Live Breaking News: पंजाब सरकार की ओर से बुलाया गया विधानसभा विशेष सत्र रद, राज्यपाल ने नहीं दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow11360541

Live Breaking News: पंजाब सरकार की ओर से बुलाया गया विधानसभा विशेष सत्र रद, राज्यपाल ने नहीं दी मंजूरी

Live Updates and Breaking News of 21th September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: पंजाब सरकार की ओर से बुलाया गया विधानसभा विशेष सत्र रद, राज्यपाल ने नहीं दी मंजूरी
LIVE Blog
21 September 2022
21:22 PM

प्रशासन की लापरवाही से हुआ सीमापुरी हादसा

दिल्ली में कुछ महीने पहले ही जहांगीर पुरी में अतिक्रमण का मुद्दा उठा था. स्कूल आने-जाने वाले बच्चों की परेशान की तरफ प्रशासन का ध्यान खींचा गया था. जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई भी की. कुछ ही दिन बाद हालत जस के तस हो गए. अतिक्रमण करने वालों ने फिर नियमों का उल्लंघन करते हुए जगह-जगह डेरा जमा लिया. कुछ इसी तरह दिल्ली के सीमापुरी इलाके का भी हाल है. जहां अतिक्रमण का ही नतीजा है कि सोमवार रात अनियंत्रित ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे 6 मजदूरों को कुचल दिया, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई. 

19:22 PM

पंजाब सरकार के विधानसभा विशेष सत्र नहीं मिली मंजूरी

पंजाब सरकार की ओर से बुलाया गया विधानसभा विशेष सत्र को राज्यपाल ने मंजूरी नहीं दी है. पंजाब सरकार की ओर से कल यानि बुधवार को 1 दिन का विधानसभा सेशन बुलाया गया था. लेकिन पंजाब के राज्यपाल ने इस सेशन को दी मंजूरी वापस ले ली है.

17:14 PM

मुख्तार अंसारी को 7 साल की सजा

मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने राजधानी के आलमबाग थाने के एक आपराधिक मामले में मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने उसे 7 साल कारावास की सजा सुनाई है.

10:41 AM

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन

मशहूर कॉमेडियन और फिल्म अभिनेता राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है. हार्ट अटैक के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. आज उन्होंने अंतिम सांस ली.

09:49 AM

बिहार में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे

बिहार में एक मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए. ये घटना सुबह करीब 6.30 बजे हुई. ये हादसा दीनदयाल उपाध्याय रेल डिवीजन के कुमाऊं स्टेशन के पास हुआ. ट्रेन हादसे के बाद दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

08:52 AM

दिल्ली के सीमापुरी में बड़ा हादसा

दिल्ली के सीमापुरी इलाके में तेज रफ्तार ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे लोगों को कुचल दिया, जिसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हैं.

08:33 AM

 जालधंर की LP यूनिवर्सिटी में हंगामा

जालंधर की लवली यूनिवर्सिटी में केरल के एक छात्र ने कैंपस के अंदर ही सुसाइड कर लिया. पुलिस के मुताबिक मौके पर मिला एक सुसाइड नोट जिसमें कि उसने आपने पर्सनल समस्याओं के चलते इस घटना को दिया अंजाम. छात्र की मौत के बाद आक्रोशित छात्रों ने जमकर हंगामा काटा.

08:18 AM

CM योगी से मिले ओपी राजभर

यूपी की राजनीति में नया सियासी समीकरण बनता दिख रहा है. सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच कल देर रात मुलाकात हुई. 

08:07 AM

आज सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दिल्ली आएंगे. वो सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, अशोक गहलोत का कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना तय है. इसी सिलसिले में वो सोनिया गांधी से होगी मिलेंगे. इसके बाद आज ही गहलोत अपने चार्टर प्लेन से केरल जाएंगे, जहां राहुल गांधी से उनकी मुलाकात होगी.

06:18 AM

जैकलीन फर्नांडीज की डिजाइनर लीपाक्षी से पूछताछ

सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में आज एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की डिजाइनर लीपाक्षी से पूछताछ होगी. दिल्ली पुलिस की EOW ने उन्हें इस मामले में शमन भेजा है.

06:05 AM

यूपी में मदरसों के बाद वक्फ संपत्तियों का होगा सर्वे

उत्तरप्रदेश के मदरसों के बाद अब सरकार वक्फ संपत्तियों को लेकर बड़ा कदम उठाने जा रही है. मदरसों के सर्वे की तर्ज पर अब वक्फ संपत्तियों का भी सर्वे कराया जाएगा. जिसकी तमाम तैयारियां पूरी की जा रही है. उत्तरप्रदेश में शिया- सुन्नी वक्फ बोर्ड में बड़ी संख्या में वक्फ संपत्तियां दर्ज है जिसमे भ्रष्टाचार की शिकायतें आम है. लेकिन अब एक महीने के अंदर इन संपत्तियों की जांच सरकार कराने जा रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news