Daily news brief: गोरखपुर में कई मुस्लिम वार्डों के नाम में हुआ बदलाव, निगम ने 50 वार्ड का किया नामकरण
Advertisement
trendingNow11332848

Daily news brief: गोरखपुर में कई मुस्लिम वार्डों के नाम में हुआ बदलाव, निगम ने 50 वार्ड का किया नामकरण

Live Updates and Breaking News of 3rd September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily news brief: गोरखपुर में कई मुस्लिम वार्डों के नाम में हुआ बदलाव, निगम ने 50 वार्ड का किया नामकरण
LIVE Blog
03 September 2022
15:36 PM

गोरखपुर में कई मुस्लिम वार्ड के नाम बदले

गोरखपुर में नगर निगम ने बड़ा फैसला लेते हुए कई वार्ड के नाम बदल दिए हैं. इनमें से ज्यादातर मुस्लिम वार्ड के नाम बदले गए हैं. गोरखपुर के 50 वार्डों के नाम बदले गए हैं.

13:03 PM

गुजरात में धर्म परिवर्तन का विरोध

गुजरात में धर्म परिवर्तन के विरोध में हिंदू संगठन रैली निकाल रहे हैं. बनासकांठा के डीसा में रैली में 15-20 हजार लोग शामिल हुए. इस दौरान लोगों ने जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ नारेबाजी की.

12:39 PM

अयोध्या: काशी के तर्ज पर अयोध्या में चलेगा डबल डेकर क्रूज, गुप्तार घाट से नया घाट तक होगा रेजिमेंट 
अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में इस बार की रामनवमी बेहद खास होने जा रही है. क्योंकि भगवान श्री राम के जन्म उत्सव पर लाखों की संख्या में लोग दर्शन करने अयोध्या पहुंचेंगे, जिन्हें सरयू की जल धारा में रामायण के नाम से सोलर क्रूज का सैर कर सकेंगे. सितंबर के अयोध्या के गुप्तार घाट स्थित मीरन घाट के पास सोलर क्रूज निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है जिसे मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा. आने वाले रामनवमी पर इस क्रूज पर लाखों श्रद्धालु आनंद लेते दिखाई देंगे.

12:20 PM

गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करने वाली मुस्लिम महिलाओं को लेकर AMU के पूर्व प्रोफेसर का विवादित बयान
अलीगढ़: रोरावर थाना क्षेत्र मैं एक मुस्लिम परिवार ने गणेश की मूर्ति को अपने घर में स्थापित किया था. भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी यह महिला पहले भी भगवान श्री राम और अन्य देवी देवताओं की मूर्ति अपने घर में रख चुकी है और पूजा करती है. रूबी आसिफ खान के द्वारा गणेश की मूर्ति स्थापित करने के बाद वह मौलानाओं के निशाने पर आ गई है. देवबंद के फतवा मोबाइल सर्विस के चेयरमैन अरशद फारूकी ने वीडियो जारी कर कहा है कि इस्लाम सिर्फ अल्लाह की पूजा अल्लाह की परस्ती सिखाता है और अगर कोई उसके खिलाफ करता है तो वह अपने मजहब के खिलाफ करता है उसके खिलाफ वही हुकुम जारी होगा जो मजहब के खिलाफ करने वालों का होता है.

12:05 PM

बदायूं: जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव मंदिर होने का दावा, ऐतिहासिक पुस्तकों का दिया गया हवाला 
बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले की जामा मस्जिद (Jama Masjid) को नीलकंठ महादेव का मंदिर ( Neelkanth Mahadev Temple ) होने का दावा किया गया है. इसको लेकर सिविल कोर्ट में वाद दायर किया गया है. शुक्रवार को वादी की याचिका पर सिविल कोर्ट के जज ने वाद दायर करने की अनुमति दी है. वहीं, सुनवाई के लिए 9 सितंबर 2022 की तारीख मुकर्रर की गई है, जबकि मस्जिद की इंतजामिया कमेटी को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने का आदेश दिया गया है.

11:55 AM

केंद्र सरकार ने महिला कर्मचारियों के लिए लिया बड़ा फैसला
नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने महिला कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया है. महिला कर्मचारियों को डिलीवरी (प्रसव) के तुरंत बाद नवजात शिशु की मृत्यु होने की स्थिति में 60 दिनों का विशेष मातृत्व अवकाश देने का निर्णय लिया गया है.डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ट्रेनिंग (DOPT) ने इसे लेकर आदेश जारी किया है. 

11:41 AM

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

दिल्ली में बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि गांधी परिवार को विरासत में भ्रष्टाचार मिला है. कांग्रेस का भारत जोड़ो आंदोलन नहीं गांधी परिवार आंदोलन है. नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है. इस पार्टी में नेहरू के जमाने से भ्रष्टाचार हो रहा है.

11:21 AM

CM केजरीवाल का बड़ा दावा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि वो गुजरात चुनाव में सूरत की 12 में से 7 सीटों को जीत रहे हैं. उन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से कहा कि वो बीजेपी में ही रहें लेकिन काम हमारे लिए करें.

11:02 AM

Nagar Nikay Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलाधिकारियों को विस्तृत दिशा निर्देश जारी किये हैं. आयोग की संयुक्त निर्वाचन आयुक्त और विभागाध्यक्ष सुधा वर्मा की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि सभी जिलों के जिलाधिकारी अपने जिले में नामांकन पत्र आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप पर छपवाएंगे.

10:50 AM

सोनाली फोगाट हत्या मामले में आरोपी का कबूलनामा

गोवा पुलिस के सूत्रों के मुताबिक सोनाली फोगाट हत्या मामले में आरोपी सुधीर सांगवान ने हत्या की साजिश की बात स्वीकार ली है। गोवा पुलिस के सूत्रों के मुताबिक custody में हुई पूछताछ में सुधीर ने बताया है कि शूट की बात कह कर गुड़गांव से गोवा लाना भी इसी कॉन्सपिरेसी का हिस्सा था. असल मे ऐसा कोई शूट होना ही नही था. सुधीर सांगवान इस साजिश को काफी वक्त प्लान कर रहा था.

10:42 AM

UKSSSC Paper leak Mamla:उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामले का लगातार खुलासा होता जा रहा है.एसटीएफ ने पेपर लीक के मामले में चमोली जिले के पीआरडी कर्मी संजय राणा को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ के मुताबिक गिरफ्तार पीआरडी कर्मी लखनऊ से प्रश्नपत्र लाया था.अपने घर पर प्रश्न पत्र की फोटो कॉपी की थी. अपनी पत्नी को प्रश्नपत्र याद कर आया था. आरोपी पीआरडी कर्मी संजय राणा (Sanjay Rana) की पत्नी चयनित हुई है.

 

10:36 AM

यूपी के अलीगढ़ में मुस्लिम महिला के खिलाफ फतवा जारी, गणपति पूजा करने पर भड़के मौलाना

10:33 AM

भाजपा के प्रदेश महामंत्री धर्मपाल सिंह अयोध्या पहुंचे
अयोध्या: यूपी के नवनिर्वाचित भाजपा के प्रदेश महामंत्री धर्मपाल सिंह अयोध्या पहुंचे. हनुमान गढ़ी व राम जन्मभूमि पर दर्शन पूजन किया. अयोध्या में संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. नगर निकाय चुनाव व 2024 की अग्रिम तैयार पर मंथन करेंगे.  

08:34 AM

बाराबंकी में सड़क हादसा

यूपी के बाराबंकी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. डबल डेकर बस में तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. डबल डेकर पंक्चर हुई थी. इस वजह से रोड किनारे ड्राइवर बस का टायर बदल रहा था. तभी पीछे से एक ट्रक ने बस में टक्कर मार दी. इस दर्दनाक हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है.

06:35 AM

दिल्ली में कार ने मारी बाइक सवार को टक्कर

दिल्ली में एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कार एक महिला चला रही थी. पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने इस मामले में अभी तक FIR दर्ज नहीं की है.

05:48 AM

दिल्ली पहुंचे झारखंड के राज्यपाल

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार के सीनियर मंत्रियों और अधिकारियों  के साथ हाई लेवल मीटिंग की. इस बीच राज्यपाल रमेश बैस दिल्ली पहुंच गए हैं. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के मामले में चुनाव आयोग ने हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश कर दी है लेकिन रमेश बैस ने कोई एक्शन नहीं लिया है. इसी के बाद से राज्य में राजनीतिक अस्थितरता का दौर है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news