LIVE- यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, 2024 चुनाव पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow11329539

LIVE- यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, 2024 चुनाव पर हुई चर्चा

Live Updates and Breaking News of 1st September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

LIVE- यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, 2024 चुनाव पर हुई चर्चा
LIVE Blog
01 September 2022
23:25 PM

दिल्ली में सीबीआई ने 7.89 लाख की रिश्वत लेते हुए दिल्ली पुलिस के एएसआई को गिरफ्तार किया है.  सीबीआई से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को शिकायतकर्ता से 7.89 लाख रु. की रिश्वत लेने के आरोप में दिल्ली पुलिस के ASI को गिरफ्तार किया है और एक एसीपी के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है.

17:03 PM

जेडीयू के नेता लल्लन सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार पीएम उम्मीदवार नहीं होंगे. वो जुमलेबाजी नहीं करते हैं.

16:40 PM

पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार पर आया दानापुर कोर्ट का फैसला. पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार को दानापुर कोर्ट ने बेल रिजेक्ट की. 

क्या था मामला

दरअसल बिहटा कांड संख्या 859/2014 के मामले में आज यानि 1 सितंबर को दानापुर में प्रथम न्यायिक दंडाधिकारी अजय कुमार के कोर्ट में पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार पर कोर्ट के द्वारा लगाई गई थी नो क्रोसिव. बिहटा थाने में 2014 में दर्ज हुआ था अपहरण का केस. इस मामले में प्राथमिक अभियुक्त नहीं थे कार्तिक कुमार. जांच के दौरान आया था कार्तिक कुमार का नाम. कोर्ट ने जारी कर रखा है वारंट. कोर्ट ने कार्तिक कुमार पर 1 सितंबर तक कोई एक्शन नहीं लेने का दिया था निर्देश. 

16:23 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि  पहले लोगों के टैक्स का पैसा स्कूल, अस्पताल, सड़क, बिजली, पानी आदि जनसुविधाएँ देने पर खर्च होता था. अब जनता के टैक्स का पैसा MLA ख़रीदने पर खर्च होता है. ऐसे देश का विकास कैसे होगा?

16:04 PM

दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने पहली बार सीएम अरविंद केजरीवाल पर सार्वजनिक हमला बोला है. ट्वीटर पर बयान जारी करते हुए एलजी विनय सक्सेना ने कहा मैंने सुशासन, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर सेवाओं का आह्वान किया, लेकिन दुर्भाग्य से माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने हताशा में भटकाव की रणनीति और झूठे आरोपों का सहारा लिया है. उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर आने वाले दिनों में मुझ पर और मेरे परिवार पर इस तरह के निराधार व्यक्तिगत हमले किए जाएं. उन्हें पता होना चाहिए कि मैं किसी भी परिस्थिति में अपने संवैधानिक कर्तव्यों से विचलित नहीं होऊंगा. दिल्ली के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए मेरी प्रतिबद्धता अटूट है.

15:47 PM

UPA का एक प्रतिनिधिमंडल झारखंड के राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात करने पहुंचा है. विधायक धीरज साहू, विजय हांसदा, गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, महुआ मांझी, विनोद पांडे राजभवन पहुंचे हैं. 

 

15:46 PM

भारी बारिश के कारण बेंगलुरु शहर में जगह-जगह पर पानी भर रहा है. वीडियो सरजापुर रोड का है. 

14:33 PM

केजरीवाल का बीजेपी पर निशाना

दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज देश में राष्ट्रीय स्तर पर 2 ही पार्टियां बची हैं, एक 'कट्टर ईमानदार पार्टी' और दूसरी 'कट्टर बईमान पार्टी' हैं. उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है.

13:23 PM

BJP का AAP पर निशाना

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि केजरीवाल देश को गुमराह कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी ड्रामा कर रही है. पिछले सालों में सबसे पलटू पार्टी AAP है.

12:02 PM

दिल्ली में हुई 2 करोड़ की लूट का मामला सुलझाया

दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में 2 करोड़ की ज्वैलरी लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों के पास से लूटी हुई ज्वैलरी भी बरामद की गई है. अभी अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. पुलिस की वर्दी पहनकर आए बदमाश आंखों में मिर्च डालकर 2 करोड़ की ज्वैलरी लूटकर फरार हो गए थे. सीसीटीवी की मदद से आरोपी पकड़े गए. (इनपुट- नीरज गौड)

11:01 AM

सोनाली फोगाट मामले में पुलिस की जांच तेज

सोनाली फोगाट मामले में पुलिस की जांच तेज हो गई है. गोवा पुलिस हरियाणा के हिसार स्थित सोनाली फोगाट के घर जांच करने पहुंची है.  

09:31 AM

24 घंटों में आए 7946 नए कोविड केस

पिछले कुछ दिनों से देशभर में कोरोना मामलों में राहत जारी है. लेकिन कल के मुकाबले आज कोविड केस में हल्की बढ़त दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 7,946 नए कोविड केस आए हैं. वहीं, 9,828 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं. इस समय देश में कोरोना के एक्टिव केस 62,748 हैं.

08:31 AM

अंकिता मर्डर केस में पोक्सो एक्ट की धाराएं भी जुड़ी

झारखंड के दुमका में छात्रा की हत्या के मामले में पोक्सो एक्ट की धाराएं जोड़ी गई. इससे पहले पुलिस द्वारा दर्ज बयान में मृतका की उम्र 19 साल बताई गई थी जिसे बाद में सुधार कर 15 साल किया गया.

06:59 AM

केरल और कर्नाटक दौरे पर PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 और 2 सितंबर को केरल और कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. आज शाम करीब 6 बजे  वह कोचीन हवाई अड्डे के पास कलाडी गांव में आदि शंकराचार्य के पवित्र जन्मस्थान का दौरा करेंगे. कल यानी 2 सितंबर को वो सुबह 9:30 बजे कोच्चि में कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में आईएनएस विक्रांत के रूप में पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही कल कर्नाटक के मंगलुरु में करीब 3800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

05:55 AM

बीजेपी सांसदों ने LG को लिखी चिट्ठी

भाजपा सांसदों ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर अरविंद केजरीवाल के उन आरोपों की जांच कराने की मांग की है, जिसमें उन्होंने आप विधायकों की खरीदफरोख्त के लिए 20 करोड़ रुपये का ऑफर देने की बात कही थी. भाजपा सांसदों का दावा है कि केजरीवाल ने ऐसा इसलिए किया ताकि शराब और शिक्षा घाटाले से लोगों का ध्यान हटाया जा सके. भाजपा सांसदों ने अपने पत्र में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ-साथ अन्य नेताओं के आरोपों को दुर्भावनापू्र्ण, झूठा और भ्रामक बताया है. उन्होंने आगे कहा कि हम भाजपा सांसदों को इन मानहारिकारक और बेबुनियाद आरोपों से बहुत पीड़ा हुई है. हमारा अनुरोध है कि इसकी जांच हो ताकि दिल्लीवासियों के साथ-साथ देश की जनता के सामने सच्चाई आए.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news