Live Breaking News: पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत पहुंची, हैदराबाद एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत
Advertisement
trendingNow11889113

Live Breaking News: पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत पहुंची, हैदराबाद एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत

Breaking News 27 September: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें. पल-पल का अपडेट यहां जानिए.

Live Breaking News: पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत पहुंची, हैदराबाद एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत
LIVE Blog

Live Breaking News: विदेश मंत्री जयशंकर 27-30 सितंबर तक वॉशिंगटन डीसी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान उनकी अमेरिका के साथ कई द्विपक्षीय मुलाकातें होंगी. वो अमेरिका के विदेश मंत्री के साथ अलग से चर्चा करेंगे. केंद्र सरकार ने अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड के कुछ हिस्सों में AFSPA को एक अक्टूबर से छह महीने के लिए बढ़ा दिया है. गृह मंत्रालय ने इस बारे में अधिसूचना जारी की है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज मध्य प्रदेश में रहेंगी. राजकोट में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया की नजरें जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करके विश्व कप को लेकर अपनी मजबूत दावेदारी पेश करने पर रहेगी. देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

27 September 2023
20:35 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत पहुंची

पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत पहुंच चुकी है. पाक की टीम भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होने वाले टूर्नामेंट से पहले हैदराबाद हवाई अड्डे पर पहुंची है. 

19:20 PM

दिल्ली के मुखर्जी नगर में भीषण आग

दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में भीषण आग लग गई है. दमकल विभाग के मुताबिक लड़कियों के PG में आग लगी है. 7:40 पर दमकल विभाग को आग लगने की जानकारी मिली है. फिलहाल 15 दमकल मौके पर पहुंच गए हैं. आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है.

18:21 PM

उज्जैन रेप केस पर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुए रेप केस पर राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि 12 साल की बच्ची के साथ हुआ भयावह अपराध, भारत माता के हृदय पर आघात है. उन्होंने सरकार पर भी तीखा हमला किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री में बिल्कुल शर्म नहीं है - चुनावी भाषण, खोखले वादों और झूठे नारों के बीच बेटियों की चीखें उन्होंने दबा दी हैं.

16:11 PM

शाहनवाज हुसैन खतरे से बाहर

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन अब खतरे से बाहर हैं. उन्हें आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. उन्हें सोमवार को हार्ट अटैक आया था. शाहनवाज हुसैन बांद्रा में मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार के घर पर थे, तभी उन्हें हार्ट अटैक आया था. शेलार उन्हें तत्काल लीलावती अस्पताल ले गए और भर्ती कराया. उन्हें आईसीयू में रखा गया था और उनकी हालत स्थिर बताई गई थी.

12:58 PM

NIA Raids Today in Punjab: अब नहीं बच पाएंगे खालिस्तानी! सफाए को लेकर बड़ा एक्शन | Nijjar Hatyakand

12:58 PM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में विस्फोट, आठ घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज एक मालवाहक वाहन में विस्फोट होने से 8 लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. घटना में किसी भी आतंकी पहलू से इनकार करते हुए पुलिस ने कहा कि विस्फोट एक मालवाहक वाहन में हुआ. वाहन कंक्रीट कंपन मशीन, एक पोर्टेबल जनरेटर और तेल का एक डिब्बा लेकर जा रहा था. कश्मीर जोन की पुलिस ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, 'लारकीपोरा अनंतनाग इलाके में एक मालवाहक वाहन में सीमेंट मिक्स सेटलिंग वाइब्रेशन मशीन, पोर्टेबल जनरेटर और तेल से भरा टिन का डिब्बा था. वाहन में विस्फोट हो गया. उसमें श्रमिक भी सवार थे. मामले की जांच जारी है.'

12:07 PM

ऑस्कर 2024 में भारत की दावेदारी

फिल्म ‘2018- एवरीवन इज ए हीरो’ को ऑस्कर पुरस्कार 2024 के लिए भारत की ओर से अधिक्रत रूप से भेजा गया है. फिल्ड फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ये जानकारी साझा की है.

11:45 AM

UP-UK में NIA की छापेमारी, खालिस्तानी समर्थकों पर गिरी गाज

जांच एजेंसी एनआईए (NIA) का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. देश विरोधी गतिविधियों पर आज एजेंसी ने गैंगस्टर और खलिस्तानी-आतंकियों के खिलाफ बड़ा एक्श लेते हुए कई राज्यों में छापेमारी की है. इसके तहत यूपी और उत्तराखंड की कई जगहों पर एनआईए की छापेमारी चल रही है. उत्तराखंड में 2 जगह तो यूपी में कई जगहों पर NIA की रेड डाली गई है. 

11:44 AM

India-Canada Row: Arshdeep Dalla पर बहुत बड़ा खुलासा! Jahangirpuri से गिरफ्तार आतंकियों ने दी जानकारी

11:39 AM

क्या है वाइब्रेंट गुजरात ?

पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर 28 सितंबर 2003 को यह सम्मेलन शुरू किया था. इस आयोजन का मकसद दुनियाभर के कारोबारियों को गुजरात में निवेश करने के लिए आकर्षित करना था. समय के साथ यह एक ग्लोबल इवेंट के रूप में विकसित हुआ. आज यह देश के सबसे बड़े और अग्रणी निवेशक सम्मेलनों में से एक है. इस सम्मेलन ने भारत में एक ऐसा मॉडल पेश किया जिसे दूसरे राज्य भी अपना रहे हैं. इस सम्मेलन ने देश और दुनिया को पीएम नरेंद्र मोदी के विजन से रूबरू कराने का भी काम किया है.

11:36 AM

गुजरात में हुई थी अनूठी शुरुआत

वाइब्रेंट गुजरात समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात समिट मेरे लिए मजबूत बांडिंग का प्रतीक है. ये वो बांड हैं जो सात करोड़ गुजरातियों के सामर्थ्य से जुड़ा हुआ है.

11:36 AM

वाइब्रेंट समिट के कार्यक्रम में पीएम मोदी का संबोधन

गुजरात में वाइब्रेंट समिट की शुरुआत के 20 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी समिट ऑफ सक्सेस कार्यक्रम में पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत के साथ एक फिल्म देखी. इसमें पिछले सालों में आयोजित हुई वाइब्रेंट समिट के सफर को दर्शाया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि आज गुजरात एक वट वृक्ष बन चुका है.

11:20 AM

उज्जैन में 12 साल की मासूम से दरिंदगी

एमपी में मासूम से हैवानियत का मामला सामने आया है. जहां 12 साल की बच्ची बेहोशी की हालत में मिली. पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. उसके साथ रेप की पुष्टि हुई है.

11:19 AM

निज्जर की हत्या के पीछे ISI: सूत्र

सूत्रों के हवासे से खबर आ रही है कि कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की हत्या के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का हाथ हो सकता है.

10:36 AM

WATCH : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में विश्व पर्यटन दिवस 2023 के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में पर्यटक बसों को हरी झंडी दिखाई.

10:36 AM

India Canada Tension: कनाडा का Khalistan प्रेम, Pakistan ने किया 'खेल'

10:11 AM

दिल्ली में फिरौती के लिए मर्डर

उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर इलाके में दो लोगों ने अपने एक दोस्त को, उसकी फैमिली से 2 लाख की फिरौती मांगने के लिए अगवा किया और फिर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने 19 सितंबर को 22 साल के नितिन को कथित रूप से चाकू मार दिया और अगली सुबह उसके परिजनों से फिरौती की रकम मांगी. जब आरोपियों को पता चला कि मामले में पुलिस जांच कर रही है तो वे फरार हो गए.

09:54 AM

दिल्ली के नंद नगरी में हत्या

दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले के नंद नगरी इलाके में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. आरोप है कि लोगों के गुस्से का शिकार युवक एक धार्मिक आयोजन स्थल में पहुंचा था. उसने वहां रखा प्रसाद उठाकर खा लिया, जिससे भड़के लोगों ने उसे खंभे से बांधा और दमकर मारपीट की. हमले में उसकी जान चली गई. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं. 

 

09:44 AM

पंजाब में आतंकी गतिविधियों पर शिकंजा

पंजाब में सुबह से एजेंसियों की छापेमारी चल रही है. इस बीच जांच एजेंसी NIA ने फिरोजपुर से एक शख्स को हिरासत में लिया है. जिसका गैंगस्टर अर्श डल्ला के साथ लिंक होने का शक है

09:04 AM

Breaking: Pakistan के पूर्व PM Imran Khan को अदियाला जेल भेजा

08:10 AM

लखनऊ से पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए भारतीय सेना की जासूसी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी को यूपी एटीएस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है. इस शख्स की पहचान शैलेश कुमार उर्फ शैलैन्द्र सिंह चौहान पुत्र राजेन्द्र सिंह के रूप में हुई है.

07:53 AM

S Jaishankar UNGA Speech: विदेश मंत्री की चीन-पाकिस्तान को दो टूक, 'संप्रुभता का सम्मान जरूरी'

07:32 AM
07:31 AM

इमरान खान दूसरी जेल में शिफ्ट

रावलपिंडी की जेल में बंद थे पीटीआई नेता इमरान खान. अब उन्हें दूसरी जेल में शिफ्ट किया गया है.

07:18 AM

Manipur Violence: आज CBI के विशेष निदेशक Imphal पहुंचेंगे, लेंगे हालातों का जायज़ा

07:16 AM

देश के कई राज्यों में एनआईए की छापेमारी

देश के कई राज्यों में जांच एजेंसी एनएआई की छापेमारी चल रही है. आतंकवादियों और गैंगस्टरों के खिलाफ शिकंजा कसा जा रहा है. खालिस्तानियों से आतंकी कनेक्शन की जांच भी हो रही है.

06:38 AM
06:30 AM

इराक में मातम

उत्तरी इराक में एक शादी में आग लगने से कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई और 150 अन्य घायल हो गए. पीड़ितों में दूल्हा और दुल्हन भी शामिल बताए जा रहे हैं. यह आग इराक के उत्तरी निनेवेह प्रांत के अल-हमदानिया जिले में मंगलवार देर शाम को लगी. 

06:23 AM

मणिपुर में पांच दिन के लिए इंटरनेट बंद

मणिपुर के इंफाल में दो युवकों की मौत का विरोध कर रही भीड़ पर पुलिस के लाठीचार्ज में 30 से ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं. इसके बाद सरकार ने अगले पांच दिनों के लिए राज्य में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का फैसला किया है. नए आदेश के अनुसार 1 अक्टूबर की शाम तक इंटरनेट बंद रहेगा.

06:23 AM

जल्द एंटी ड्रोन प्रणाली से लैस होंगी देश की सीमाएं: अमित शाह

पंजाब के अमृतसर में उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की 31वीं बैठक में गृह मंत्री अमित शाह  ने कहा,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जल्द ही देश की सीमाओं पर एंटी-ड्रोन प्रणाली तैनात की जाएगी. उन्होंने कहा, मोदी सरकार को नारकोटिक्स और आतंकवाद पर नकेल कसने में कामयाबी मिली है। सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के प्रति सरकार कटिबद्ध है. 

 

06:10 AM

इन इलाकों के लिए फैसला

गृह मंत्रालय ने नागालैंड में दीमापुर, निउलैंड, चुमौकेदिमा, मोन, किफिर, नोकलाक, फेक और पेरेन जिलों और कोहिमा जिले में खुजामा, कोहिमा उत्तर, कोहिमा दक्षिण, जुब्ज़ा और केज़ोचा पीएस के अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्रों, मंगकोलेम्बा और मोकोचुंग के लिए अधिसूचना जारी की है. मोकोकचुंग जिले में लोंगथो, तुली, लोंगकेम और अनाकी सी पुलिस स्टेशन, लॉन्गलेंग जिले में यांगलोक पुलिस स्टेशन, वोखा जिले में भंडारी, चंपांग और रालन पुलिस स्टेशन और जुनहेबोटो जिले में घटाशी, पुघोबोटो, सताखा, सुरुहुतो, जुन्हेबोटो और अघुनातो पुलिस स्टेशन क्षेत्र को अंशात घोषित किया गया है. इन इलाकों में अफस्पा की अवधि आगामी एक अक्टूबर से अगले छह महीने तक के लिए बढ़ा दी गई है. 

05:58 AM

अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड के कुछ इलाकों में 6 महीने के लिए बढ़ाया AFSPA

अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड के कुछ हिस्सों में अफस्पा की अवधि आगामी एक अक्टूबर से अगले 6 महीने तक के लिए बढ़ा दी गई है. अफस्पा अशांत क्षेत्रों में तैनात सशस्त्र बलों को कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तलाशी लेने, गिरफ्तार करने और जरूरत पड़ने पर गोली चलाने की शक्तियां प्रदान करता है. गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना में कहा कि केंद्र सरकार ने सशस्त्र बल (विशेषाधिकार) अधिनियम, 1958 (1958 का 28) की धारा 3 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए अरुणाचल प्रदेश में तिरप, चांगलांग और लोंगडिंग जिलों को अशांत क्षेत्र घोषित किया था. इसी सिलसिले में ये फैसला लिया गया है.

05:57 AM

प्लेटफार्म पर चढ़ी ट्रेन

उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन पर कुछ देर पहले हादसा हो गया. यहां प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची शकूरबस्ती-मथुरा ईएमयू ट्रेन अचानक स्पीड तेज होने से प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. इससे वहां भगदड़ मच गई. चीख पुकार के बीच अधिकारी मौके पर पहुंचे. एक यात्री को चोट लगी है. अधिकारी मौके पर जांच पड़ताल कर रहे हैं. 

Trending news