Live Breaking News: पीएम मोदी ने किया सबसे बड़े IECC कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन, नाम रखा भारत मंडपम
Advertisement
trendingNow11796107

Live Breaking News: पीएम मोदी ने किया सबसे बड़े IECC कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन, नाम रखा भारत मंडपम

Breaking News Latest Update of 26th July: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Live Breaking News: पीएम मोदी ने किया सबसे बड़े IECC कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन, नाम रखा भारत मंडपम
LIVE Blog
26 July 2023
18:41 PM

पीएम मोदी ने किया IECC कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन

पीएम मोदी ने बुधवार शाम प्रगति मैदान स्थित आईईसीसी कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने ड्रोन उड़ाकर इस कन्वेंशन सेंटर का नाम बताया. इस कन्वेंशन सेंटर का नाम रखा गया है- भारत मंडपम. 

17:13 PM

ज्ञानवापी परिसर का होगा सर्वे

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर के एएसआई सर्वे का आदेश दिया है. कोर्ट ने एएसआई से कहा कि वह 31 जुलाई तक सर्वे का काम पूरा करे. कोर्ट ने कहा कि इमारत को कोई नुकसान पहुंचाए बिना सर्वे का काम किया जाए. इस सर्वे में आईआईटी कानपुर की टीम भी शामिल होगी.

14:14 PM

बंगाल हिंसा पर BJP का ममता बनर्जी पर हमला

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुए हिंसा पर ममता बनर्जी पर हमला बोला है. बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कर कहा कि पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर बीजेपी ने कमेटी बनाई थी और कमेटी ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान विकृत लोकतंत्र देखने को मिला. 

13:08 PM

Parliament Monsoon Session 2023: विपक्ष के भारी हंगामे के बीच Lok Sabha की कार्यवाही स्थगित

13:06 PM

विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा स्थगित, स्मृति ने विपक्ष को दिया तगड़ा जबाव

13:05 PM

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर अगले हफ्ते हो सकती है चर्चा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है, लेकिन अभी उन्होंने इस पर चर्चा का समय नहीं दिया है. इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर अगले हफ्ते चर्चा हो सकती है.

13:04 PM

Delhi Rain: भारत की राजधानी दिल्ली में भारिश बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

13:03 PM

Gyanvapi Hearing Update: ASI Survey पर Allahabad High Court की टिप्पणी, 'Videography करा सकते हैं'

13:02 PM

Rajya Sabha में Mallikarjun Kharge का सरकार पर बड़ा हमला कहा, 'मेरा माइक बंद कर दिया गया और...'

12:22 PM

सभी दलों से चर्चा के बाद तय होगा अविश्वास प्रस्ताव का समय

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष द्वारा सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को अनुमति दे दी है. उन्होंने कहा, 'मैं सभी दलों के नेताओं से चर्चा करूंगा और इस पर चर्चा के लिए उचित समय बताऊंगा.'

12:18 PM

Parliament Session: BJP का लाल डायरी के साथ प्रदर्शन, गुंढ़ा के आरोपों पर बीजेपी मांगा जबाव

12:15 PM

विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष द्वारा सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. यह प्रस्ताव कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई द्वारा सदन में लाया गया था.

11:36 AM

दिल्ली-NCR में बारिश के बाद लोगों की बढ़ी मुश्किलें, सभी स्कूल हुए बंद

11:34 AM

लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर नीतीश कुमार का बयान

लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बिहार CM नीतीश कुमार ने कहा, 'प्रधानमंत्री को इसपर (मणिपुर मुद्दे) बयान देना चाहिए. वे (प्रधानमंत्री मोदी) सब दिन गायब रहते हैं. मणिपुर में जो भी घटना हो रही हैं, विपक्ष एकजुट होकर इस मुद्दे को उठा रहा है.'

11:14 AM

ITPO से नए भारत की ताकतवर तस्वीर, दुनिया में ताकत, भारत की बादशाहत

11:06 AM

प्रगति मैदान के ITPO कॉम्प्लेक्स का उद्धाटन, देश का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर

11:04 AM

कारगिल के शहीदों को संसद में दी गई श्रद्धांजलि

कारगिल विजय दिवस के मौके पर कारगिल में शहीद हुए जवानों को संसद में श्रद्धांजलि दी गई. बता दें कि भारतीय सेना ने साल 1999 में कारगिल में अपने पराक्रम का परिचय दिया था और 26 जुलाई 1999 को इस युद्ध का समापन हुआ था. हर साल 26 जुलाई को विजय दिवस मनाया जाता है.

10:25 AM

कारगिल विजय पर Rajnath Singh का खुला चैलेंज- जरूरत पड़ी तो सीमा Loc क्रॉस करेगी

10:21 AM

ITPO कॉम्प्लेक्स तैयार, यहीं होगी G-20 की बैठक

यह पुनर्विकसित और आधुनिक IECC कॉम्प्लेक्स दुनिया के टॉप 10 प्रदर्शनी और सम्मेलन परिसरों में से एक है. यह जर्मनी के हनोवर प्रदर्शनी केंद्र शंघाई में राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर (NECC) जैसे बड़े नामों को टक्कर देता है. इसमें 7 प्रदर्शनी हॉल हैं. जी-20 का ये मंच देखकर दुनिया दंग है.

 

10:10 AM

कारगिल विजय की 24वीं वर्षगांठ पर द्रास में रक्षामंत्री ने वीर जवानों को किया नमन

09:48 AM

आईटीपीओ में होगी जी-20 की बैठक

पीएम मोदी आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स में हवन पूजन कर रहे हैं. इसी जगह पर जी-20 की बैठक होगी. IECC में अहम बैठकें होगी. इस कॉम्प्लेक्स को रेनोवेट किया गया है.

09:46 AM

हिंडन में आई बाढ़ से नोएडा-गाजियाबाद में तबाही, कॉलोनियों में घुसा पानी

09:46 AM

सर्वे का रास्ता साफ या रोक बरकरार?

ज्ञानवापी परिसर में एएसआई सर्वे पर सुनवाई शुरू हो गई है. मुस्लिम पक्ष ने हाई कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट ने आज शाम तक सर्वे पर रोक लगाई है. 

09:41 AM

चीफ जस्टिस कोर्ट पहुंचे

चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर कोर्ट रूम में पहुंच गए हैं. अब से कुछ ही देर में शुरू हो जाएगी सुनवाई. मंदिर और मस्जिद पक्ष के अलावा सरकारी वकील भी कोर्ट में पहुंचे हैं. लंच से पहले सुनवाई पूरी होने की उम्मीद है. इस तरह दोपहर दो बजे के बाद कभी भी कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है.

09:18 AM

उदयपुर में सैलाब के बीच फंसे दो युवकों को NDRF ने किया Rescue

09:17 AM

देश के 12 राज्यों में बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज देश के 12 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में भी बारिश का अनुमान है.

09:01 AM

Market Tips: ग्‍लोबल मार्केट में तेजी, आज स्‍टॉक मार्केट का क्‍या रुख रहेगा?

08:43 AM

पीएम मोदी करेंगे कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन

G-20 सम्मेलन के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में इंटरनेशनल एग्जीबिशन कम कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार हो गया है. आज शाम 6 बजे पीएम नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे.

08:22 AM

Delhi Rain Alert: दिल्ली में सुबह से हो रही है तेज बारिश, बदला दिल्ली का मौसम

08:14 AM

कारगिल विजय दिवस पर रक्षा मंत्री देंगे श्रद्धांजलि

आज देश कारगिल विजय दिवस मना रहा है. पाकिस्तान पर भारत की जीत के 24 साल पूरे होने के मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह द्रास में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे.

07:47 AM

ज्ञानवापी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में जारी रहेगी सुनवाई

ज्ञानवापी केस में आज भी इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी. ASI सर्वे पर आज शाम 5 बजे तक ही टेंपरेरी रोक है. मुस्लिम पक्ष की याचिका पर जिरह होगी.

07:29 AM

पीएम मोदी के बयान पर वार-पलटवार का दौर शुरू

'INDIA' गठबंधन पर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान के बाद बीजेपी और विपक्ष में वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 'इंडिया' से नफरत क्यों. वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि इंडिया से मणिपुर को ठीक करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा था और इसकी तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी और पीएफआई से की थी.

07:11 AM

मणिपुर में आंशिक तौर पर इंटरनेट बहाल

मणिपुर में जारी हिंसा के बीच आंशिक तौर पर इंटरनेट बहाल कर दिया गया है. हालांकि, अभी भी मोबाइल इंटरनेट पर पाबंदी जारी रहेगी. बता दें कि राज्य में हिंसा के बाद करीब दो महीने से इंटरनेट बंद था.

06:49 AM

दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़े बिल को कैबिनेट की मंजूरी

दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़े बिल को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. आज इस बिल को लोकसभा में पेश किया जा सकता है. इसको लेकर कांग्रेस ने व्हिप जारी किया है और सभी सांसदों को सदन में रहने का निर्देश दिया है. इसे देखते हुए सदन में हंगामे के आसार हैं.

06:27 AM

अमित शाह ने विपक्षी नेताओं को लिखा पत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी को पत्र लिखा है. अमित शाह ने ने दोनों सदनों में विपक्ष के नेताओं को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है.

06:06 AM

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएगा. इसको लेकर INDIA गठबंधन ने अहम बैठक बुलाई है.

05:48 AM

संसद के दोनों सदनों में मणिपुर मामले को लेकर गतिरोध जारी

मणिपुर मामले को लेकर संसद के दोनों सदनों में गतिरोध जारी है और लगातार हंगामे की वजह से संसद के मानसून सत्र में अब तक कोई काम नहीं हो सका है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news