे हैं. 

Trending news