Live Breaking News: PM मोदी आज 5जी सेवाओं की करेंगे शुरुआत, 13 शहरों में शुरू होगी सर्विस
Advertisement

Live Breaking News: PM मोदी आज 5जी सेवाओं की करेंगे शुरुआत, 13 शहरों में शुरू होगी सर्विस

Breaking News Latest Update of 30th September 2022: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: PM मोदी आज 5जी सेवाओं की करेंगे शुरुआत, 13 शहरों में शुरू होगी सर्विस
LIVE Blog
30 September 2022
20:28 PM

नाटो में शामिल होगा यूक्रेन

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन ने रूस को बड़ा झटका दिया है. यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा है कि उनका देश नाटो सैन्य गठबंधन में शामिल होने के लिए एक त्वरित आवेदन दे रहा है.

19:31 PM

गुजरात को PM मोदी ने दी 72 हजार करोड़ की सौगात

गुजरात के अंबाजी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7200 करोड़ रुपये से ज्यादा की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इस दौरान उन्होंने कहा, 'नवरात्रि के दौरान अंबाजी में होना सौभाग्य है. यहां शुरू की जा रही परियोजनाओं का यहां के क्षेत्र पर काफी प्रभाव पड़ेगा. आज इन 45,000 घरों का लोकार्पण हुआ, इसके सभी लाभार्थियों को मेरी शुभकामनाएं. इस बार ऐसे समय में यहां आया हूं जब विकसित भारत का विराट संकल्प देश ने लिया है.'

 

18:33 PM

नोएडा के सेक्टर-3 इलाके के बिल्डिंग में लगी आग

नोएडा के सेक्टर-3 इलाके में चल रहे एक सर्विस सेंटर में आग लग गई. सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. फायर ब्रिगेड के बचावकर्मियों ने आग में फंसे 5 लोगों की जान बचाई और आग पर काबू पाया. आग से कोई हताहत नहीं हुआ.

18:22 PM

यूक्रेन से बात करने को तैयार है रूस

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने देश के नाम संबोधन में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि रूस यूक्रेन से बात करने को तैयार है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चार यूक्रेनी क्षेत्रों को पर कब्जा करने के बाद उसे रूस में शामिल करते हुए ये ऐलान किया.

 

17:41 PM

धार में दीवार गिरने से 3 मजदूरों की मौत

मध्य प्रदेश के धार में एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार ढह गई. इस हादसे में 3 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर घायल है. ये करीब 2:45 की घटना है, एक मकान का निर्माण हो रहा था तभी पास की दीवार निर्माणाधीन मकान पर गिर गई.

17:22 PM

 गोवा विधानसभा में कांग्रेस MLA यूरी अलेमाओ बने विपक्ष के नेता

गोवा विधानसभा में कांग्रेस विधायक यूरी अलेमाओ को विपक्ष का नेता बनाया गया है. यूरी अलेमाओ को गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावड़कर ने विपक्ष के नेता के रूप में मान्यता दी.

16:07 PM

शशि थरूर ने अपने कैंपेन में दिखाया भारत का गलत नक्शा

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया है. इसके साथ ही उन्होंने अपना कैंपेन भी शुरू कर दिया. अपने कैंपेन में शशि थरूर की तरफ से भारत का गलत नक्शा दिखाया गया, जिसमें कश्मीर के कई हिस्से गायब दिख रहे हैं.

15:38 PM

अंकिता भंडारी के परिवार से मिले CM पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अंकिता भंडारी के परिवार से मिलने उनके गांव पहुंचे. सीएम धामी ने अंकिता हत्याकांड के दोषियों को कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि वो इस मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में चलाने की कोशिश करेंगे.

13:53 PM

मेरे पास है कांग्रेस के लिए एक विजन: शशि थरूर

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि मेरे पास कांग्रेस के लिए एक विजन है जिसे मैं सभी प्रतिनिधियों को भेजूंगा, हम उनका समर्थन लेने जा रहे हैं. मैं यहां सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की आवाज बनने के लिए हूं.

13:06 PM

शशि थरूर ने किया कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर दिया है. थोड़ी देर में मल्लिकार्जुन खड़गे भी नॉमिनेशन करेंगे.

13:03 PM

मेट्रो प्रोजेक्ट के फेस-1 के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में वंदे भारत और मेट्रो प्रोजेक्ट के फेस-1 का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत, अर्बन कनेक्टिविटी और आत्मनिर्भर होते भारत के लिए यह बड़ा दिन है. मैंने गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस के तेज रफ्तार सफर का अनुभव किया. 21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है. हमें बदलते हुए समय और जरूरतों के साथ अपने शहरों को निरंतर आधुनिक बनाना जरूरी है. शहर में परिवहन प्रणाली आधुनिक हो, निर्बाध कनेक्टिविटी हो, यातायात का एक साधन दूसरे को सहयोग करे वह जरूरी है.

12:59 PM

सचिन पायलट के समर्थक AICC कार्यालय के बाहर हुए इकट्ठा

सचिन पायलट के एक समर्थक ने कहा, 'हम सचिन पायलट को राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. ये हमारी मांग है. अगर कांग्रेस में जमीनी नेता उत्पन्न नहीं होंगे तो कांग्रेस का ये ही बंटाधार होता रहेगा.'

12:28 PM

खड़गे के नामांकन पर क्या बोले गहलोत?

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे, इस पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हमारे वरिष्ठ नेताओं ने मिलकर मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन के संबंध में निर्णय लिया है. मैं उनके लिए प्रस्तावक बनूंगा.

11:47 AM

काबुल बम ब्लास्ट में 32 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के काबुल में भयंकर विस्फोट हो गया है. बम ब्लास्ट में 32 लोगों की मौत हो गई है और 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

11:43 AM

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन नहीं करेंगे दिग्विजय सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव दिग्विजय सिंह नहीं लड़ेंगे. दिग्विजय सिंह ने फैसला किया है कि वो कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक बनेंगे.

11:28 AM

सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सर्दियों में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए दिल्ली का 'विंटर एक्शन प्लान' तैयार है. 18.6 फीसदी प्रदूषण नीचे आया है. प्रदूषण की स्थिति में सुधार हुआ है. दिल्लीवालों ने मिलकर 7 सालों में कई कदम उठाए. हमारे सरकार में 24 घंटे बिजली रहने लगी, जिससे प्रदूषण में कमी आई. दिल्ली में 2 थर्मल पावर प्लांट थे, हमने वो प्लांट बंद कर दिए. जिससे प्रदूषण में काफी कमी आई. हमने डस्ट पॉल्यूशन का निवारण किया. कांस्ट्रकशन साइट पर भारी जुर्माना लगाया. इंडस्ट्री में पॉल्यूशन वाला फ्यूल इस्तेमाल किया जाता था, उसपर रोक लगाई. हमारी सरकार में ग्रीन कवर बढ़ रहा है. आज दिल्ली में 23.6 ग्रीन कवर है. दिल्ली वालों का सहयोग मिला.

11:18 AM

J&K: बारामूला में मारे गए दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर कर दिए गए हैं.

10:27 AM

वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर में वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई.

10:17 AM

RBI ने रेपो रेट में की बढ़ोतरी

फेस्टिव सीजन से पहले जनता को झटका लगा है. अब EMI और महंगी हो जाएगी. आरबीआई (RBI) ने 50 बेसिस पॉइंट की रेपो रेट में बढ़ोतरी कर दी है.

09:24 AM

दिग्विजय सिंह से मिलने पहुंचे खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए आज (शुक्रवार को) नामांकन का आखिरी दिन है. इस बीच, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह से मिलने पहुंचे हैं. सूत्रों के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खड़गे भी कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन कर सकते हैं.

09:19 AM

सीडीएस ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (रिटायर्ड) ने आज (शुक्रवार को) चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) का चार्ज संभाल लिया है. सीडीएस ने आज नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

08:32 AM

PFI पर बैन के बाद आज है पहला जुमा

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बैन के बाद आज पहला जुमा है. यूपी में सुरक्षा को लेकर अलर्ट है. ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है.

08:17 AM

वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

गुजरात के गांधीनगर में आज (शुक्रवार को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा गुजरात में कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

07:19 AM

मुंबई: मॉडल का शव बरामद

मुंबई में 30 साल की एक मॉडल का एक होटल रूम में शव बरामद हुआ है. मॉडल की बॉडी पंखे से लटकती हुई मिली. पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट भी बरामद किया है.

07:01 AM

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर में बारामूला के बाद शोपियां में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है. सेना, पुलिस और CRPF का जॉइंट ऑपरेशन जारी है.

06:45 AM

म्यांमार में भूकंप के झटके

म्यांमार में आज (गुरुवार को) सुबह करीब 3 बजकर 52 मिनट पर भूकंप आया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 रही.

06:11 AM

रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ी

दक्षिण रेलवे ने कहा कि त्योहार के समय भीड़भाड़ से बचने के लिए 1 अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट का किराया प्रति व्यक्ति 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया है.

06:09 AM

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना और पुलिस की टीम जॉइंट ऑरपरेशन चला रही है. सुरक्षाबलों ने येदिपुरा में आतंकियों को घेर लिया है.

Trending news