Daily News Brief: मणिपुर में NIA की बड़ी कार्रवाई, IED कार ब्लास्ट मामले में आतंकी नूर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11917003

Daily News Brief: मणिपुर में NIA की बड़ी कार्रवाई, IED कार ब्लास्ट मामले में आतंकी नूर गिरफ्तार

Breaking News Latest Update of 16th October: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Daily News Brief: मणिपुर में NIA की बड़ी कार्रवाई, IED कार ब्लास्ट मामले में आतंकी नूर गिरफ्तार
LIVE Blog
16 October 2023
19:05 PM

मणिपुर में NIA की बड़ी कार्रवाई

NIA ने मणिपुर में  IED से कार में ब्लास्ट करने के आरोप में मोहम्मद नूर हुसैन को गिरफ्तार किया है. आरोपी नूर हुसैन को एजेंसी ने असम के सिलचर से गिरफ्तार किया है. मोहम्मद नूर हुसैन पर आरोप है कि उसने 21 जून 2023 को मणिपुर के बिश्नुपुर इलाके में एक पुल पर स्कॉरपियो कार में IED से धमाका किया था. इस धमाके में तीन लोग घायल हुए थे और पुल के साथ ही आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा था. 

इस मामले की जांच पहले मणिपुर पुलिस कर रही थी और 21 जून को मामला दर्ज किया था लेकिन आतंकी हमला होने और मणिपुर में हिंसा के हालात को देखते हुये इस मामले की जांच NIA को दे दी गयी थी. एजेंसी ने 23 जून को मामला अपने पास लेकर जांच शुरू की और आज असम से आतंकी मोहम्मद नूर हुसैन को गिरफ्तार किया. (इनपुट-जितेंद्र शर्मा)

16:28 PM

प्रयागराज: माफिया बबलू श्रीवास्तव का बयान दर्ज

प्रयागराज में सर्राफा कारोबारी पंकज महेंद्र अपहरणकांड में माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव का बयान दर्ज किया गया है. माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया और कहा कि पूरा मामला निराधार है. बयान दर्ज होने के बाद माफिया को कड़ी सुरक्षा में बरेली जेल के लिए रवाना किया गया.

15:22 PM

20 अक्टूबर को हो सकता है रैपिड रेल का उद्घाटन

दिल्ली-यूपी वालों को जल्द ही रैपिड रेल की सौगात मिल सकती है. पीएम मोदी 20 अक्टूबर को रैपिड रेल का उद्घाटन कर सकते हैं. इस अवसर पर सीएम योगी के भी मौजूद रह सकते हैं.

15:05 PM

राघव चड्ढा की याचिका पर SC ने राज्यसभा सचिवालय को नोटिस जारी किया

AAP सांसद राघव चड्ढा की याचिका पर SC ने राज्यसभा सचिवालय को नोटिस जारी किया. 30 अक्टूबर तक जवाब मांगा. राघव चड्ढा ने राज्यसभा से निलंबन को SC में चुनौती दी है. उनका केस अभी विशेषाधिकार कमिटी के पास पेंडिंग है. अगस्त में राघव चड्ढा निलंबित हुए थे. 5 सांसदों की सहमति के बिना उनका नाम सेलेक्ट कमिटी के लिए प्रस्तावित करने के आरोप में उन्हें निलंबित किया गया था.

13:45 PM

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट

मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली लिस्ट जारी की है और पार्टी ने 39 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. बता दें कि मिजोरम में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी.

13:31 PM

अमित शाह का भूपेश बघेल पर हमला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ दौरे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के दरबार का ATM बना रखा है. छत्तीसगढ़ के आदिवासी युवाओं के अधिकार का पैसा, दलित युवाओं के अधिकार का पैसा और पिछड़े वर्ग के युवा भाई बहनों के अधिकार का पैसा भी कांग्रेस के दिल्ली दरबार की तिजोरी में जाता है.'

11:13 AM

निठारी कांड पर HC का बड़ा फैसला

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नोएडा के बहुचर्चित निठारी कांड में बड़ा फैसला सुनाया है और सुरेंदर कोली और मनिंदर सिंह पंढेर को राहत देते हुए फांसी की सजा पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने दोनों आरोपियों की अपील स्वीकार करते हुए फांसी की सजा पर लगी रोक लगाई है.

10:31 AM

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4 मापी गई तीव्रता

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से 48 किमी उत्तर पूर्व में था, जिसकी तीव्रता 4 मापी गई है.

09:39 AM

यूपी एटीएस ने बड़े आतंकी हमले को किया नाकाम

उत्तर प्रदेश एटीएस ने बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया है और जांच में बड़ा खुलासा किया है. लखनऊ एटीएस की जांच में सामने आया है कि ये सभी आतंकी बांग्लादेश की सीमा से घुसपैठ करके आए थे और सहारनपुर में ठिकाना बनाकर यूपी-उत्तराखंड में नेटवर्क बना रहे थे. अजहरुद्दीन बांग्लादेशी आतंकियों मुदस्सिर, अबु तलहा, एहसान, मुफक्किर से जुड़ा था और अल कायदा इंडियन सबकांटिनेंट और जेएमबी के मंसूबों को पूरा करने के लिए जिहादी साहित्य और भड़काऊ वीडियो के जरिए युवाओं का ब्रेनवॉश कर रहा था. जांच में सामने आया है कि मुफक्किर उर्फ हमीदुल्लाह साथियों के साथ मिलकर यूपी में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने वाला था, जिसके लिए 100 से ज्यादा स्लीपर सेल बनाए गए थे. इसके लिए सहारनपुर में ठिकाना बनाकर स्थानीय युवाओं को जिहाद करने और देश में शरिया कानून लागू करने के लिए भड़का रहा था.

08:35 AM

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर SC में सुनवाई आज

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. सिसोदिया इस मामले में CBI और ED की ओर दर्ज केस में न्यायिक हिरासत में है. पिछली सुनवाई में SC ने जांच एजेंसी ED से सख्त सवाल पूछे थे. कोर्ट ने पूछा था कि सरकारी गवाह के बयान के अलावा सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस चलाने के लिए उसके पास क्या सबूत है.

08:01 AM

सुप्रीम कोर्ट में राघव चड्ढा की याचिका पर सुनवाई

आप सांसद राघव चड्ढा  की उस याचिका पर SC सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने राज्यसभा से निलंबन को चुनौती दी है. अगस्त में  राघव चड्ढा निलंबित हुए थे. 5 सांसदों की सहमति के बिना उनका नाम सेलेक्ट कमिटी के लिए प्रस्तावित करने के आरोप में उन्हें निलंबित किया गया था. मामला अभी विशेषाधिकार कमिटी के पास है. राघव चड्ढा ने निलंबन को गलत बताया है.

07:40 AM

ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

ज्ञानवापी मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. कोर्ट पहले इस पर विचार करेगा कि क्या परिसर के अंदर श्रृंगार गौरी और अन्य देवी देवताओं के पूजा अर्चना के अधिकार की मांग वाली याचिका सुनवाई लायक है या नहीं. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि हिंदू पक्ष का दावा सुनवाई के लायक ही नहीं है. प्लेसस ऑफ वर्शिप एक्ट के रहते इस मामले पर सुनवाई नहीं हो सकती. वही पिछ्ली सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने अहम टिप्पणी थी कि ये देखना होगा कि  आजादी के वक़्त यानि 15 अगस्त 1947 को इस जगह का क्या धार्मिक स्वरुप था.

06:47 AM

अलीगढ़ में राम बारात पर पथराव के बाद तनाव का माहौल

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राम बारात पर पथराव के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है. विवाद के दौरान तलवारें भी चली थीं, जिसमें 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हिंद संगठन हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है. बताया जा रहा है कि मस्जिद से समुदाय विशेष के युवकों ने राम बारात पर पथराव किया. आरोप है कि तलवार से भी हमला किया गया, जिसमें 6 से ज्यादा लोग घायल हैं.

06:21 AM

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान में किया उलटफेर

वनडे विश्वकप 2023 में अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर किया है और इंग्लैंड को 69 रन से हरा दिया. पूरी इंग्लिश टीम स्पिनर्स के जाल में फंस गई और 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 215 रनों पर सिमट गई.

05:54 AM

हमास इजरायल युद्ध को लेकर मोहन भागवत का बड़ा बयान

हमास इजरायल युद्ध को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि दुनिया के पास सबकुछ, लेकिन संतोष सिर्फ भारत में है. उन्होंने आगे कहा कि दुष्टों से कमजोरों की रक्षा करना है तो हाथों में अस्त्र धारण करना होगा.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news