Live Breaking News: कोलकाता मे CISF के कांस्टेबल ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक जवान की मौत
Advertisement
trendingNow11290350

Live Breaking News: कोलकाता मे CISF के कांस्टेबल ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक जवान की मौत

Live Updates and Breaking News of 6th August 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

 

Live Breaking News: कोलकाता मे CISF के कांस्टेबल ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक जवान की मौत
LIVE Blog
06 August 2022
20:45 PM

कोलकाता के इंडियन म्यूजियम में CISF के एक कांस्टेबल ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इसमें 1 जवान की मौत हो गई. जबकि, एक अन्य जवान घायल हो गया है.  CISF जवान ने AK-47 राइफल से फायरिंग की है. पुलिस ने आरोपी जवान को अरेस्ट कर लिया है. 

20:36 PM

आरसीपी सिंह ने जेडीयू से दिया इस्तीफा

आरसीपी सिंह ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कभी पीएम नहीं बन सकते हैं.

20:12 PM

पीएम मोदी ने दी जगदीप धनखड़ को बधाई

उपराष्ट्रपति चुनाव में जीत पर बधाई देने के लिए पीएम मोदी जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे.  जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को हराया है.

19:43 PM

देश के नए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ देश के नए राष्ट्रपति होंगे. उन्होंने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को हराया. धनखड़ को 528 वोट मिले. वहीं, अल्वा को 182 वोट ही हासिल हुए. 

17:11 PM

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना समाप्त

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए चल रही वोटिंग समाप्त हो गई है. इसके रिजल्ट की घोषणा आज ही होनी है. शाम 6 बजे से मतगणना शुरू होगी.  वहीं, एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ से पीएम मोदी मुलाकात करेंगे.

16:55 PM

बीजेपी नेता की बदतमीजी पर हाईकमान ने लिया संज्ञान

नोएडा में पॉश सोसायटी में बीजेपी नेता की महिला से बदतमीजी का वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने संज्ञान लिया है. गौतमबुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा का कहना है कि मामले में गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. आरोपी की 48 घंटे के अंदर गिरफ्तारी होगी. 

15:39 PM

टीएमसी विधायक ने की पिटाई

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में तृणमूल विधायक ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई कर दी. ऐसे में बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट पहुंच गई है. विधायक द्वारा पिटाई का वीडियो वायरल हो गया है. चिंचुरा के खदीना मोड़ पर कुछ बीजेपी कार्यकर्ता तृणमूल सरकार के खिलाफ एक e-rikshow में बैठकर माइक लगाकर नारेबाजी कर रहे थे. इसके बाद विधायक असित मजूमदार ने अपने साथ कुछ लोगों को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई कर दी. 

 

13:04 PM

दिल्ली की आबकारी नीति पर LG की बडी कार्रवाई

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने आईएएस अधिकारी ए जी कृष्णा और DANICS अधिकारी आनंद कुमार तिवारी के निलंबन को मंजूरी दी और इनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए. आईएएस अधिकारी AG कृष्णा नई एक्साइज पॉलिसी लागू होने के समय एक्साइज कमिश्नर थे, जबकि आनंद कुमार तिवारी डिप्टी कमिश्नर. इसके अलावा दो अन्य DANICS अधिकारी जो उस समय डिप्टी कमिश्नर थे और एक्साइज विभाग के 9 अन्य अधिकारियों को निलंबित किया और उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए. उपराज्यपाल दफ्तर सूत्रों के मुताबिक एलजी ने यह निर्णय संबंधित अधिकारियों की ओर से आबकारी नीति के कार्यान्वयन में गंभीर चूक के मद्देनजर लिया है, जिसमें अन्य बातों के साथ-साथ टेंडर को अंतिम रूप देने में अनियमितताएं और चुनिंदा विक्रेताओं को पोस्ट टेंडर लाभ प्रदान करना शामिल है. LG ने ये फैसला विजिलेंस की जांच रिपोर्ट के बाद किया है.

12:35 PM

मनीष सिसोदिया ने पूर्व LG पर लगाया आरोप

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल पर अनधिकृत इलाकों में शराब की दुकानें खोलने के मुद्दे पर रुख बदलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अनधिकृत क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने के मुद्दे पर पूर्व उपराज्पाल के रुख में बदलाव की जांच के लिए सीबीआई को पत्र लिखा है.

12:00 PM

पूर्व PM मनमोहन सिंह ने डाला वोट

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शनिवार को व्हीलचेयर पर संसद भवन पहुंचे और उपराष्ट्रपति चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. सिंह ने पिछले महीने राष्ट्रपति चुनाव में भी व्हीलचेयर से संसद भवन पहुंचकर वोट डाला था. उपराष्ट्रपति चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्रियों और विभिन्न दलों के सांसदों ने मतदान किया. मतदान सुबह 10 बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक चलेगा. इसके बाद मतगणना की जाएगी.

10:15 AM

पीएम मोदी ने दिया पहला वोट

उपराष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन पहुंच कर सबसे पहले वोट दिया. आज शाम 5 बजे तक मतदान होगा. वहीं देर रात तक नतीजे भी आ जाएंगे.

09:25 AM

शिवसेना ने साधा CM एकनाथ शिंदे पर निशाना

शिवसेना ने अपने मुख पत्र सामना में संपादकीय लेख के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों पर निशाना साधा. सामना संपादकीय लेख में कहा गया की बीते दो महीनों से राज्य का स्वास्थ्य खराब करने वालों का स्वास्थ्य खराब हो गया है. लेख में तंज कसते हुए कहा गया की सर्वोच्च न्यायालय में राज्य सरकार को लेकर जो कुछ चल रहा है उसी के कारण मुख्यमंत्री की तबियत बिगड़ रही है. कहा गया की शिंदे का मानसिक स्वास्थ्य खराब हो चुका है और वे कुछ दिनों में खुद को ग्वालियर का राजा घोषित कर देंगे. कहा गया की इन दिनों उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली का दौरा अकेले कर रहे हैं क्योंकि शिंदे को दिल्ली की हवा रास नहीं आ रही.

09:24 AM

एक दिन में आए कोरोना के 19,406 नए केस

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार जारी है. पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 19,406 नए कोविड केस सामने आए हैं. इस दौरान 19,928 लोग कोरोना से रिकवर हो गए. वहीं एक्टिव केस 1,34,793 हो गए.

09:03 AM

ऊधमपुर में खाई में गिरी बस

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर में आज (शनिवार को) एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक मिनी बस खाई में गिर गई है. इस घटना में 8 छात्र घायल हो गए हैं.

08:50 AM

अमेरिका में एक मकान में लगी आग, तीन बच्चों समेत 10 लोगों की मौत

अमेरिका के पेनसिल्वेनिया राज्य में एक मकान में आग लगने से तीन बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई है. आग बुझाने के लिए आया एक स्वयंसेवी दमकलकर्मी उस समय हक्का बक्का रह गया जब उसे मालूम चला कि आग उसके रिश्तेदार के घर में लगी है और मृतकों में उसका बेटा, बेटी, ससुर, पत्नी का भाई तथा अन्य रिश्तेदार शामिल हैं. पेनसिलवेनिया पुलिस ने एक समाचार विज्ञप्ति में बताया कि हादसे में मारे गए तीन बच्चों की उम्र क्रमश: पांच, छह और सात साल है.

08:12 AM

सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

आखिरी मिनटों में वंदना कटारिया के गोल के दम पर शानदार वापसी करने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों के बेहद रोमांचक सेमीफाइनल में शूटआउट में आस्ट्रेलिया से 0 . 3 से हार गई और अब कांस्य पदक के लिये खेलेगी. कांस्य पदक के मुकाबले में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा.

07:37 AM

आज संजय राउत की पत्नी वर्षा से ED कर सकती है पूछताछ

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है, ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को एक बार फिर पूछताछ के लिए शनिवार को ईडी दफ्तर बुलाया है. वर्षा राउत के अकाउंट में 1 करोड़ 8 लाख रुपये की नई जानकारी ईडी को मिली है. ईडी ने वर्षा राउत के अलावा उन लोगो को भी समन किया है, जिनके अकाउंट से ये पैसे वर्षा राउत के अकाउंट में आए है, संभव है उन लोगो को वर्षा राउत के सामने बिठाकर पैसे की लेन देन से जुड़ी जानकारी राउत दंपति से ली जाएगी.

06:54 AM

गृहमंत्री अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास हुआ था इसलिए काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया. ED की कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर हुई है. कांग्रेस को कानून का सम्मान करना चाहिए.

06:07 AM

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग आज

आज उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होगी. NDA के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की टक्कर विपक्ष की मार्गरेट अल्वा से है. संसद भवन में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. इसके तुरंत बाद मतगणना शुरू की जाएगी. देर शाम तक नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. भाजपा अपने दम पर धनखड़ को चुनाव जिताने की स्थिति में दिखाई दे रही है. पार्टी के पास लोकसभा में 303 तो राज्यसभा में 91 सदस्य हैं. तृणमूल कांग्रेस के मतदान से दूर रहने की घोषणा के बीच ममता बनर्जी ने आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की है. बता दें कि वर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होने जा रहा है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news